बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

हेलमेट, सीट बेल्ट चालानी कार्रवाई के लिए नहीं अपने एवं परिवार के लिए लगाएं◾ ड्रग्स ,अवैध शराब, जुए सट्टे की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर होगा जारी ◾ एसपी तरुण नायक फेसबुक लाइव से हुए रूबरू



हेलमेट, सीट बेल्ट चालानी कार्रवाई के लिए नहीं अपने एवं परिवार के लिए लगाएं
◾ ड्रग्स ,अवैध शराब, जुए सट्टे की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर होगा जारी 
◾ एसपी तरुण नायक फेसबुक लाइव से हुए रूबरू


सागर 08 अक्टूबर 2022।

हेलमेट एवं सीट बेल्ट चालानी कार्रवाई के डर से ना लगाएं बल्कि अपने लिए एवं अपने परिवार को सुरक्षित रखने के लिए हमेशा लगाएं साथ ही जिले में अवैध शराब, ड्रग्स, जुये, सट्टे की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया जाएगा। जिसके बारे सूचना देने वाले का नाम एवं जानकारी गुप्त रखी जाएगी, एवं अवैध रूप से नशा का व्यापार करने वालों पर कठोरतम कार्रवाई भी सुनिश्चित की जाएगी ,उक्त विचार पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक ने आज फेसबुक लाइव के माध्यम से जिलेवासियों से रूबरू होते हुए व्यक्त किए।
     पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने कहा कि सीटबेल्ट एवं हेलमेट लगाना माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के तहत एवं शासन के आदेश के तहत आवश्यक है किंतु यह अति आवश्यक इसलिए है कि इसके लगाने से हम एवं हमारा परिवार सुरक्षित रहता है ।
उन्होंने कहा कि कभी भी कोई भी दुर्घटना गाड़ी चलाते समय घटित हो सकती है दुर्घटना घटित होने के बाद सीट बेल्ट हेलमेट लगा हो तो बड़ी दुर्घटना की संभावना नहीं रहती उन्होंने कहा कि हमें अपने परिवार को सुरक्षित रखने एवं सुरक्षित घर वापस आने की गारंटी सीटबेल्ट एवं हेलमेट देता है इसलिए हेलमेंट अवश्य कैसे लगाएं। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल ना करें कि हेलमेट आप अपनी गाड़ी पर केवल पुलिस के डर से लगा रखे या पेट्रोल भर आते समय लगा ले।
 उन्होंने कहा कि हेलमेट आप अपने घर से निकलते समय ही लगाएं एवं आते समय घर पर ही उतारे अर्थात जब भी आप गाड़ी का संचालन के समय हेलमेट या सीटबेल्ट अवश्य लगाएं ।
 पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने कहा कि जिले में अवैध शराब एवं ड्रग्स की जानकारी देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा इसके लिए पुलिस विभाग द्वारा एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया जा रहा है जिस पर व्हाट्सएप भी मौजूद रहेगा। उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप पर ना केवल जानकारी दें बल्कि संबंधित स्थान की लोकेशन भी शेयर करें जिससे कार्रवाई की जा सके ।
      उन्होंने कहा कि यह सभी चीजें समाज की एवं परिवार को विनाश की ओर ले जाती है इसलिए इन सब पर कार्रवाई के लिए आप पुलिस का सहयोग करें ।उन्होंने कहा कि आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी पूर्णता गुप्त रखी जाएगी। पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने कहां की आगामी समय में हेलमेट एवं सीट बेल्ट लगाने के लिए कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी उन्होंने कहा कि अभी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है फिर चालानी कार्रवाई की जाएगी ।
पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने बताया कि स्मार्ट सिटी के द्वारा लगाए गए चौराहों के सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से हेलमेट ना पहनने वालों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी एवं चालान संबंधित के घर के पतो पर भेजे जाएंगे ।उन्होंने कहा कि असुविधा से बचने के लिए पुलिस विभाग का सहयोग करें और अपने आप को सुरक्षित रखें।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive