बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR: अतिवृष्टि से हुए नुकसान पर 26 करोड़ से अधिक की राशि वितरित

SAGAR:  अतिवृष्टि से हुए नुकसान पर 26 करोड़ से अधिक की राशि वितरित


सागर 03 अक्टूबर 2022
हर संकट के समय मध्यप्रदेष सरकार किसानों के साथ है। आपदा के समय हर संभव प्रयास कर उससे बाहर निकालने का कार्य किया गया है। उक्त विचार राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने आज मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में हुई अतिवृष्टि से प्रभावित व्यक्तियों को 202 करोड़ रुपए की राषि सिंगल क्लिक के माध्यम से राशि वितरित करते समय सागर की एनआईसी में वर्चुअल कॉन्फ्रेंस के दौरान व्यक्त किए ।
वर्चुअल कान्फ्रेंस में विधायक श्री प्रदीप लारिया, महापौर श्रीमती संगीता तिवारी जिला पंचायत अध्यक्ष श्री हीरा सिंह राजपूत, संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला, कलेक्टर श्री दीपक आर्य, अपर कलेक्टर श्री अखिलेश जैन, एसएलआर श्री आदित्य सोनकिया सहित हितग्राही एवं अधिकारी मौजूद थे। अतिवृष्टि से हुए नुकसान पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जहां भोपाल से प्रदेश के 19 जिलों के प्रभावित व्यक्तियों को 202 करोड़ रुपए की राशि सिंगल क्लिक के माध्यम से हस्तांतरित की गई, वही राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने सागर के एनआईसी में उपस्थित होकर प्रदेशवासियों को संबोधित किया।


  उन्होंने किसानों से कहा है कि मध्य प्रदेश की सरकार संकट के समय आपके साथ खड़ी है। अतिवृष्टि जैसी आपदाओ के संकट को दूर करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति को किसी भी संकट में अकेले नहीं रहने दिया जाएगा, उनकी हर संभव मदद की जाएगी।
  श्री राजपूत ने कहा कि सागर में अतिवृष्टि के कारण जिन ग्रामों के ग्रामवासियों की फसलें, मकान एवं पशु हानि हुई थी, उनके लिए आज 26 करोड़ से अधिक की राशि  वितरित की जा रही है। उन्होंने कहा कि अभी भी जो अतिवृष्टि के कारण प्रभावित हुए हैं और वंचित हैं, उनको भी हित लाभ प्रदान किया जाएगा।
                                  
मुआवजा राषि पाकर संजय बोला -
मामा जी आपने हम सभी की हर संभव मदद की



मामा जी आपने आपदा के समय आगे आकर हम सभी की मदद कर संकट से उभार दिया है, इसके लिए हम आपको हृदय से धन्यवाद देते हैं। आशा करते हैं कि आप हम सभी को इसी तरह आगे बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे जिससे शासन की योजनाओं का लाभ आसानी से प्राप्त होता रहेगा। उक्त विचार सागर जिले के बीना विकासखंड के ग्राम वारमाईंन निवासी श्री संजय विश्वकर्मा ने आज मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से हुई चर्चा में व्यक्त किए।
  बीना निवासी श्री संजय विश्वकर्मा ने कहा कि मामा जी आपके द्वारा हमें न केवल आयुष्मान कार्ड ,नलकूप, प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का लाभ ,थ्रेशर, सिंचाई पंप, उज्जवला योजना बलराम तालाब ,स्वामित्व योजना के तहत मालिकाना हक के प्रमाण पत्र का लाभ प्राप्त हो रहे है बल्कि अन्य लाभ भी आसानी से प्राप्त हो रहे है। इसके लिए हम आपका एवं राजस्व मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत को हृदय से धन्यवाद देते हैं।
  उन्होंने कहा कि आज मुझे अतिवृष्टि से हुए नुकसान के 23,000 से अधिक की राशि प्राप्त हुई है, इसके लिए पुनः धन्यवाद। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने जब संजय से पूछा कि आपको अतिवृष्टि के समय किसी पटवारी व तहसीलदार ने पैसों की मांग तो नहीं की, तब संजय ने बताया कि नहीं मामा जी, हमारे यहां विधायक श्री महेश राय, तहसीलदार, पटवारी ने ग्राम में आकर सभी ग्रामवासियों के साथ अतिवृष्टि का सर्वे किया था और बताया था कि यह सर्वे में आपको इतना नुकसान हुआ है तब हम लोगों ने संतुष्ट होकर कहा था कि हां ठीक है। मुख्यमंत्री ने पूछा कि सर्वे की लिस्ट ग्राम पंचायत भवन में चस्पा की गई थी कि नहीं, तब संजय ने बताया कि जी मामा, ग्राम पंचायत भवन में चस्पा कर ग्राम पंचायत में सभी को पढ़कर सुनाई भी गई थी।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संजय से कहा कि तुम सही कह रहे हो कि कलेक्टर के दबाव में आकर बात कर रहे हो, मेरी कसम खाकर बताओ। तब संजय ने कहा नहीं मामा जी, मैं सही सही कह रहा हूं। विधायक जी मेरे और ग्रामवासियों के साथ हमेशा रहे हैं। सर्वे पूरी तरह सही हुआ है इसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive