तीनबत्ती न्यूज.कॉम का यूट्यूब चैनल Teenbatti News

लीगल राइट्स काउंसिल इंडिया द्वारा संगीतमय नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन

लीगल राइट्स काउंसिल इंडिया द्वारा संगीतमय नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन

सागर।लीगल राइट्स काउंसिल इंडिया द्वारा माँ एक-स्वरूप अनेक मां के स्वरूप की व्याख्यान संगीतमय नाट्य प्रतियोगिता का आयोजन  विधायक निवास अंबेडकर वार्ड, सागर में किया गया। कार्यक्रम में चयनित प्रतिभागियों ने समूह एवं एकल रूप में 20 प्रस्तुति की, जिसमें एकल वर्ग में राधिका भट्ट ने प्रथम, वैष्णवी खटीक द्वितीय, प्रज्ञा सोनी ने तृतीय एवं सामूहिक प्रस्तुति में राधिका साहू ग्रुप ने प्रथम, मां शारदा ग्रुप ने द्वितीय, राखी जैन-अनुष्का जैन तृतीय, एवं सांत्वना रिमी सोनी, निशी सोनी को मिला। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा राष्ट्रीय महासचिव  कैलाश विजयवर्गीय  ने कहा कि आज की पीढ़ी को भगवान के प्रति जोड़ने के लिए यह नव भारत के नए कदम है जिसमें आयोजक अनुश्री शैलेंद्र जैन द्वारा बच्चियों को मां के स्वरूप की आराधना जोड़ने के प्रयास को बधाई दी एवं उन्होंने नवभारत की ओर अग्रसर होते भारत वर्ष एवं भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी के अथक प्रयासों का वर्णन प्रतिभागियों को उद्बोधन करते हुए किया। 
कार्यक्रम की आयोजक का श्रीमती जैन ने बताया कि मां की भक्ति हेतु बच्चों द्वारा जिस प्रकार लंबे समय के अभ्यास के बाद गरबा नृत्य किया जाता है उसी प्रकार बच्चों को आस्था से जोड़ने के लिए इस कार्यक्रम में मां के 9 रूपों की महिमा का वर्णन प्रतियोगिता आयोजित की, उन्होंने प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा की जिस प्रकार बच्चे सोशल मीडिया पर समय देते है हमारी संस्कृति को जानने के लिए भी उनको कुछ समय अपने धर्म से जुड़ी बातों को जानने के लिए देना अव्यश्यक है।
इस संगीतमय नाट्य प्रतियोगिता में प्रतिभागियों को क्रमशः प्रथम पुरुस्कार 11,000 रुपए, द्वितीय पुरुस्कार 7,100 रुपए, तृतीय पुरूस्कार 5,100 रुपए के नगद पुरूस्कार एवं सांत्वना पुरुस्कार 2100 रुपए पुरूस्कृत किया गया एवं अन्य प्रतिभागियों को मेडल से नवाजा गया, कार्यक्रम की निर्णायक के रूप में डॉ. सरोज गुप्ता, डॉ अपर्णा चचौंदिया एवं श्रीमति निकिता पिंपलापुरे ने किया।
 इस अवसर पर सागर विधायक शैलेंद्र जैन भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष गौरव सिरोठिया जिला पंचायत अध्यक्ष हीरा सिंह राजपूत, सागर के पूर्व सांसद लक्ष्मी नारायण यादव, श्रीमति प्रतिभा तिवारी एवं अन्य विशिष्ट अतिथि के रुप में सम्मिलित हुए। कार्यक्रम में आयोजन मंडल सदस्य प्रतिभा चौबे, मेघा दुबे, कविता लारिया, निशा शिंदे, प्रीति शर्मा, रूपा राज, माधुरी राजपूत, सुचिता दुबे, स्वाति हलवे आदि सम्मिलित रहे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive