बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

जून माह से उल्दन बांध में जलभराव होगा, दिसंबर तक मालथौन ब्लाक के हर घर नल से जल मिलेगाः भूपेंद्र सिंह

जून माह से उल्दन बांध में जलभराव होगा, दिसंबर तक मालथौन ब्लाक के हर घर नल से जल मिलेगाः भूपेंद्र सिंह

तीनबत्ती न्यूज : 27 जनवरी, 2024
मालथौन। उल्दन धसान नदी परियोजना बांध में इस वर्ष जून से जलभराव शुरू कर दिया जाएगा और दिसंबर, 2024 तक बांध का पानी ट्रीटमेंट होकर मालथौन ब्लाक में ’हर घर नल से जल’ के तहत सभी घरों में पहुंचना शुरू हो जाएगा। यह जानकारी पूर्व मंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने मालथौन नगरपरिषद सभाकक्ष में आयोजित अनुविभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में दी। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने सभी क्षेत्र वासियों से कल 28 जनवरी को आयोजित “मालथौन महोत्सव“ में प्रसिद्ध गायक व म्यूजिक कंपोजर नीरज श्रीधर की सांस्कृतिक संध्या में आमंत्रित किया। उन्होंने इस अवसर पर 1.12 करोड़ की हितलाभ राशि का वितरण भी किया।
_______________

देखे : बम की तरह फटे गैस सिलेंडर,दो घायल

________________
_________________
पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि आज दो समीक्षा बैठकें आयोजित की गईं। अनुविभाग के तहत समस्त विभागीय अधिकारियों ने क्षेत्र में चल रहे संबंधित विकास कार्यों की जानकारी रखी। श्री सिंह ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि 28 जनवरी को आयोजित मालथौन महोत्सव, 1 फरवरी को आयोजित बरोदिया कलां गौरव दिवस और 5 फरवरी को आयोजित बांदरी गौरव दिवस की भव्य और व्यवस्थित तैयारियां की जाएं। सभी विभाग अपनी जिम्मेदारी का समुचित प्रबंध करें। इन महोत्सवों में किसी भी नागरिक को असुविधा न हो और कार्यक्रम जनसुविधाओं के साथ व्यवस्थित रूप से हों इसका ध्यान रखा जाए।

पूर्व मंत्री श्री सिंह ने जलसंसाधन विभाग व मप्र जल निगम के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार बताया कि इस वर्ष के वर्षाजल से बंडा उद्वहन सिंचाई परियोजना के उल्दन बांध में 451 के क्रस्ट लेबल तक जलभराव किया जाएगा। आवागमन की दृष्टि से पुल न डूबे इसका एहतियात रखा जाएगा। सिंचाई के लिए पाइपलाइन डाले जाने का काम 90 प्रतिशत तक पूर्ण हो चुका है। जलजीवन मिशन के तहत घरों तक नल से कनेक्शन करने का काम 412 ग्रामों में हो रहा है,5000 कनेक्शन किए जा चुके हैं। 52 ओवरहेड टैंकों में से 18 बन चुके हैं,12 की डिजाइन एप्रूव होकर उन पर काम शुरू है। यह सभी कार्य पूर्ण होकर दिसंबर, 2024 में घरों में नलों से पेयजल आपूर्ति शुरू हो जाएगी।



पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि नगर परिषद मालथौन के सभी पार्षद व एल्डरमैन की अधिकारियों की उपस्थिति में बैठक ली जिसमें सभी पार्षदों से विकास कार्यों व जनसुविधाओं पर सुझाव लिए गए। बैठक में सीएमओ संजय समुद्रे व तहसीलदार प्रेम नारायण सिंह को निर्देश दिए कि नगर परिषद क्षेत्र में रोड किनारे कमर्शियल जगहों पर किए गए पक्के अतिक्रमण पर सख्ती से कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि ऐसी जगहों के पट्टे नहीं दिए जाएं। उन्होंने निर्देश दिए कि नगर परिषद ऐसी जगहों पर दूकानों का निर्माण कर लागत मूल्य पर दूकानदारों को उपलब्ध कराएं। रिक्त पड़ी दूकानों का किराया कम कर उनकी राशि जमा कराते हुए एक माह के भीतर दूकानों का आवंटन कर दें।

अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि पहले अधूरे पड़े निर्माण कार्यों को अप्रैल के पहले पूरा करें, नये निर्माण कार्य अप्रैल माह के बाद किए जाएं। विकास कार्यों में गुणवत्ता से समझौता किसी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा और इस पर कड़ी कार्रवाई होगी। पत्रकारों से चर्चा में पूर्वमंत्री ने कहा कि हर महीने इस तरह की समीक्षा बैठकें आयोजित की जाएंगी।
हितग्राहियों को 1.12 करोड़ राशि का हितलाभ वितरण किया

पूर्व मंत्री व खुरई विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने मालथौन बस स्टैंड परिसर में आयोजित समारोह में सरकार की विभिन्न योजनाओं की 1.12 राशि के चेक व स्वीकृति पत्रों का वितरण किया। इस अवसर पर  संबोधित करते हुए उन्होंने मालथौन क्षेत्र की जनता को फिर से भाजपा सरकार बनाने और श्री सिंह को फिर से सेवक के रूप में चुनने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर इन पांच सालों में पिछले दस सालों से कई गुना ज्यादा विकास करेंगे। उन्होंने कहा कि मेरे मन में किसी के प्रति किसी भी प्रकार का भेदभाव नहीं है। मेरे मन में सिर्फ यह चिंता रहती है कि क्षेत्र का विकास कैसे हो और उनके रहते किसी गरीब की आंखों में आंसू नहीं आ सकें। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि गरीबों के साथ शोषण वे बर्दाश्त नहीं करेंगे,जो गलत करेगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा।
पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने  दुर्घटनाओं में दिवंगतों के परिजनों को संबल योजना की 4 व 2 लाख की राशि के चेक, आजीविका मिशन के तहत स्व-सहायता समूहों को व्यवसाय वृद्धि के लिए राशि के चेक, लाडली लक्ष्मी व प्रधानमंत्री मातृवंदना योजना के स्वीकृति पत्र व खाद्यान्न पर्चियों का वितरत किया। उन्होंने यह भी कहा कि तुषार से जिन कृषकों का नुक़सान हुआ है उनका सर्वे कराया जाएगा।

*ये रहे उपस्थित*

नगरपरिषद मालथौन की बैठक में एसडीएम रविंद्र श्रीवास्तव, नगर परिषद अध्यक्ष जयंत सिंह बुंदेला, सीएमओ संजय समुद्रे, उपाध्यक्ष श्रीमती मालती देवी अहिरवार, एल्डरमैन मन्नूलाल जैन, पार्षद नीलकमल सिंह राजपूत, श्रीमती मालती लोधी, श्रीमती रीना सिसौदिया, श्रीमती नेहा परिहार, श्रीमती सोनम पाठक, हाकमसिंह राजपूत, शिवराजसिंह, ओमप्रकाश तिवारी, कु संगीता यादव, श्रीमती प्रकाशरानी आदिवासी,  श्रीमती ममता देवी राजपूत, गजेन्द्र सिंह बुंदेला, गणेश आदिवासी, जितेंद्र कुशवाहा, भीकम अहिरवार, अरविंद सिंह बुंदेला, श्रीमती प्रेमलता अहिरवार उपस्थित रहीं। विभागीय अधिकारियों की बैठक में एसडीओपी सचिन परते, तहसीलदार प्रेमनारायण सिंह, कार्यपालन यंत्री मोहन जी, विकास खंड शिक्षा अधिकारी जीपी अहिरवार, उपयंत्री रामकृपाल यादव, एसडीओ पीडब्ल्यूडी सुरेन्द्र सिंह ठाकुर, कार्यपालन यंत्री जलसंसाधन के के जैन उपस्थित थे।

_______________________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________






Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive