बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

पत्रकार और अधिवक्ता के साथ जिला न्यायालय के भीतर मारपीट की घटना: पत्रकारों ने जिला न्यायाधीश, कैबिनेट मंत्री को सौंपा ज्ञापन : लोक अभियोजक को पद से हटाने की मांग

पत्रकार और अधिवक्ता के साथ जिला न्यायालय के भीतर मारपीट की घटना: पत्रकारों ने जिला न्यायाधीश, कैबिनेट मंत्री को सौंपा ज्ञापन : लोक अभियोजक को पद से हटाने की मांग 

तीनबत्ती न्यूज : 27 जनवरी ,2024
सागर: सागर की जिला न्यायालय के भीतर 22 जनवरी 2024 को न्यायालय के कार्यालय समय के दौरान जिला लोक अभियोजक राम अवतार तिवारी द्वारा पत्रकार पंकज सोनी और अधिवक्ता दीपक तिवारी पर  किए गए जानलेवा हमले और मारपीट की घटना के विरोध में सागर के पत्रकार लामबंद है . सागर के पत्रकारों ने मिलकर जिला प्रधान न्यायाधीश अरुण कुमार सिंह एवं कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत को ज्ञापन सौंप कर राम अवतार तिवारी को  जिला लोक अभियोजक के पद से तुरंत हटाने और उनकी वकालत की सनद को निरस्त करने की मांग की है. 

_______________

देखे : बम की तरह फटे गैस सिलेंडर,दो घायल

________________
_________________

पत्रकार पंकज सोनी ने जिला  अधिवक्ता संघ  के अध्यक्ष  अंकलेश्वर दुबे को भी एक ज्ञापन सौंपा तथा उनसे कार्रवाई के लिए अनुशंसा उचित फोरम तक भेजने की मांग की . 
उचित कार्यवाई का भरोसा

उधर  कैबिनेट मंत्री गोविंद राजपूत ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि  कानून के रखवाले को इस तरह का काम नहीं करना चाहिए था. वहीं  प्रधान जिला न्यायाधीश ने भी अपने स्तर पर यथासंभव कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

वहीं इसी मामले में मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के पत्रकारों ने कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह राजपूत को एक ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की एवं जिले में पत्रकारों के साथ हो रही आपराधिक वारदातों एवं पुलिस रिपोर्ट के संबंध में जानकारी दी . संघ का कहना था कि पत्रकारों को जानबूझकर निशाना बनाया जा रहा है और उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराये जा रहे हैं जिस पर प्रशासन और शासन को गंभीरता से ध्यान देना चाहिए अन्यथा पत्रकार स्वतंत्र रूप से अपना काम नहीं कर पाएंगे. 

ये रहे मोजूद

ज्ञापन सौंपने वालों में पत्रकार श्रीकांत त्रिपाठी, उमेश यादव,  राजेश पवार गजेंद्र सिंह , आदित्य यादव, चंद्रेश यादव,  शुभम श्रीवास्तव, हेमंत आजाद, विजय निरंकारी, सोनू कुशवाहा, बैरन पटेल, चंद्रेश यादव, पीड़ित अधिवक्ता दीपक तिवारी,  वरिष्ठ अधिवक्ता जितेंद्र  सिंह ठाकुर,  विष्णु सोनी,  अनिल दुबे, , अभिषेक जैन, सुधीर गुरु, अरविंद जैन, सुमित तिवारी   अभिषेक रजक, शिवम तिवारी ,अनुराग शर्मा, सहित बड़ी संख्या में पत्रकार उपस्थित रहे. 

गणतंत्र दिवस पर बांधी पट्टी

सागर के पत्रकारों ने गणतंत्र दिवस के आयोजन में पत्रकार पर न्यायालय  के भीतर हुए हमले और  मारपीट  के विरोध में  काली पट्टी बांधकर किया कर गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में रिपोर्टिंग का काम किया । पत्रकार पंकज सोनी ने बताया है की सभी पत्रकारों की सहमति से यह तय किया गया है की गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में मारपीट की घटना का विरोध किया जाएगा और उसके लिए सभी पत्रकार अपनी वहां पर काली पट्टी बांधकर काम करेंगे घटना के बाद सभी पत्रकार  मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव से सागर जिला न्यायालय के गुंडागर्दी मचाने वाले लोक अभियोजक राम अवतार तिवारी को तुरंत पद से हटाने और उसकी  वकालत की सनद निरस्त करने की मांग की. 

_______________________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive