बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

राष्ट्रीय महिला लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता 24 जनवरी से : 6 राज्यों की टीमें ले रहीं हिस्सा

राष्ट्रीय महिला लेदर बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता  24 जनवरी से : 6 राज्यों की टीमें ले रहीं हिस्सा
   

तीनबत्ती न्यूज : 23 जनवरी ,2024
सागर :  उत्सव समिति द्वारा राष्ट्रीय महिला लेदर बॉल T 20 क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 24 जनवरी से किया जा रहा है । यह क्रिकेट टूर्नामेंट सागर में पहली बार आयोजित किया जा रहा है इसमें देश के 6 राज्यों मध्यप्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल एवं अरुणाचल प्रदेश की टीमों द्वारा लीग मैच खेले जाएंगे। मुकाबले डॉ. हरीसिंह गौर विवि के खेल मैदान पर होंगे। यह जानकारी मंगलवार को पत्रकारवार्ता में कार्यक्रम के संयोजक राजकुमार सुमरेड़ी ने दी।

महापुरुषों और  वीरांगनाओं के नाम से होंगे पुरस्कार

 उन्होंने बताया कि उत्सव समिति विगत 2010 से धार्मिक और सामाजिक आयोजनों के माध्यम से समाज जागरण का कार्य करती आ रही है। समिति अब खेल के माध्यम से भारत देश के महापुरुषों और वीर वीरांगनाओं को आदर्श बनाकर प्रस्तुत करने का प्रयास कर रही है। जिससे युवा पीढ़ी इन महापुरुषों को आदर्श बनाकर एवं उनके पद चिन्हों पर चलकर समाज में आदर्श प्रस्तुत कर सके। देश के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले ऐसे कई महापुरुष एवं वीर वीरांगनाएं हैं जिनके बारे में शायद अधिकांश लोग नहीं जानते। इस आयोजन के माध्यम से देश और प्रदेश में समिति के माध्यम से वीर वीरांगनाओं के सम्मान के रूप में एक संदेश देने का कार्य कर रही है।।
 कार्यक्रम के प्रबंधक डॉ. उमेश सराफ ने बताया उत्सव समिति द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट को वीरांगना नारी शक्ति क्रिकेट कप का नाम दिया गया है और जिन राज्यों से जो टीमें आ रही है उन सभी टीमों के नाम भी वीरांगनाओं के नाम से रखे गए हैं एवं समस्त पुरस्कार भी वीरांगनाओं के नाम से दिए जाएंगे अन्य राज्यों से आए खिलाड़ियों के बीच में देशभक्ति, राष्ट्र सेवा और कर्तव्य निष्ठा का संदेश देने का प्रयास इन पुरस्कारों के माध्यम से किया जा रहा है
आयोजन समिति के अध्यक्ष विक्रम सिंह राजपूत ने कहा यह टूर्नामेंट 24 जनवरी से 2 फरवरी तक चलेगा। आठों टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है, 31 जनवरी को सेमीफाइनल होंगे। 1 जनवरी को तीसरे और चौथे नंबर के लिए मैच होगा। 2 फरवरी को फाइनल मैच सुबह 11 बजे से होगा और 2 बजे के बाद पुरस्कार वितरण किया जाएगा। पत्रकार वार्ता में उत्सव समिति के जिलाध्यक्ष अमित केसरवानी, वीरांगना वाहिनी की अध्यक्ष श्रीमती कमलेश्वरी मिश्रा, उपाध्यक्ष संदीप तिवारी, श्रीमती सीमा अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, एडवोकेट राजेश मिश्रा, राजीव केसरवानी, पंकज गुप्ता विजय एवं समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

_______________________
____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक



______________________________







Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive