बुधवार, 30 दिसंबर 2020

सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


सागर में बिना योजना के चल रहा माफिया, अभियान, कटरा में तय नही था क्या करना है?


* अपराधियों के अतिक्रमण के खिलाफ शुरू मुहिम में दूसरे दिन तीन जगह से बेरंग लौटी टीम, काकागंज में बचा मकान गिराया

सागर ।  आपराधिक गतिविधियों में लिप्त बदमाशों द्वारा शासकीय भूमि पर किए अतिक्रमण के खिलाफ शुरू हुई माफिया विरोधी मुहिम लगता है बिना योजना के ही चलाई जा रही है. मुहिम के दूसरे दिन ही जिला, पुलिस एवं निगम की संयुक्त टीम तीन स्थानों पर गई तो लेकिन वहाँ से बेरंग ही वापिस लौटना पड़ा. मामले में सबसे कमजोर निगम का अमला साबित हो रहा है. निगम ने तीन दिन पहले चिनिहत स्थानों का परीक्षण कराया था। लेकिन जब मोके पर पूरा अमला पहुचा तो असमजस की स्थिति बन गयी। काकागंज में कल बदमाश रवि कोरी के शेष रहे घर को ढहाने की कार्रवाई ही की.
माफिया विरोधी मुहिम को पहले दिन सराहना मिली। लेकिन दूसरे दिन किंतु परन्तु में उलझी कार्यवाई।  आज दूसरे दिन प्रशासन, पुलिस एवं निगम के अमले द्वारा आज सुबह सबसे पहले काकागंज स्थित  रवि कोरी के ढाई हजार वर्गफिट पर अतिक्रमण कर बनाए दो मंजिला मकान को पूरी तरह गिराया. इसके बाद अमला गोपालगंज थाना क्षेत्र में पहुची। लेकिन कार्यवाई नही की। वहाँ से कटरा क्षेत्र के लिए रवाना हो गई। 
मालूम हो कि माफिया विरोधी मुहिम शुरू करने के पूर्व ही कलेक्टर के निर्देश पर शहर के सभी थाना क्षेत्रों में ऐसे बदमाशों की सूची तैयार की गई थी जो शासकीय भूमि पर अतिक्रमण किए हुए है. फिर भी इन दो स्थानों पर टीम पहुंचने के बावजूद कार्रवाई ना होने पर लोग सवाल खड़े कर रहे है.

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट


गोपालगंज के बाद टीम विजय टॉकीज रोड स्थित साबूलाल मार्केट के सामने बाबू सलाम के मकान को गिराने की तैयारी के साथ जेसीबी मशीन सहित अन्य अमले के साथ टीम पहुंची तो टीम के सदस्यों ने परिवारजनों से कागजात मांगे. जब परिजन कागजात लेकर सामने पहुंचे तो राजस्व विभाग के कर्मचारी के अनुसार कागजात सही थे. इस स्थिति में अमला असमंजस में पड़ गया तो टीम के सदस्यों ने कहा कि मकान में छज्जा और नॉले पर अतिक्रमण कर लिया गया है. जिस पर अर्थदंड लगाने की बात आयी तो राजस्व विभाग के कर्मचारी बगैर रसीद कट्टा के अर्थदंड लगाने से भी चूक गए. टीम द्वारा मौके पर खड़े होकर मकान के बाहर लगे छज्जे को हटवाया गया, साथ ही  आसपास के मकानों के छज्जे भी हटवा दिए गए. यहां सिटी मजिस्ट्रेट सी एल वर्मा और सीएसपी एम पी प्रजापति ने भी पूछा कि क्या करना है ? इसका जवाब निगम अमला नही दे पाया। 
जानकारो के मूताबिक अतिक्रमण हटाने को लेकर निगम का होम वर्क कमजोर है। गुंडा माफिया अतिक्रमण किये है। उनकी सूची भर है। बाकी लोग बड़े नालों और अन्य स्थानों पर कब्जा जमाए है। उनकी सूची या कब्जा हटाने को लेकर कोई कार्ययोजना नही है। 

कटरा के बाद  टीम विजय टॉकीज के आगे राहतगढ़ बस स्टैंड रोड पर चंद्रशेखर वार्ड में स्थित एक कच्चे मकान को गिराने पहुंच गए जहाँ पर अमले द्वारा कच्चा मकान गिरा दिया गया.
 

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive