आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

रविवार, 27 दिसंबर 2020

साप्ताहिक राशिफल : 28 दिसंबर 2020 से 3 जनवरी 2021 दिसंबर तक @ पं अनिल पांडेय


साप्ताहिक  राशिफल : 28 दिसंबर 2020  से 3 जनवरी 2021 दिसंबर तक 

@ पं अनिल पांडेय

शक संवत 1942 विक्रम संवत 2077 मार्गशीर्ष अर्थात अगहन मास के  शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी से पौष कृष्ण पक्ष की पंचमी  तक का यह  सप्ताहिक राशिफल है ।
जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक राशिफल में मै बता चुका हूं कि यह राशि फल लग्न कुंडली पर आधारित है। 
आज  सबसे पहले हम आपको इस  सप्ताह ग्रहों विचरण  के बारे में जानकारी देंगे। इसके उपरांत, आपको राशि वार राशिफल बताया जाएगा।

इस सप्ताह चंद्रमा 28 दिसंबर को दिन में  वृष राशि  का रहेगा तथा 4:46 रात अंत  से मिथुन राशि का हो जाएगा । चंद्रमा 31 दिसंबर को 1:46 दिन से मेष का और 2 जनवरी 2021 को रात 8:20 से सिंह राशि का होगा।। पूरे सप्ताह सूर्य और बुद्ध  धनु राशि में ,गुरु और शनि मकर राशि में मंगल मेष राशि में शुक्र  वृश्चिक राशि में तथा राहु वृष राशि  में गमन करेंगे ।
 हम आप सभी को बताना चाहेंगे कि  किसान आंदोलन के बारे में बताने के लिए मैंने एक अलग से वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है किसान आंदोलन कब समाप्त होगा।  कोरोनावायरस बीमारी की समाप्ति के बारे में भी मैंने एक अलग वीडियो बनाया है जिसका शीर्षक है कोरोनावायरस का रोग कब समाप्त होगा ।अब हम आपको इस सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में बताते हैं।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि के जातकों के लिए 28 29 30  31 की दोपहर तक और 3 तारीख ठीक है । 31 की दोपहर के बाद से एक और दो तारीख  बहुत अच्छी है। मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वे अपने विशेष निर्णय 21 तारीख की दोपहर के बाद से 1 और 2 तारीख  को लेवे । मेष राशि के जातकों के पति पत्नी एवं प्रेमिका का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। वाहन चलाने में सावधानी बरतना चाहिए । धन प्राप्ति का कोई विशेष योग नहीं है । कर्मचारियों का अपने अधिकारियों से संबंध सामान्य रहेगा । भाइयों और बहनों से प्रेम रहेगा। भाग्य से आपको मदद मिल सकती है । 28 तारीख को खराब रास्ते से धन प्राप्ति का योग है। आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह घर की पहली रोटी गाय को खिलाएं।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए पूरा सप्ताह ठीक है। 28 तारीख को पति पत्नी या प्रेमिका से वार्तालाप करते समय सावधानी बरतें ।प्रेमी प्रेमिका की आपस में संबंध अच्छे रहेंगे परंतु वार्तालाप में गड़बड़ी से ये संबंध एकाएक खराब हो सकते हैं । आपका भाग्य सप्ताह सामान्य है । स्वास्थ्य सामान्यतया ठीक रहेगा ।आपके सभी शत्रु परास्त हो जाएंगे ।भाई बहनों से संबंध ठीक रहेंगे ।आपको चाहिए कि  आप शनिवार के दिन शनिदेव का दर्शन कर उनको  तेल अर्पण करें।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के लिए 28 तारीख खराब है ।29 30 और 31 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । आपको अपने सभी निर्णय 29 30 और 31 की दोपहर तक करना चाहिए । 31 तारीख के दोपहर के बाद का समय 1 ,2 और 3 तारीख ठीक है।  इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य  अच्छा रहेगा ।पति पत्नी और प्रेमिका से आपके संबंध अच्छे रहेंगे । गलत रास्ते से धन आने का योग है। आपके शत्रु आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे । कार्यालय में आप अपने अधिकारियों से वार्तालाप करते समय संयम बरतें । कर्मचारियों के लिए यह सप्ताह ठीक है । आपको चाहिए कि आप पूरे सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए 28 तारीख और 3 तारीख सामान्य है । 29 तारीख 30 तारीख और 31 तारीख की दोपहर तक का समय खराब है ।31 तारीख की दोपहर के बाद से एक और 2 तारीख बहुत अच्छी है । आपको अपने  कार्य जो बहुत दिनों से नहीं हो रहे हैं उनको करवाने के लिए आपको एक और 2 तारीख का समय को प्रयास करना चाहिए । 29 ,30 और 31 तारीख की दोपहर तक आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में संकोच करना चाहिए ।इस सप्ताह आपके पेट में कुछ परेशानी हो सकती है । जनता में आपका मान सम्मान रहेगा । पुत्र पुत्रियों से संबंध ठीक रहेंगे । प्रेमिका से आपके संबंध अच्छे रहेंगे । इस सप्ताह भाग्य सामान्य है ।कर्मचारियों को चाहिए कि वे अपने अधिकारियों से इस सप्ताह अनावश्यक वार्तालाप ना करें । मंगलवार के दिन आपको हनुमान जी का दर्शन करना चाहिए।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 28 29 30 और 31 की दोपहर तक का समय ठीक है। 31के दोपहर के बाद का एक और 2 तारीख खराब है ।3 तारीख बहुत अच्छी है । आपको अपने महत्वपूर्ण कार्य 3 तारीख को करने का प्रयास करना चाहिए । आपके लिए इस सप्ताह अपनी वाणी पर नियंत्रण करना आवश्यक है । विशेषकर अपने अधिकारियों से वार्तालाप करते समय आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना आवश्यक है । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का योग है ।शत्रु आपके बने रहेंगे तथा आपके विरुद्ध कुचक्र भी रचेगें।आपका भाग्य इस सप्ताह बहुत अच्छा है । सिंह राशि के जातक जिनकी शादी तय नहीं हुई है उनकी शादी इस सप्ताह तय हो सकती है ।आपको चाहिए की शादी हेतु प्रयास करना प्रारंभ करें ।इस सप्ताह आपको गुरुवार का व्रत रखना चाहिए।


कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 कन्या राशि के जातकों के लिए 28 31के दोपहर के बाद से तथा 1 और 2 तारीख ठीक है । 29 30 31 के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 3 तारीख खराब है । आपको चाहिए कि आप 3 तारीख को कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय न लें ।इस सप्ताह आपको जनता में बहुत मान सम्मान मिलेगा। कार्यालय में भी आपकी स्थिति अच्छी रहेगी । भाग्य आपका साथ नहीं देगा । बच्चों से आपको सुख प्राप्त होगा । परीक्षाओं में आपको सफलता प्राप्त होगी ।अगर आपकी शादी नहीं हुई है तो शादी तय होने में बाधाएं । प्रेमी-प्रेमिका भी किसी बात पर आप से रूष्ट हो सकती है । आपको चाहिए कि आप शनिवार के दिन हनुमान जी का विशेष पूजा अर्चना करें।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 28 तारीख खराब है । 29 30 31 के दोपहर तक का तथा 3 तारीख ठीक है । 31के दोपहर के बाद से एवं 1 और 2 तारीख बहुत अच्छी है । आपको अपने निर्णय 31 की दोपहर के बाद से 1 और 2 तारीख में करनी चाहिए । आपको इस  सप्ताह वाहन सावधानी से चलाना चाहिए ।वाहन प्राप्ति का योग भी है परंतु इसके लिए आपको प्रयास करना होगा । इस सप्ताह आपसे लोग थोड़ा भयभीत रहेंगे ।भाग्य आपका साथ देगा ।कर्मचारियों का संबंध अपने कार्यालय से ठीक रहेंगे।  पति पत्नी प्रेमी प्रेमिका के बीच में संबंध मधुर रहेंगे ।परंतु पति पत्नी या प्रेमी प्रेमिका को शारीरिक कष्ट हो सकता है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले अपने माता पिता से आशीर्वाद प्राप्त करें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

 वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 29 30 और 31 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है । 28 तारीख 31 के दोपहर के बाद का समय 1 और 2 तारीख सामान्य है । 3 तारीख बहुत अच्छी है ।आपको चाहिए कि आप अपने विशेष निर्णय 3 तारीख को ले । साथ ही 29 30 और 31 तारीख को निर्णय लेने से बचें । इस सप्ताह आपका  या आपकी पत्नी का स्वास्थ खराब हो सकता है । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति की संभावना है ।भाई बहनों से सामान्य संबंध रहेगा । शत्रु परास्त होंगे ।भाग्य साथ कम देगा । प्रेमिका से संबंध अच्छे होने का योग है ‌ आपको चाहिए क्या पूरे सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं ।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए 28 31 के दोपहर के बाद का समय 1 और 2 तारीख खराब है ।29 30 और 31 के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है । 3 तारीख सामान्य है ।आपको कोई भी निर्णय 28 1 और 2 तारीख में नहीं करना चाहिए। इस सप्ताह आपका और आपकी पत्नी का स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। आपके शत्रु दबे रहेंगे ।आपके पुत्र पुत्रियों से संबंध अच्छे रहेंगे । परीक्षा में आपको सफलता मिलेगी । आपके पेट में कुछ पीड़ा हो सकती है ।धन प्राप्ति की संभावना कम है ।आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह पंछियों को दाना चुगवायें ।
जिन  जातकों की चंद्र राशि धनु है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए 28 तारीख ठीक है । 29 30 31 की दोपहर तक का समय और 3 तारीख खराब है । 31तारीख के दोपहर के बाद का समय 1 और 2  तारीख बहुत अच्छी है ।इस सप्ताह आपको शत्रुओं से कोई भय नहीं है। आपके पुत्र पुत्रियों  को कष्ट हो सकता है । परीक्षा में सफलता की संभावना कम है ।वाहन खरीदने का योग है ।आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।परंतु पेट , गर्दन  या कमर में दर्द हो सकता है ।आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर सात बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि मकर है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 

कुंभ राशि के जातकों के लिए 28 29 30 और 31 की दोपहर तक का समय ठीक है। 31 के दोपहर के बाद का तथा 1 और 2 तारीख खराब है । 3 तारीख बहुत अच्छी है। आपको अपने कोई महत्वपूर्ण निर्णय 31 की दोपहर के बाद से एक और दो मैं नहीं लेना चाहिए । इस सप्ताह आपके माताजी को कष्ट हो सकता है ।पिताजी के स्वास्थ्य में भी परेशानी आ सकती है ।परंतु इस सप्ताह आपको पैसा प्राप्त होने का बहुत अच्छा योग है ।आपके पेट की परेशानी इस सप्ताह ठीक हो सकती है । भाग्य से आपको इस सप्ताह कोई विशेष फायदा नहीं मिलेगा ।आपको चाहिए कि आप शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर 7 बार हनुमान चालीसा का जाप करें।
जिन  जातकों की चंद्र राशि कुम्भ है उनके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है ।अगर परेशानी बढ़ रही हो ,दिक्कतें बहुत आ रही हो तो आपको चाहिए कि आप किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति का उपाय करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 28 , 31 तारीख के दोपहर के बाद का समय 1 और 2 तारीख ठीक है । 3 तारीख बहुत खराब है ।29 30 और 31 के दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है ।इस सप्ताह आपका अपने कार्यालय में बहुत अच्छा प्रभुत्व रहेगा । थोड़ा बहुत धन आने का भी योग है । इस सप्ताह भाग्य आपका विशेष साथ नहीं देगा । आपको चाहिए कि आप गुरुवार का व्रत रखें।
या राशिफल यह राशिफल आपको एक रास्ता बताता है इस राष्ट्र पर इस रास्ते पर चलकर आपको सफलता आसानी से प्राप्त हो सकती है हम तो बगैर कार्य किए बगैर मेहनत किए सफलता की उम्मीद करना व्यर्थ है
मां शारदा से प्रार्थना है कि आप को सफल करें।
जय मां शारदा।

निवेदक:-
 पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
स्टेट बैंक कॉलोनी  ,मकरोनिया , सागर (मध्य प्रदेश)

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive