शुक्रवार, 1 जनवरी 2021

भोपाल के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन)


भोपाल के तीन अस्पतालों में होगा कोविड-19 वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन)

★ स्वास्थ्य आयुक्त और कलेक्टर ने की समीक्षा
 
भोपाल ।  प्रदेश में कोविड-19 टीकाकरण की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिये देशभर में होने वाले रिहर्सल में 2 जनवरी को भोपाल के 3 अस्पताल में बनाये गये वैक्सीनेशन सेंटर में वैक्सीन रिहर्सल (ड्राय रन) होगा। स्वास्थ्य आयुक्त डॉ. संजय गोयल, कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिये।

राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि ड्राय रन गांधी नगर स्वास्थ्य केन्द्र, एल.एन. मेडिकल कॉलेज, कोलार और गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र में सुबह 9 से 11 बजे तक होगा। तीनों केन्द्रों पर 25-25 हेल्थ वर्कर टीकाकरण के लिये पहुँचेंगे और टीकाकरण की सभी तैयारियों जैसे वैक्सीन केरियर से वैक्सीन को टीकाकरण केन्द्र तक पहुँचाना, कोविड-19 टीकाकरण के सभी प्रोटोकॉल का पालन करना शामिल रहेगा।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट


डॉ. शुक्ला ने बताया कि तीनों केन्द्रों पर 5-5 वैक्सीन ऑफिसर की टीम रहेगी। इसके साथ सुपरवाइजर और इंटरनल मॉनीटर के साथ एक्सटर्नल मॉनीटर भी कार्यवाही का अवलोकन करेंगे। इंटरनल मॉनीटर में गांधी नगर में इंजीनियर श्री विपिन श्रीवास्तव, एलन मेडिकल कॉलेज में उप संचालक टीकाकरण डॉ. सौरभ पुरोहित और गोविंदपुरा स्वास्थ्य केन्द्र में उप संचालक टीकाकरण डॉ. पद्माकर त्रिपाठी रहेंगे। एक्सटर्नल मॉनीटरिंग टीम के सदस्यों में डब्ल्यूएचओ, यूनिसेफ और चाई के प्रतिनिधि शामिल रहेंगे। यूएनडीपी के प्रतिनिधि तकनीकी सहायक के रूप में सपोर्टिंग सुपरविजन करेंगे। राज्य टीकाकरण अधिकारी डॉ. शुक्ला ने बताया कि दुनिया में पहली बार अधिक उम्र के व्यक्तियों के लिये अभियान के तौर पर टीकाकरण का कार्यक्रम संचालित होने वाला है। उन्होंने बताया कि टीकाकरण की सभी व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त रखने और निर्धारित प्रोटोकॉल का 100 प्रतिशत पालन सुनिश्चित करने के लिये रिहर्सल (ड्राय रन) की जा रही है।             

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive