जंय श्री गणेशाय नमः

गुरुवार, 26 अगस्त 2021

यूजी व पीजी में एडमिशन का पहला चरण पूरा , आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज में पीजी की 50 फीसदी व यूजी की 1548 सीटें भरी

यूजी व पीजी में एडमिशन का पहला चरण पूरा , आर्ट्स एवं कॉमर्स कॉलेज में पीजी की 50 फीसदी व यूजी की 1548 सीटें भरी

सागर। शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी) में विभिन्न संकायों की स्नातक व स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश का प्रथम चरण समाप्त हो गया है। इसके तहत पीजी के विभिन्न विषयों में 50 फीसदी सीटें भरी जा चुकी हैं। जबकि यूजी की सभी संकायों में  1548 सीटों पर प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं ने अपना प्रवेश सुनिश्चित कर लिया है। उच्च शिक्षा विभाग ने पीजी में शेष सीटों पर दूसरे चरण में एडमिशन के लिए 28 अगस्त तक पंजीयन व री च्वाइस का समय निर्धारित किया है। यूजी में दूसरे चरण की प्रक्रिया 28 अगस्त से शुरू होगी।
 उच्च शिक्षा विभाग के क्षेत्रीय अतिरिक्त संचालक व  शासकीय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय (अग्रणी) के प्राचार्य डॉ जीएस रोहित ने उक्त संबंध में बताया कि महाविद्यालय में स्नातक स्तर पर बीए बीएससी बीकॉम बीबीए की कुल स्वीकृत 4433 में से 1548 सीटों पर - छात्र छात्राओं ने अपनी एडमिशन फीस जमा कर प्रवेश सुरक्षित कर लिया है। वहीं पीजी के प्रथम चरण में सभी संकायों व विषयों के 439 छात्र छात्राओं ने प्रवेश लिया है। पीजी में एडमिशन के लिए विभिन्न संकायों व विषयों के अंतर्गत राज्य शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा कुल 880 सीटें स्वीकृत हैं। इस तरह 441 छात्र छात्राओं को और भी प्रवेश दिया जाएगा।
 महाविद्यालय की प्रवेश समिति के प्रभारी डॉ विनय शर्मा द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के आधार पर डॉ संदीप सबलोक ने बताया कि उच्च शिक्षा विभाग द्वारा यूजी के लिए आवंटित सीटों के अनुसार मेरिट आधार पर बीए में 895 बीएससी में 387 बीकॉम में 252 तथा बीबीए में 14 छात्र छात्राओं ने प्रवेश प्राप्त कर लिया है। इस प्रकार स्नातक स्तर पर सभी संकायों में कुल 1548 छात्र छात्राओं ने प्रवेश प्राप्त किया है। शेष खाली सीटों के लिए 28 अगस्त से दूसरे चरण की प्रक्रिया शुरू होगी। प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को अपने मूल दस्तावेज जमा करने के लिए फिलहाल महाविद्यालय आने की जरूरत नहीं है। इस संबंध में अलग से सूचना प्रसारित की जाएगी।
                 
                     

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive