जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 28 अगस्त 2021

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र संघ हस्तक्षेप करें : रघु ठाकुर

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र संघ हस्तक्षेप करें : रघु ठाकुर


★ भिण्ड मैं खुले मेडिकल कॉलेज , लोसपा चलाएगी 1 सितंबर से हस्ताक्षर अभियान

भिण्ड। प्रख्यात समाजवादी चिंतक चिंतक व विचारक लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक श्री रघु ठाकुर ने भिण्ड प्रवास के दौरान प्रेसवार्ता के माध्यम से भिण्ड में मेडिकल कॉलेज की मांग करते हुए कहा कि पिछले 15 वर्षों में कई स्थानों पर मेडिकल कॉलेज खुले हैं। उन्होंने कहा कि दतिया से झांसी मात्र 30 किलोमीटर दूर है दोनों जगह मेडिकल कॉलेज हैं इसी प्रकार विदिशा से कुछ ही दूरी पर भोपाल में तीन मेडिकल कॉलेज हैं उसके बावजूद भी विदिशा में मेडिकल कॉलेज की सुविधा है। जबकि भिण्ड से ग्वालियर लगभग 80 किलोमीटर दूरी पर है फिर भी यहां मेडिकल कॉलेज की सुविधा नहीं  है। भिण्ड एक पिछड़ा इलाका है यहां मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी 1 सितंबर से मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर जिले में हस्ताक्षर अभियान चलाएगी। पहले चरण में 1 से 10 तारीख तक भिंड शहर के अलग-अलग चौराहों पर हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। इसी प्रकार 10 तारीख से जिले की सभी तहसीलों में हस्ताक्षर अभियान चलाया जाएगा। दूसरे चरण में पार्टी इसके लिए ज्ञापन देकर सत्याग्रह, धरना आदि करेगी। श्री ठाकुर ने बेरोजगारी पर बोलने हुए कहा कि कोरोना काल में करोड़ों लोग बेरोजगार हुए हैं ओर कोरोना काल में जिन लोगों के रोजगार चले गये चले गए। जिनमें  करोड़ों किराना व्यापारी,  रेहड़ी-पटरी वाले, स्ट्रीट वैंडर, बाइयाँ आदि जो महानगरों में कार्य करती थी उनका रोजगार चला गया और उन्हें पलायन करना पड़ा लाखों लोग जो फैक्ट्रियों में कार्य करते थे कोरोना के दौरान उनका रोजगार चला गया। कई पत्रकारों को नोकरी से निकाल दिया गया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अमेरिका की सरकार अपने नागरिकों 11 लाख रूपये बेरोजगारी भत्ता के रूप में दे रही है। लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी सरकार से मांग करती हैं कि भारत में भी कोरोना के कारण जो लोग बेरोजगार हुए हैं या उनके रोजगार चले गए हैं उन्हें सरकार पांच-पांच लाख रुपए बेरोजगारी भत्ता दे। प्रेस वार्ता के दौरान रघु ठाकुर जी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह यादव, प्रदेश महासचिव निसार कुरेशी, प्रदेश प्रवक्ता असगर खान, गोपाल मधुरिया, राजीव यादव आदि उपस्थित थे।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र संघ हस्तक्षेप करें-

श्री रघु ठाकुर ने अफगानिस्तान में तालिबान मुद्दे पर बोलते हुए कहा कि लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी अफगानिस्तान में निर्वाचित सत्ता को बेदखल कर तालिबानियों के द्वारा कब्जा और हो रही हिंसा के प्रति गंभीर चिंता व्यक्त करती है ।तालिबानियों की वापसी के बाद हिंसा ओर महिलाओं के साथ ज्यादतियां हो रहीं है। इससे वहां के आम नागरिकों एवं महिलाओं का जीवन नारकीय स्थिति में पहुंच गया है। कट्टर पंथ तेजी से वापस आया है। बड़े दुख की बात है कि हिंदुस्तान की सरकार ने इस गंभीर सवाल पर अभी तक कोई विचार नहीं किया है और अभी हाल में हिंदुस्तान की संसद का जो पिछला सत्र निकला है वह संसद का सत्र भी एक प्रकार से इस गम्भीर सवाल पर उदासीन ही रहा है। पार्टी संयुक्त राष्ट्र संघ से अपील करती है कि वहां निर्वाचित सरकार बहाल कराने को लेकर पहल करें ओर मानव अधिकारों को बहाल कराये।

शोकाकुल परिवारों मैं शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे रघु ठाकुर 

प्रख्यात समाजवादी चिंतक व विचारक लोकतांत्रिक समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय संरक्षक श्री रघु ठाकुर भिण्ड प्रवास के दौरान शोकाकुल परिवारों में शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे। श्री ठाकुर स्वर्गीय समाजवादी व पिछड़े वर्ग के नेता स्व विद्याराम बघेल के निधन पर उनके निज निवास स्थान मयूर विहार पहुंचे। श्री ठाकुर ने कहा कि स्व बघेल जीवन भर वन्चित् तबकों के लिए संघर्ष करते रहे।
पूर्व सांसद डॉ राम लखन की चाची व रवि कुशवाह की मां के निधन पर उनके निवास स्थान झांसी मोहल्ले में,पहुंचे। तथा उन्हे श्रृद्धाञ्जलि दी।स्वर्गीय कमलेश सविता के निधन पर उनके निवास स्थान सुभाष नगर में,पहुँच कर श्रद्धा सुमन अर्पित किये। बबलू दीक्षित की भाभी व सर्वेश दीक्षित की पत्नी के निधन पर उनके निज निवास झांसी मोहल्ले में,  पहुँच कर उन्हे तथा ततःश्चात बबलू मिश्रा की मां एवं स्वर्गीय सीनियर एडवोकेट श्याम नारायण मिश्रा की धर्मपत्नी के निधन पर उनके निज निवास स्थान गर्ल्स स्कूल वाली गली मैं, जाकर शोक व्यक्त किया।श्री राकेश यादव परसोना बालों की मां जागेश्वर यादव की भाभी के निधन पर उनके निवास स्थान इटावा रोड 17 बटालियन मैं, नरेन्द्र सिंह के चाचा ब स्वर्गीय रामबाबू सिंह कुशवाह के निधन पर उनके निज निवास पर एवं देवेश शर्मा के पिता स्वर्गीय राजेश शर्मा वरिष्ठ समाजवादी नेता के निधन पर उनके निवास स्थान बस स्टैंड पर पहुंच कर शोक संवेदनायें व्यक्त कीं। । इस दौरान रघु ठाकुर जी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम सुंदर सिंह यादव महासचिव निसार कुरेशी, प्रवक्ता असगर खान, राजीव यादव आदि मौजूद रहे।
असगर खान प्रवक्ता लोसपा

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive