जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 28 अगस्त 2021

SAGAR :प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में पहुची राशि ★वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े मंत्री- विधायक

 SAGAR :प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत हितग्राहियों के खाते में पहुची राशि

★वर्चुअल कार्यक्रम से जुड़े मंत्री- विधायक

सागर । मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज खंडवा में आयोजित कार्यक्रम में 
राज्य स्तरीय प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के हितग्राहियों को नवीन आवास की सौगात, नये स्वीकृत आवासो का भूमि-पूजन और आवास निर्माण के लिये किश्त भुगतान किया। इसका वर्चुअल कार्यक्रम सागर जिले में हुआ। जिसके तहत मंत्री और विधायकों ने सपने अपने क्षेत्र के हितग्राहियों को राशि वितरित की।

447 हितग्रहियों कर खातों में पहुची 2 करोड़ सन्तानवे लाख की राशि , मंत्री  गोपाल भार्गव ने दिए प्रमाण पत्र




प्रदेश के प्रत्येक जरूरतमंद पात्र हितग्राही के सुखद सुरक्षित और सम्मानपूर्वक जीवन  के लिए केंद्र व राज्य सरकार दृढ़ संकल्पित हैं। प्रदेश के प्रत्येक गरीब को रोटी कपड़ा और मकान की न्यूनतम आवश्यकताओं की हरहाल में पूर्ति करने के संकल्प वद्ध है यह बात मध्यप्रदेश शासन के वरिष्ठ केबिनेट मंत्री श्री गोपाल भार्गव द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में कही।
विधानसभा क्षेत्र रहली की नगर पालिका परिषद रहली में आयोजित हितग्राही संवाद, किश्त वितरण व भूमिपूजन समारोह कार्यक्रम में रहली नगर के 447 हितग्राहियों को 2 करोड़ सन्तानवे लाख रुपये की राशि उनके खातों में ट्रांसफर की गई। रहली में अब तक 4383 प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किये जा चुके हैं इनमें से 1510 आवासों का निर्माण   पूर्ण होकर हितग्राहियों का गृह प्रवेश हो चुका है। 2830 प्रधानमंत्री आवास निर्माणाधीन हैं तथा अब तक रहली नगर में प्रधानमंत्री आवास योजना में 59 करोड़ 70 लाख  50 हजार रुपये की राशि वितरित की जा चुकी है।कार्यक्रम की शुरुवात में ,गणेश पूजन व कन्या पूजन उपरांत खंडवा से लाइव मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा जनता को सम्बोधित किया।स्थानीय कार्यक्रम में पूर्व जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष राजेंद्र जारोलिया व मंडल अध्यक्ष अमित नायक ने भी सम्बोधित किया।और हितग्रहियों को प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।
इस दौरान प्रशासक एसडीएम जितेन्द्र पटेल,मुख्य नगरपालिका अधिकारी ज्योति शिवहरे,थाना प्रभारी रोहित मिश्रा, हरिनारायण सैनी, अधिवक्ता पी सी मिश्रा, पूर्व मंडल अध्यक्ष पवन नायक,ईश्वर नायक,डॉ मनोज जैन,कमलेश दीक्षित,पूर्व पार्षद देवराज सोनी, मंत्री प्रतिनिधि राजू ठाकुर,सुरेश पटेल,  प्रियेश पटेरिया,विनीत पटेरिया,एस के चौबे,आवास प्रभारी नपा शाहबाज खान सहित बड़ी संख्या में हितग्राही उपस्थित रहे।

खुरई के 739 हितग्राहीयो के खातों में 6 करोड़ 13 लाख रूपए अंतरित : मंत्री भूपेन्द्र सिंह




मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खंडवा से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के 79039 हितग्राहियों के खातों में 627 करोड़ रूपए की सहायता राशि अंतरित की। जिनमें खुरई के 739 हितग्राही शामिल हैं। जिनके खातों में 6 करोड़ 13 लाख रूपए अंतरित किए गए।
महाकाली मंदिर शेड में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह उपस्थित थे। 
खुरई में वर्चुअल संबोधन में मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हृदय से अभिनंदन किया। उन्होंने कहां कि सवा साल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार रही। तब उसने प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों के खातों में पैसे नहीं डाले और इस योजना को रोकने का काम किया। अब भाजपा सरकार प्रदेश भर में वन क्लिक से हितग्राहियों के खातों में 627 करोड़ रूपए डाल रही है। प्रदेश में सबसे ज्यादा आवास खुरई विधानसभा क्षेत्र में बने है, क्षेत्र का एक भी गरीब परिवार अपने पक्के मकान से वंचित नहीं रहेगा। मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि एक-दो माह में सभी को मालिकाना हक के पट्टे मिल जाएंगे। मध्यप्रदेश सहित खुरई विधानसभा क्षेत्र में हर परिवार के घर में नल से पानी जाएगा। जल जीवन मिशन के तहत यह व्यवस्था गॉव गॉव तक होगी। कार्यक्रम में कलेक्टर दीपक सिंह ने भी संबोधित किया। वर्चुअल कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान ने खुरई के एक हितग्राही मनीष रजक से चर्चा की। प्रधानमंत्री आवास के तहत शानदार मकान बनाने के लिए मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने मनीष रजक को बधाई और शुभकामनाएं दी।

सागर में सांसद राजबहादुर और विधायक शेलेन्द्र जैन ने वितरित की राशि




सागर नगर के 277 हितग्राहियों को द्वितीय किश्त एवं 68 हितग्राहियों को तृतीय किश्त की राशि उनके खातों में हस्तांतरित कर लाभान्वित किया गया है।
स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित कार्यक्रम में सागर सांसद  राजबहादुर सिंह,  विधायक शैलेन्द्र जैन ने हितग्राहियों को चेक दिए।
कार्यक्रम में सागर सांसद श् राजबहादुर सिंह ने कहा कि उन्हें यह राशि जिस कार्य हेतु दी गई है उसका उसी कार्य में उपयोग करें ताकि उन्हें और उनके बच्चों को स्वयं का आवास उपलब्ध हो क्योंकि आवास बनाने के लिये जो व्यक्ति आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है उनको प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं .मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा स्वयं का पक्का मकान बनाने हेतु यह राशि दी गई है जो जीवन की सबसे बड़ी आवश्यकता है, उन्होने कहा कि ए.एच.पी.योजनान्तर्गत जो पक्के मकान बनाये गये है वह बहुत ही सुंदर बनाये गये है उन्हें देखकर किसी कालोनी का आभास होता है जिसमें सड़के, पार्क, नाली,लाईट और व्यवस्थित तरीके से बनाये गये है।
विधायक श्री शैलेन्द्र जैन ने कहा कि जीवन में हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका स्वयं का मकान हो लेकिन आर्थिक अभाव के कारण यह सपना पूरा नहीं हो पाता था जिसे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा साकार किया गया है और आवासहीनों को पक्के मकान और जिनके पास स्वयं के मालिकाना हक की जमीन थी उन्हें मकान बनाने हेतु ढाई लाख रूपये की राशि दी गई है। जिसके लिये .प्रधानमंत्री जी एवं मुख्यमंत्री जी धन्यवाद के पात्र है।

कार्यक्रम के प्रारंभ में निगमायुक्त श्री आर.पी.अहिवार ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा नगर के 277 हितग्राहियों को दूसरी किश्त एवं 68 हितग्राहियों को तीसरी किश्त प्रदान की जा रही है। लेकिन उन्होने हितग्राहियों से अपील की है कि जिस कार्य हेतु राशि दी जा रही है उसका उपयोग केवल उसी कार्य में करें नही ंतो उनका कार्य अधूरा रह जायेगा। कार्यक्रम का संचालन श्री अरविंद जैन ने किया। कार्यक्रम में स्मार्ट सिटी के सीईओ राहुल सिंह,सहायक आयुक्त श्रीमति साजिदा कुरैशी, सहायक आयुक्त श्री मनीष परते, एन.यू.एल.एम.सिटी मैनेजर श्री सचिन मसीह, उपयंत्री श्री दीपक श्रीवास्तव , राजस्व अधिकारी श्री बृजेश तिवारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।
  

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive