जंय श्री गणेशाय नमः

बुधवार, 25 अगस्त 2021

SAGAR: वैक्सीनेशन महा अभियान के प्रथम दिन दिखा भारी उत्साह ,लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन वैक्सीन महाअभियान जीवन रक्षा अभियानः गोविंद सिंह राजपूत

SAGAR: वैक्सीनेशन महा अभियान के प्रथम दिन दिखा भारी उत्साह ,लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन 


वैक्सीन महाअभियान जीवन रक्षा अभियानः गोविंद सिंह राजपूत


सागर .। अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु वैक्सीन का सुरक्षा कवच अवश्य लगाएं। उक्त अपील कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने वैक्सीनेशन महा अभियान के प्रथम दिन समस्त जिले वासियों से की ।
वैक्सीनेशन महाअभियान के प्रथम दिन जिले के 324 वैक्सीनेशन  सेंटर स्थापित किए गए जहां पर भारी उत्साह देखा गया, जहां लंबी-लंबी लाइनों में लगकर युवा एवं युवतियों से लेकर बुजुर्ग महिलाओं  पुरुषों ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए वैक्सीनेशन कराया । वैक्सीनेशन महा अभियान के प्रथम दिन जिले में शासन द्वारा दिए गए लक्ष्य को 4 बजे ही पार कर लिया गया ।
लक्ष्य से अधिक वैक्सीनेशन होने पर कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने समस्त जिले वासियों को बधाई देते हुए अपील की की वैक्सीनेशन ही कोरोना संक्रमण के बचाव का असली का कवच है, इसे हमें हर हाल में लगाना होगा जिससे संभावित तीसरी लहर से ना केवल खुद को बल्कि संपूर्ण जिले को कोरोना संक्रमण से मुक्त कर सकें।
जिले में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए जहां संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला एवं कलेक्टर श्री दीपक सिंह लगातार वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर उत्साहवर्धन कर रहे थे, वही कलेक्टर दीपक सिंह स्वयंसेवी संस्थाओं क्राइसिस मैनेजमेंट  समिति के सदस्य धार्मिक सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों नगर निगम कमिश्नर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, समस्त अनुविभागीय अधिकारियों, तहसीलदारों, नगरीय निकायों के सीएमओ जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी शामिल रहे।न


वैक्सीन महाअभियान जीवन रक्षा अभियानः गोविंद सिंह राजपूत

 राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत द्वारा महा वैक्सीन अभियान अंतर्गत सुरखी विधानसभा क्षेत्र के तालचिरी, बरौदा, चांदोनी सहित विभिन्न ग्रामों में वैक्सीन सेंटरों का निरीक्षण किया। 
श्री राजपूत द्वारा लोगों से अपील की गई है कि इस महा वैक्सीन अभियान में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर वैक्सीन लगावायें, ताकि आप सुरक्षित रहें और आपका परिवार भी सुरक्षित रहे। कोरोना से बचने का एकमात्र सुरक्षित और सफल साधन वैक्सीन ही है उन्होंने कहा कि यह महा वैक्सीन अभियान जीवन रक्षा अभियान है जिसे सफल बना कर अपने और अपने परिवार के सदस्यों की रक्षा करें।
राजस्व एवं परिवहन मंत्री श्री गोविंद सिंह  राजपूत द्वारा वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर वैक्सीन लगवाने आए लोगों को प्रोत्साहित करते हुए उनका फूल मालाओं से सम्मान किया जिन लोगों ने वैक्सीन के दोनों डोज लगवा लिए हैं उनके लिए शुभकामनाएं दी तथा उन्हें अन्य लोगों को भी वैक्सीन लगवाने के प्रोत्साहित करने की बात कहीं खासतौर से जिन महिलाओं के लिए वैक्सीन लग चुकी है उन्हें बधाई देते हुए सम्मानित किया।
संभाग आयुक्त एवं कलेक्टर ने किया विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों का आकस्मिक निरीक्षण

कोरोना की रोकथाम एवं नियंत्रण के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा वैक्सीनेशन महा अभियान का द्वितीय चरण बुधवार से प्रारंभ हुआ। वैक्सीनेशन महा अभियान के द्वितीय चरण की में शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने के लिए संभागायुक्त श्री मुकेश शुक्ला और कलेक्टर श्री दीपक सिंह सहित अन्य अधिकारी जिले के विभिन्न वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया एवं वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्तियों का उत्साहवर्धन किया ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला एवं कलेक्टर श्री सिंह ने बुधवार को सर्वप्रथम पुलिस ट्रेनिंग ग्राउंड पर बनाए गए। ड्राइविंग इन वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे जहां उन्होंने कार एवं मोटरसाइकिल पर वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्तियों से बात की और पूछा कि किसी प्रकार की कोई परेशानी तो नहीं तब वैक्सीनेशन कराने वाले व्यक्तियों ने बताया कि जिस प्रकार की व्यवस्था हमेशा चालू रहे तो बहुत ही अच्छा होगा क्योंकि यहां गाड़ी  मैं ही वैक्सीनेशन हो जाता है और समय कम लगता है ।
ड्राइविंग इन वैक्सीनेशन सेंटर पर प्रथम एवं द्वितीय डोज लगाने के लिए अलग-अलग व्यवस्थाएं की गई थी जिसमें वेरिफिकेशन कराने के लिए दो काउंटर स्थापित किए गए। इसी प्रकार टीकाकरण के लिए भी अलग-अलग काउंटर स्थापित किए गए हैं ।
संभागायुक्त श्री शुक्ला एवं कलेक्टर श्री सिंह आर्य समाज विद्यालय के वैक्सीनेशन सेंटर, रजाखेडी चित्र माध्यमिक विद्यालय की वैक्सीनेशन सेंटर, अंकुर विद्यालय , न्यू कैंट सदर के वैक्सीनेशन सेंटरों का निरीक्षण किया एवं आवश्यक जानकारी प्राप्त की ।


विधायक शैलेंद्र जैन ने वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंच कर किया वैक्सीनेशन महा अभियान का शुभारंभ

 सागर विधायक शैलेंद्र जैन ने वैक्सीनेशन महा अभियान का शुभारंभ मोराजी उ मा विद्यालय से किया, उल्लेखनीय है कि उनके चाचा वरिष्ठ चिकित्सक डॉ जीवनलाल जैन का देहावसान उपरांत उनकी श्रद्धांजलि कार्यक्रम भी 25 अगस्त को आयोजित किया गया था जिसमें उन्होंने पहले वैक्सीनेशन सेंटर पर पहुंचकर महाअभियान का शुभारंभ कराया उसके बाद वह श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे।
   उन्होंने कहा कि प्रदेश में वैक्सीनेशन की प्रथम डोज 62% लोगों को लगाई गई है वही हमारे सागर में लगभग 79% लोगों को लगाई गई है,  प्रदेश में सेकंड डोज 12 प्रतिशत है जबकि सागर में 33% है सागर विधानसभा में वैक्सीनेशन के प्रति लोगों में  जागरूकता है,प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य किया है हमारा प्रयास है कि सागर विधानसभा पहली ऐसी विधानसभा होगी उसमें शत-प्रतिशत  वेक्सीनेशन किया जाएगा।
     उन्होंने सभी लोगों से आग्रह किया गया जिन लोगों ने प्रथम डोज नहीं लगवाया है वह प्रथम डोज लगवाएं और जिन लोगों का प्रथम डोज के उपरांत उनके दूसरे डोज लगने की अवधि पूर्ण हो गई है अपना दूसरा डोज अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि हम देख चुके हैं वैक्सीनेशन के अभाव में  कॉरोना ने हमारे कई अपनों को हम से अलग कर दिया है, हम उस का विकराल रूप देख चुके हैं अब हम सब को यह सुनिश्चित करना होगा कि खुद भी वैक्सीनेशन कराएं और अपने आस-पड़ोस रिश्तेदारों  सभी को प्रेरित करें कि सभी अपना वैक्सीनेशन अवश्य कराएं और अपने आप को कोरोना से बचाएं। शुभारंभ अवसर पर आयुक्त नगर निगम रामप्रकाश अहिरवार, उपायुक्त प्रणय कमल खरे,जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन, लक्ष्मीपुरा वार्ड के पार्षद नीरज जैन, पराग बजाज,नीलेश जैन उपस्थित थे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive