जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 5 सितंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 6 सितंबर से 12 सितंबर 2021 ★ पण्डित अनिल पांडेय

साप्ताहिक राशिफल :  6 सितंबर से 12 सितंबर 2021
★ पण्डित अनिल पांडेय

मैं अनिल पांडे आपका अपना ज्योतिषी एवं वास्तु शास्त्र अपने सभी दर्शकों को नमस्कार करता हूं। आज मैं आपको 6 सितंबर से 12 सितंबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी से भाद्रपद मास की शुक्ल पक्ष की षष्ठी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के संबंध में चर्चा करूंगा।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपका और आपके जीवन साथी का बहुत अच्छा संबंध रहेगा ।अगर आप अविवाहित हैं तो विवाह तय होने का यह बहुत अच्छा समय है । इसी प्रकार से अगर आप प्रेम संबंध बनाना चाहते हैं तो उसके लिए भी बहुत अच्छा समय है । वर्तमान में आपके कुंडली के गोचर मालव्य योग बन रहा है। जिसके कारण आपको कई सफलताएं मिल सकती हैं । इस सप्ताह आपको अपनी संतान से सहयोग प्राप्त होगा । उनका सुख आपको मिलेगा ।  आपकी कुंडली के गोचर में शत्रुहंता योग भी बन रहा है । जिसके कारण अगर आप परिश्रम करें तो आपके शत्रु परास्त हो सकते हैं ।  इस सप्ताह अगर आप योजना बनाकर मेहनत से कार्य करते हैं तो आपको सफलता प्राप्त करने में कोई परेशानी नहीं होगी । आपका व्यापार अच्छा चल सकता है । इस सप्ताह आप को धन की प्राप्ति होगी ।अगर आप नौकरी में हैं तो आपको कुछ अच्छा  सुनने को मिल सकता है। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य थोड़ा खराब हो सकता है आपको गैस अपच पेट दर्द आज रोग हो सकते हैं इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 सितंबर अत्यंत लाभदायक है आपको चाहिए कि  इस सप्ताह आप मंगलवार का व्रत करें और मंगलवार को हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप इस सप्ताह आपके लिए मंगलवार का दिन शुभ है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह आपको शत्रु परेशान नहीं करेंगे । यह सप्ताह आपको मिलाजुला फल देने वाला होगा । आपकी कीर्ति जनता में अत्यंत बढ़ेगी । आपको प्रसिद्धि मिलेगी । माता जी का आशीर्वाद आपको बहुत मिलेगा ।सुख संबंधी कोई सामान आप क्रय कर सकते हैं। नौकरी करने वालों के लिए  यह सप्ताह सामान्य रहेगा । धन की आवक का योग है। 6 और 7 सितंबर आपके लिए अत्यंत  शुभ फलदाई है। यदि आप सरकारी ठेकेदार हैं तो आपको अच्छा फायदा हो सकता है।   आपका आकस्मिक खर्च बढ़ सकता हैं । नौकरी में आप का प्रभाव बढ़ सकता है । आपका आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में दिक्कत आ सकती है । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर से निकलने के पहले अपने माता पिता जी का आशीर्वाद आवश्यक रूप से प्राप्त करें इस सप्ताह आपका शुभ दिन बुधवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत हद तक अच्छा है। आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह भद्र योग बन रहा है । इसके कारण आपको सफलताएं मिलेंगी साथ में धन की प्राप्ति भी संभव है। व्यापार में इस सप्ताह आपको सफलता मिलेगी। आप का पराक्रम अत्यंत बढ़ेगा । अतः आपको अपने क्रोध पर काबू रखना चाहिए। इस सप्ताह आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां  जैसे कोई दुर्घटना हो सकती है। आपको सभी सफलताएं अत्यंत परिश्रम के उपरांत ही मिलेगी ।आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। 8 और 9 सितंबर आपके लिए शुभ हैं। इस दिन आपके अधिकांश कार्य सफल होंगे । आपको अपनी संतान से पूरा सुख मिलेगा। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें एवं शनिवार को शनि मंदिर में जाकर दान दें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
इस सप्ताह की कुंडली के गोचर में मालव्य योग बन रहा है जिसके कारण आप अधिकांश कार्य में सफल रहेंगे। जनप्रतिनिधियों के लिए यह सप्ताह अत्यंत उत्तम है। भाग्य इस सप्ताह आपका कम साथ देगा। आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा। गलत रास्ते से धन आने का योग है ।  आप के खर्चे बढ़ेंगे । यह खर्चे अच्छे काम के लिए होंगे। कार्य क्षेत्र की दृष्टि से इस सप्ताह आपकी सफलताओं में  कमी आएगी । आपको अपने भाई बहनों का सहयोग मिलेगा । इस सप्ताह आपको धन प्राप्ति का अच्छा योग है। 10 और 11 सितंबर आपके लिए बहुत अच्छे हैं। इन दोनों तारीखों में आपको 80% से ज्यादा कार्यों में सफलता मिलेगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह भगवान शिव की पूजा करें उनका अभिषेक करें और रुद्राष्टक का पाठ करें। इस सप्ताह आपका शुभ दिन शुक्रवार है।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
यह सप्ताह आपके लिए शुभ है । आपके व्यापार में उन्नति होगी । पराक्रम में आपके वृद्धि होगी । कार्यालय में आप का दबाव बढ़ेगा । आपको चाहिए कि आप अधिकारियों से टकराव न करें। आपके पिताजी के स्वास्थ्य में थोड़ी खराबी आ सकती है। आपका भाग्य  आपका साथ कम देगा । आपको अपने परिश्रम पर भरोसा करना चाहिए। आपके शत्रु की संख्या बढ़ेगी। आपके जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है। अगर आप अविवाहित हैं तो आपके विवाह तय होने का समय पास है। प्रेम संबंधों में भी आपको इस सप्ताह सफलता मिल सकती है। इस सप्ताह आपका शत्रु से लगातार संग्राम होगा। 6 और 7 तारीख आपके लिए सफलता दायक है। आप को चाहिए कि आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी  खिलाएं। इस सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
यह सप्ताह आर्थिक दृष्टि से आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा । धन आने का उत्तम योग है । व्यापार में लाभ होगा ।आपको इस लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ेगा ।आप जितना परिश्रम करेंगे उतनी ही लाभ की मात्रा बढ़ेगी । आपको पेट की परेशानी हो सकती है। जीवन साथी से कुछ वाद विवाद संभव है। इस बाद विवाद को आपको टाल देना चाहिए । इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में पंच महापुरुष योग में से भद्र योग बन रहा है जो कि सफलता प्रदान करता है ।नौकरी में आपको थोड़ी बहुत परेशानी हो सकती है। नौकरी का तनाव बढ़ सकता है। बच्चों को कष्ट हो सकता है। छात्रों की पढ़ाई में बाधा आ सकती है। परिवार में वाद विवाद संभव है। इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 सितंबर अत्यंत मंगलप्रद है । 8 और 9 सितंबर को आपको अपने सभी कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रतिदिन चीटियों को आटा डालें। सेक्टर का शुभ दिन बुधवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अत्यंत अच्छा रहेगा। आपके हृदय में अपने जीवनसाथी या प्रेमी प्रेमिका के लिए बहुत प्यार  उमडेगा। इस सप्ताह आपके कुंडली के गोचर में पंच महापुरुष योग में से मालव्य योग बन रहा है । इसका इस योग के कारण आप प्रेम प्रसंगों में  सफल रहेंगे । आपकी कुंडली के गोचर में इस सप्ताह बहुत सुंदर धन प्राप्ति योग बन रहा है जिसके कारण आपके पास अच्छे धन की प्राप्ति होगी । कार्यालय में आपका मान-सम्मान सामान्य रहेगा । व्यवसाय ठीक चलेगा । सन्तान से सामान्य संबंध रहेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 सितंबर सफलता दाई हैं। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह भगवान शिव का रुद्राभिषेक करवाएं। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

वृश्चिक राशि का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के व्यापार के लिए यह सप्ताह अत्यंत लाभकारी है। इस सप्ताह आप नए व्यापार की योजना बना सकते हैं परंतु आपको अपनी वाणी पर संयम रखने की आवश्यकता भी है कार्यालय में आपके पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी आपको अपने अधिकारियों से अच्छा सहयोग मिलेगा गलत रास्ते से भी धन आने का योग है ।  आपको इस सप्ताह लड़ाई से बचना चाहिए। यदि आप सरकारी क्षेत्र में काम करते हैं या सरकारी काम करते हैं तो आपके लिए यह सुनहरा अवसर है । सरकारी कार्यों में आप लगातार इस सप्ताह सफल हो सकते हैं। इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 सितंबर अत्यंत शुभ है। सफलता के लिए इन दोनों तारीखों का पूर्ण उपयोग करें । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह गणेश अथर्वशीर्ष का स्वयं पाठ करें या किसी योग्य ब्राह्मण से पाठ करवाएं। सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के कुंडली के गोचर में इस सप्ताह पंच महापुरुष योग का भद्र योग बन रहा है जिसके कारण आपको सरकारी कार्यों में बड़ी मदद मिलेगी आपकी नौकरी में उछाल आएगा । परंतु आपको अपने क्रोध पर कंट्रोल रखना होगा अन्यथा अच्छा समय भी बर्बाद हो जाएगा। इस सप्ताह आपकी कुंडली में धन प्राप्ति योग भी बन रहा है। इस योग के कारण आपके पास इस बार धन प्राप्ति होगी। इस सप्ताह आप बड़ी-बड़ी योजनाएं बना सकते हैं। भाग्य आपका इस सप्ताह बहुत साथ देगा। आपको इस सप्ताह का पूर्ण उपयोग करना चाहिए। इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 सितंबर उत्तम फलदाई है। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौमाता को खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों का भाग्य इस सप्ताह उनकी मदद करेगा। व्यापार में उन्नति होगी। आपके गोचर में इस सप्ताह पंच महापुरुष योग में मालव्य योग बन रहा है। इस योग के कारण कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपके क्रोध में भी वृद्धि होगी जिस पर काबू रखना आपके लिए आवश्यक होगा छात्रों की पढ़ाई में परेशानी आ सकती है आपके और आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है उस से सावधान रहें आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह अच्छे मार्ग से चलें ।अच्छे स्रोतों से धन अर्जित करें । गलत स्रोतों से धन प्राप्ति के प्रयास आप को नुकसान पहुंचा सकते हैं । इस सप्ताह आपके लिए 10 और 11 सितंबर उत्तम है आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह मंगलवार का व्रत करें तथा मंगलवार को  हनुमान जी की मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें । आपके लिए इस सप्ताह शुभ दिन शनिवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
अगर आप अविवाहित हैं तो इस सप्ताह आपके लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव आएंगे । आपका अपने जीवनसाथी से इस सप्ताह अत्यंत प्रेम रहेगा ।आपके पेट में पीड़ा हो सकती है । छोटी मोटी दुर्घटना भी आपके साथ घट सकती है । भाग्य इस बार प्रबल रूप से आपका साथ देगा । आप के खर्चे बढ़ सकते हैं और यह खर्चे आपको कष्ट पहुंचाएंगे। इस सप्ताह आपके लिए 6 और 7 सितंबर अत्यंत फलदायक है। विभिन्न स्रोतों से आए प्राप्त होने का योग भी है ।आप परिस्थितियों का सामना इस सप्ताह तैश के साथ न करें वरन सोच समझ कर कार्य करें। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। आपके लिए सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह उत्तम है। अगर आप व्यापारी हैं तो आपके व्यापार में इस सप्ताह बहुत उन्नति होगी अगर आप नौकरी पेशा है तो भी आप का कार्य उत्तम चलेगा। आपके भाई को या बहन को कष्ट हो सकता है। इस सप्ताह आपके खर्चे बढ़ेंगे । इस सप्ताह आपके स्वभाव में क्रोध बढ़ सकता है । इस पर आप को कंट्रोल करना होगा। पठन-पाठन की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए उत्तम है कैरियर और कामकाज में आपको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे आपको काफी भागदौड़ और परिश्रम करना पड़ेगा दूर यात्रा का योग भी है परिश्रम के उपरांत अच्छी धन प्राप्ति का योग भी है। इस सप्ताह आपके लिए 8 और 9 सितंबर अच्छे हैं। आपको चाहिए क्या आप इस सप्ताह काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन बृहस्पतिवार है।

प्रिय दर्शकों , 12 राशियों का साप्ताहिक राशिफल बताने का कार्य संपन्न हुआ । आपसे अनुरोध है वीडियो देखें । अगर पसंद आए तो चैनल को सब्सक्राइब करें ,बैल आइकन को दबाए तथा वीडियो को शेयर करें । इसके अलावा आप अपने बहुमूल्य कमेंट आवश्यक रूप से दें ,जिससे मैं यह आपके लिए और अच्छे ढंग से बना सकूं 
इस समय दो सबसे बलवान ग्रह बृहस्पति और शनि वक्री चल रहे हैं जिसका आपके जीवन पर अत्यधिक प्रभाव पड़ा है हमने यह राशिफल उनके वक्री होने के प्रभाव को लेकर बनाया है । इन दोनों ग्रहों के वक्री होने के संबंध में दो वीडियो अलग से बनाए गए हैं जिनके लिंक डिस्क्रिप्शन बॉक्स में दिए गए हैं।

मां शारदा से प्रार्थना है कि मेरे सभी दर्शकों को वे  सुखी सानंद एवं समृद्धि रखें।
जय मां शारदा।


निवेदक:-
पण्डित अनिल कुमार पाण्डेय
सेवानिवृत्त मुख्य अभियंता
एस्ट्रो साइंटिस्ट और वास्तु शास्त्री
स्टेट बैंक कॉलोनी मकरोनिया
 सागर। 470004
 मो 7566503333

 यूट्यूब लिंक

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive