जंय श्री गणेशाय नमः

शनिवार, 11 सितंबर 2021

SAGAR : ट्रैफिक व्यवस्थित करने 10 सदस्यीय बनी निगरानी टीम

SAGAR :  ट्रैफिक व्यवस्थित करने 10 सदस्यीय बनी निगरानी टीम

सागर। विधायक शैलेंद्र जैन, पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह एवं आयुक्त नगर निगम रामप्रकाश अहिरवार ने शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को व्यवस्थित करने एक आवश्यक बैठक ली है जिसमें महत्वपूर्ण निर्णय लिए गये हैं। पुलिस कंट्रोल रूम परिसर में आयोजित इस बैठक में नगर के सभी थाना प्रभारियों और नगरनिगम के अतिक्रमण विभाग का अमला उपस्थित था। बैठक में मुख्य रूप से मस्जिद से चारों दिशाओं में जाने वाले मार्ग तीन बत्ती, नमक मंडी,राधा तिराहा तथा विजय टॉकीज सड़क को अतिक्रमण मुक्त कर व्यवस्थित बनाने के संबंध में चर्चा की गई। 

बैठक में विधायक जैन ने कहा कि इस सड़क पर मुख्य रूप से सब्जी व फल वालों का जमावड़ा है। राधा टॉकीज रोड पर कपड़े वाले व अन्य लोग ठेला लगाते हैं। हमने नई सब्जी मंडी परिसर में लगभग 100 दुकानें तैयार कर ली हैं। यह दुकानें नगर निगम में पंजीकृत शहर के सब्जी विक्रेताओं को निशुल्क रूप से उपलब्ध कराई जायेंगी जिनमें शहर के पंजीकृत हाथ ठेला वाले विक्रेता व सब्जी वालों को विस्थापित करेंगे। इनके अतिरिक्त कोई भी अपंजीकृत हाथ ठेला शहर में भ्रमण करता पाया गया तो उसके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

पुलिस अधीक्षक अतुल सिंह ने कहा  कि नगर निगम और ट्रैफिक पुलिस संयुक्त रूप से इस अभियान को चलाए जिस में दोनों विभागों के पांच-पांच लोग टीम में सम्मिलित रहेंगे। रोटेशन पद्धति के आधार पर इनकी ड्यूटी लगाई जाएगी। इस कार्य में उनकी जिम्मेवारी भी तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर की व्यवस्था में सुधारना हम सभी का दायित्व है और एक निश्चित अवधि में हम इस कार्य को पूरा करके देंगे।
           
अव्यवस्थित तरीके से खड़े हुए वाहनों पर कार्यवाही हेतु क्रेन के निरंतर संचालन का भी निर्णय इस बैठक में लिया गया। विधायक जैन ने आवारा पशुओं के विचरण को रोकने के और उन्हें पकड़कर शहर के बाहर भेजने हेतु टेंडर करने के निर्देश नगरनिगम आयुक्त को दिए।आयुक्त नगर निगम ने कहा कि सड़क पर फेरी लगाने वाले लोगों को हम व्यवस्था देंगे। उन्हें उचित स्थान पर विस्थापित किया जाएगा ताकि उनका रोजगार प्रभावित न हो।  
बैठक में मुख्य रूप से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विक्रम सिंह, उपायुक्त नगरनिगम प्रणय कमल खरे,डीएसपी संजय खरे ,सीएसपी रविंद्र मिश्रा, मोती नगर थाना प्रभारी नवल आर्य, कोतवाली थाना प्रभारी सतीश सिंह, गोपालगंज थाना प्रभारी उपमा सिंह, कैंट थाना प्रभारी अनिल सिंह, यातायात थाना प्रभारी रविंद्र बागरी तथा अतिक्रमण प्रभारी नगर निगम संजय सोनी उपस्थित रहे।

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive