SAGAR : सीएम हेल्पलाइन की 322 शिकायतें अटकी , 81 अधिकारियों पर अर्थदण्ड

SAGAR : सीएम हेल्पलाइन की 322  शिकायतें अटकी , 81 अधिकारियों पर अर्थदण्ड


सागर ।  कलेक्टर सागर ने सीएम हेल्पलाइन पार्टल की शिकायतों को अटेंड न करने तथा 322 षिकायतें अगले स्तर पर पहुँचने पर 81 अधिकारियों पर 32 हजार 200 रूपये का अर्थदण्ड लगाया है।
इस संबंध में आदेष जारी किया गया था कि सीएम हेल्पलाइन पोर्टल पर यदि कोई षिकायतों को बिना निराकरण दर्ज किए अनिराकृत षिकायतें अगले स्तर पर पहुँचेगी तो संबंधित लेवल अधिकारी के विरूद्ध प्रति षिकायत राषि 100 रूपये अर्थदण्ड अधिरोपित किया जाएगा। इसके बावजूद भी सीएम हेल्पलाईन की षिकायतें बिना निराकरण के अगले स्तर पर स्थानांतरित हो रहीं है। जिन अधिकारियों पर अर्थदण्ड लगाया गया है, वे उक्त अर्थदण्ड की राषि सचिव, भारतीय रेडक्रास सोसायटी जिला सागर के खाता क्रमांक 942410100025980, बैंक ऑफ इंडिया, कलेक्ट्रेट परिसर, सागर आईएफएससी कोड बीकेआईडी0009424 में एक सप्ताह के अंदर जमा कराकर रसीद की छायाप्रति अनिवार्य रूप से कलेक्टर कार्यालय में जमा कराएंगे।
उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा सर्व साधारण की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए आम नागरिकों की षिकायतों का समय-सीमा में समाधानपूर्वक निराकरण किए जाने हेतु 181 सीएम हेल्पलाईन व्यवस्था लागू की गई है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

विशेष रपट

जलभराव का कारण बने अतिक्रमण पन्द्रह दिन में हटेंगे, ,▪️बख्शीखाना व नया बाजार को जी प्लस-2 मॉडल पर बनाया जाएगा▪️ टाटा कंपनी पर लगेगी पेनाल्टी▪️मीडिया से चर्चा में मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा-

जलभराव का कारण बने अतिक्रमण पन्द्रह दिन में हटेंगे,  ,▪️बख्शीखाना व नया बाजार को जी प्लस-2 मॉडल पर बनाया जाएगा ▪️ टाटा कंपनी पर लगेगी पेनाल्...