जंय श्री गणेशाय नमः

शुक्रवार, 10 सितंबर 2021

महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय में इस शैक्षणिक सत्र में 11 संकाय होंगे शामिल : मंत्री डॉ मोहन यादव


महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय में इस शैक्षणिक सत्र में 11 संकाय होंगे शामिल : मंत्री डॉ मोहन यादव

सागर ।  उच्च शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश देश में नंबर वन  पर रहे इसके प्रयास निरंतर किये जा रहे है, साथ ही सागर संभाग के छतरपुर में महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय में 11 नए कोर्स नए शैक्षणिक सत्र से प्रारंभ होंगे । उक्त विचार मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने व्यक्त किए ।
मंत्री डॉ यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री श्री मोहन यादव ने बताया कि  महाराजा छत्रसाल विश्वविद्यालय में इस शैक्षणिक सत्र में 11 विषय  शामिल होंगे । उन्होंने बताया कि 11 विषयों में प्रमुख रूप से कृषि विषय ,मेडिकल, पैरामेडिकल शामिल हैं इन विषयों अध्यापन कार्य प्रारंभ होने से जहां उच्च शिक्षा प्राप्त होगी वही रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे ।उन्होंने कहा कि इन विषयों के शामिल होने से विद्यार्थियों को  अध्ययन करने में सुविधा होगी । मंत्री श्री यादव ने बताया कि   मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य जिसने नई शिक्षा नीति को लागू की है ।इस नई नीति लागू होने से शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार आएगा और रोजगार के नए अवसर खुलेंगे । मंत्री श्री यादव ने कहा कि  उच्च शिक्षा विभाग के समस्त महाविद्यालय विश्वविद्यालयों में बजट की कोई कमी नहीं आएगी ।
मंत्री श्री यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं कि उच्च शिक्षा के साथ स्कूली शिक्षा भी देश में नंबर वन पर रहे इसके निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं और कार्य योजना तैयार की जा रही है।
 

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive