सतर्क रहें..बने सायबर योद्धा

रविवार, 19 दिसंबर 2021

साप्ताहिक राशिफल : 20 दिसंबर से 26 दिसंबर तक ★ पण्डित अनिल पांडेय


साप्ताहिक राशिफल : 20 दिसंबर से 26 दिसंबर तक 

★ पण्डित अनिल पांडेय


जय बाबा विश्वनाथ।
इससे बड़ी सुखद खबर क्या होगी कि हम अब बाबा विश्वनाथ की नगरी में उनका दर्शन करने कभी बड़ी सरलता से जा सकते हैं । अब हमें पुरानी खिच- खिच का सामना नहीं करना पड़ेगा। इस सुखद  खबर के बाद आइए अब हम 20 दिसंबर से 26 दिसंबर 2021 अर्थात विक्रम संवत 2078 शक संवत 1943 के पौष कृष्ण पक्ष की परिवा से पौष कृष्ण पक्ष की सप्तमी तक के सप्ताह के साप्ताहिक राशिफल के बारे में चर्चा करेंगे । इस सप्ताह चंद्रमा 20 तारीख को मिथुन राशि का रहेगा तथा कर्क सिंह में गोचर करते हुए 26 तारीख को प्रातः 7:33 पर कन्या राशि में प्रवेश करेगा। पूरे सप्ताह सूर्य और बुध धनु राशि मंगल वृश्चिक राशि गुरु कुंभ राशि में शनि मकर राशि में शुक्र मकर राशि में वक्री और राहु वृष राशि में भ्रमण करेंगे।
आइए अब हम राशिफल की चर्चा करते हैं।

मेष के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपकी कुंडली के गोचर में प्रबल भाग्ययोग है । आप कोई नया व्यापार प्रारम्भ कर सकते हैं या आपको कोई अतिरिक्त प्रभार मिल सकता है। इस सप्ताह आपका जीवन साथी  प्रेमी या प्रेमिका आप से रुष्ट हो सकती है। वे लोग जो कर्मचारी हैं और कार्यालय में कार्य करते हैं उनकी कार्यालय में इज्जत बढ़ेगी।  सामान्य धनराशि प्राप्त करने का योग है। दुर्घटना में खून निकल सकता है । जनता में आप की प्रसिद्धि में कमी आएगी। आप के खर्चे में वृद्धि होगी। इस सप्ताह आपके लिए 21 , 22 एवं 23 तारीख अत्यंत लाभदायक होंगी । इन तारीखों में आप जो भी कार्य करोगे उनमें अधिकांश में आपको सफलता मिलेगी । 21 ,22 और 23 को रिस्क वाले कार्य जैसे शेयर खरीदना रिस्क वाले कर सकते हैं । आपको 26 तारीख को संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार के दिन मंदिर में जाकर गरीबों के बीच चावल का दान दें । इस सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह कार्यालय में आपकी स्थिति ठीक रहेगी । वृष राशि के जातकों का स्वयं का या जीवनसाथी का स्वास्थ्य खराब रहेगा । जीवनसाथी प्रेमी या प्रेमिका से आपका मतभेद हो सकता है । इस सप्ताह भाग्य आपका साथ देगा । धन प्राप्ति में कमी आएगी। गुप्त शत्रु खूब बनेंगे । पेट की कोई बीमारी हो सकती है। इस सप्ताह आपके लिए 24 और 25 तारीख उत्तम हैं। वैसे तो आपके लिए यह पूरा सप्ताह  ठीक है । रिस्क वाले कार्य आपको 24 और 25 दिसंबर को करना चाहिए। आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह प्रातः काल  तांबे के पात्र में जल अक्षत और लाल पुष्प डालकर सूर्य भगवान को जल अर्पण करें। सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मिथुन राशि के जातकों के जीवनसाथी का स्वास्थ्य सप्ताह अत्यंत उत्तम रहेगा । शत्रुओं की संख्या में कमी आएगी । आप अपने सभी शत्रुओं को परास्त कर सकेंगे । भाग्य से आपको इस सप्ताह मदद नहीं मिलेगी । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी मान प्रतिष्ठा सामान्य रहेगी । धन की आवक में कमी संभव है । आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा । परंतु छोटी-मोटी दुर्घटना का योग है । अपने संतान से आपको इस सप्ताह कम सहयोग मिलेगा । आपके पराक्रम में वृद्धि होगी । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख उत्तम है। सप्ताह के बाकी दिन भी ठीक है । आपको इस सप्ताह रिस्क वाले कार्य नहीं करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार का व्रत करें और शनिदेव की पूजा करें। सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपको इस सप्ताह अपने संतान से पर्याप्त सहयोग प्राप्त होगा । संतान आपका  आपको हर स्थिति में मदद करेगा । आपका स्वास्थ्य  खराब हो सकता है । जीवन साथी का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । खराब रास्ते से धन आने का योग है । पराक्रम में कमी आएगी । लंबी यात्रा का भी योग है । विवाह एवं प्रेम प्रयासों के मामले में असफलता संभव है परंतु इससे आपको निराश नहीं होना चाहिए । यह असफलताएं कुछ दिनों बाद सफलता में बदल सकती हैं  । इस सप्ताह आपके लिए 21 22 एवं 23 तारीख अत्यंत उत्तम और लाभदायक है । आपको इस दिन का पूर्ण उपयोग करना चाहिए । रिस्क वाले कार्य करना आवश्यक हो तो उन्हें 21 22 व 23 तारीख को ही करें । 20 तारीख को आप जो भी कार्य करें बहुत सावधानीपूर्वक करें । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप शुक्रवार को मंदिर में जाकर गरीबों के बीच सफेद वस्त्र का दान दें। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है ।


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


https://www.facebook.com/तीनबत्ती-न्यूज़-कॉम-107825044004760/


ट्वीटर  फॉलो करे

https://twitter.com/Teenbattinews1?s=08


वेबसाईट

www.teenbattinews.com


सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातक जिनका भी विवाह नहीं हुआ है उनकी विवाह के योग का निर्माण हो रहा है। इस सप्ताह आपके कुंडली के गोचर में अद्भुत धन प्राप्ति योग है । व्यापार में आपके अत्यंत उन्नति संभव है । गुप्त शत्रु बनेंगे । आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । नौकरी प्राप्ति का भी योग है । यह आपको अपने कार्य के अतिरिक्त दूसरा कार्य किया जा सकता है । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपका वाद विवाद हो सकता है । आपको इस वाद विवाद से बचना चाहिए । इस सप्ताह आपके लिए  24 और 25 तारीख अति उत्तम है । 21 22 23 को आपको कोई भी कार्य सोच समझकर एवं देखभाल करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप काले कुत्ते को रोटी खिलाएं। सप्ताह का शुभ दिन सोमवार है।

कन्या राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आप की माता जी  का स्वास्थ उत्तम रहेगा । आप अपने सुख की कोई वस्तु खरीद सकेंगे ।  परिवार में विवाह के लिए खरीददारी भी संभव है । इस सप्ताह भाग्य आपका कम साथ देगा । कार्यालय में बाद विवाद के कारण आपकी प्रतिष्ठा गिर सकती है । आपके व्यापार में इस सप्ताह उन्नति होगी । संतान से आपको विभिन्न प्रकार के सहयोग प्राप्त होंगे । छात्रों की पढ़ाई उत्तम चलेगी । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख को उत्तम और श्रेष्ठ है इस सप्ताह आपको रिस्क वाले कार्य नहीं करना चाहिए । 24 और 25 को आपको संभल कर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप घर से निकलने के पूर्व अपने माता पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

इस सप्ताह आपके सुख  में वृद्धि होने का अनुमान है । अपने सुख हेतु आप कार या वस्तु वाहन जमीन आदि खरीद सकते हैं। समाज में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । अगर आप कर्मचारी हैं तो आपको कार्यालय में कष्ट हो सकता है । आपको अपने भाई बहनों का अच्छा सहयोग प्राप्त होगा । आपका भाग्य इस सप्ताह आपका साथ देगा । आपको अपने संतान से सामान्य सहयोग प्राप्त होगा । बच्चों की पढ़ाई ठीक-ठाक चलेगी । धन वृद्धि का अनुमान है । इस सप्ताह आपके लिए 21 22 और 23 तारीख अत्यंत उत्साहवर्धक है । इन तीनों तारीखों में  आप रिस्क वाले सभी कार्य जैसे शेयर खरीदना आदि कर सकते हैं । सप्ताह के बाकी दिन भी आपके लिए ठीक हैं । 26 तारीख को आप को संभल कर के ही कोई कार्य करें आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह शनिवार के दिन दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर में जाकर तीन बार हनुमान चालीसा का जाप करें सप्ताह का शुभ दिन बुधवार।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों का स्वास्थ्य उत्तम रहेगा । आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है ।जनता के बीच आपकी प्रतिष्ठा में थोड़ी बहुत गिरावट आएगी । आपको कार्यालय में लड़ाई झगड़े से बचना है । कार्यालय में आपकी प्रतिष्ठा बढेगी । धन के लाभ का योग है । व्यापार में वृद्धि होगी । आपको अपनी बहनों से सहयोग प्राप्त होगा । छोटी मोटी दुर्घटना हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 24 और 25 तारीख  उत्तम है । रिस्क वाले कार्य इस सप्ताह ना करें । 20 तारीख को जो भी कार्य करें  उसे संभलकर करें । अन्यथा गलती होने की उम्मीद रहेगी । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह घर की बनी पहली रोटी गौ माता को खिलाएं । सप्ताह का शुभ दिन मंगलवार है।

धनु राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

आपका स्वास्थ्य  अत्यंत उत्तम रहेगा । आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा । आपके खर्चों में इस सप्ताह वृद्धि होगी । आपके सभी शत्रु इस सप्ताह परास्त हो सकते हैं । अच्छे या बुरे रास्ते से धन प्राप्ति का योग है । भाइयों का सहयोग बहुत ज्यादा नहीं मिलेगा । सामाजिक प्रतिष्ठा में कमी आएगी । व्यापार में वृद्धि होगी । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपकी लड़ाई हो सकती है । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख उत्तम है ।  रिस्क वाले काम 20 और 26 तारीख को करना चाहिए । 21 22 और 23 को बहुत संभल का कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको चाहिए कि आप चिड़ियों को दाना  दें । सप्ताह का शुभ दिन रविवार है।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मकर राशि के जातकों को कचहरी के कार्यों में इस सप्ताह सफलता मिल सकती है । धन आने की मात्रा सीमित रहेगी । वैवाहिक कार्यों में परेशानी आ सकती है । अगर आप कर्मचारी हैं तो कार्यालय में आपको थोड़ी परेशानी रहेगी । संतान का सहयोग कम प्राप्त होगा । छात्रों की पढ़ाई ठीक नहीं चलेगी । आपके सभी शत्रु परास्त होंगे । नए शत्रु भी नहीं बनेंगे । इस सप्ताह आपके लिए 21 22 व 23 तारीख अत्यंत लाभप्रद है । इन तीनों तारीखों का आपको सदुपयोग करना चाहिए । आपको शेयर आदि खरीदने से इस सप्ताह बचना चाहिए । 20 , 24 और 25 तारीख को आपको सावधानी पूर्वक कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको भगवान शिव का रुद्राभिषेक कराना चाहिए। सप्ताह का शुभ दिन बुधवार है।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल 
आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह सामान्य रहेगा । कार्यालय में आपकी यश प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । आपको अतिरिक्त कार्य भी मिल सकता है । आपके माताजी को इस सप्ताह कष्ट हो सकता है । सामाजिक प्रतिष्ठा में भी गिरावट आ सकती है । गुप्त शत्रुओं के बनने का योग है । छात्रों की पढ़ाई में बाधा आएगी । आपके संतान को कष्ट हो सकता है । इस सप्ताह आपका भाग्य सामान्य है । अतः भाग्य के भरोसे कोई कार्य न करें इस सप्ताह आपके लिए 24 और 25 तारीख शुभ है 21 22 23 और 26 को आपको संभलकर कार्य करना चाहिए । इस सप्ताह आपको किसी विद्वान ब्राह्मण से गणेश अथर्वशीर्ष का पाठ करवाना चाहिए इस सप्ताह का शुभ दिन शुक्रवार है ।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातक जो किसी कार्यालय में अधिकारी या कर्मचारी हैं उनके लिए यह सप्ताह अत्यंत शुभ और उत्तम है । उनका प्रमोशन हो सकता है । उनको अतिरिक्त कार्यभार मिल सकता है तथा उनको किसी सलाहकार मंडल का सदस्य सचिव या अध्यक्ष बनाया जा सकता है । खराब रास्ते से धन आने का उत्तम योग है । व्यापार में वृद्धि होगी । भाग्य साथ देगा । लंबी यात्रा का योग है । सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी । खर्चे में वृद्धि होगी । गर्दन या कमर में दर्द हो सकता है । इस सप्ताह आपके लिए 20 और 26 तारीख उत्तम और लाभदायक है । आपको 24 और 25 तारीख को संभल कर कार्य करना चाहिए । आपको चाहिए कि आप इस सप्ताह राम रक्षा स्त्रोत का जाप प्रतिदिन करें तथा शनिवार को शनि मंदिर में जाकर पूजा करें । सप्ताह का शुभ दिन  रविवार है।

साथियों 4 दिसंबर को मंगल का तुला राशि वृश्चिक राशि में प्रवेश हुआ है । जिसके कारण आंशिक कालसर्प योग विभिन्न कुंडलियों के गोचर में बना है। इसी तारीख से भारतवर्ष में कोरोनावायरस का नया वैरीअंट ओमीक्रान  का भारत में प्रवेश हुआ है। मेरे विचार से जैसा कि मैं पूर्व के यूट्यूब के कोरोनावायरस  अंक में बता चुका हूं जनवरी फरवरी में इसमें थोड़ी तेजी आएगी।

ईश्वर से मेरी प्रार्थना है कि आप सभी दीर्घायु स्वस्थ रहें और सानंद रहें।
जय मां शारदा।

---------------------------- 



www.teenbattinews.com




तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885



--------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive

Adsense