बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : पोस्ट आफिस की रकम IPL के सट्टे में उड़ाने वाले उपडाकपाल से 90 ग्राम सोना मिला, करीब दो करोड़ रुपये के गबन का पता चला

SAGAR : पोस्ट आफिस की रकम IPL के सट्टे में उड़ाने वाले उपडाकपाल से 90 ग्राम सोना मिला, करीब दो करोड़ रुपये के गबन का पता चला

सागर। बीना व खिमलासा पोस्ट ऑफिस में लोगों के साथ हुए फर्जीवाड़े में हर रोज नए-नए मोड़ आ रहे हैं। अब तक पुलिस के हाथ लोगों से ठगी की गई राशि तो नहीं लग सकी है, लेकिन पुलिस ने विशाल से 90 ग्राम सोने अनुमानित कीमत 5 लाख रुपए की रिकवरी कर ली है। जीआरपी थाना प्रभारी के अनुसार विशाल ने यह सोना एक प्रायवेट गोल्ड लोन देने वाली कंपनी में गिरवी रखा था। कंपनी से सोना लेकर उसकी जब्ती कर ली है। 

-डाकघर पहुंची पुलिस, मांगा रिकार्ड

शनिवार को जीआरपी थाना पुलिस छोटी बजरिया के समीप स्थित डाकघर पहुंची। पुलिस ने डाकघर को पत्र जारी कर आरोपी विशाल अहिरवार के संबंध में व अब तक मिले आवेदनों के संबंध में जानकारी मांगी है। जीआरपी थाना प्रभारी अजय सिंह धुर्वे ने बताया कि विशाल की पोस्टिंग छोटी बजरिया में कुछ दिन के लिए ही रही है। वह ज्यादा समय तक खिमलासा में पदस्थ रहा है। 


- लोगों के साथ खजाना भी लूटा 

बीना व खिमलासा पोस्ट ऑफिस में हुए फर्जीवाड़े में एक के बाद एक परतें खुल रहीं हैं। जांच में एक नई बात सामने आई है, जिसमें बताया जा रहा है कि फर्जीवाड़ा करने वाले उप डाकपाल विशाल अहिरवार ने केवल लोगों को ही नहीं बल्कि सरकारी खजाने को भी लूटा है। विशाल ने खिमलासा पोस्ट ऑफिस खजाने से भी 49 लाख 934 रुपए का गबन किया है। इस मामले में डाक विभाग ने अब तक पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई हैं। 



- 2 करोड़ पहुंची फर्जीवाड़े की राशि

उप डाकपाल विशाल द्वारा किए गए फर्जीवाड़े की राशि बढ़ती ही जा रही है। शुरूआत में जहां राशि लाखों में थी वह अब 2 करोड़ के करीब पहुंच गइ है। बीना जीआरपी में अब तक ठगी का शिकार हुए 22 लोग आवेदन दे चुके हैं, इनकी राशि 1.25 करोड़ रुपए हो रही है। इसके अलावा खिमलासा में ऐसे 32 लोग सामने आए हैं जिनके साथ फर्जीवाड़ा हुआ है उनकी राशि 20 लाख रुपए के करीब आंकी गई है। इसके अलावा 49 लाख रुपए सरकारी खजाने के मिलाकर राशि 2 करोड़ के करीब पहुंच गई है। 

- अभी रिमांड बाकी है

आरोपी को 30 मई तक रिमांड पर लिया गया है। पूछताछ में कुछ नई चीजें भी मिल रहीं हैं साथ ही ठगी का शिकार हुए लोगों की संख्या भी बढ़ रही है। उम्मीद है ठगी के रुपयों तक भी पुलिस पहुंच जाएगी।
अजय सिंह धुर्वे, जीआरपी थाना प्रभारी
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive