बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : पोस्टआफिस में जमा रकम को उपडाकपाल ने IPL के सट्टे में उड़ा दी ★ पासबुक और खाते बना दिये , लेकिन पोस्टआफिस में नही है इनका रिकार्ड★ करोड़ो रुपये फंसे ग्राहको के, बढ़ी परेशानी ,पुलिस ने किया उप डाकपाल को गिरफ्तार

SAGAR : पोस्टआफिस में जमा रकम को  उपडाकपाल ने IPL के सट्टे में उड़ा दी 

★ पासबुक और खाते बना दिये , लेकिन पोस्टआफिस में नही है इनका रिकार्ड

★ करोड़ो रुपये फंसे ग्राहको के, बढ़ी परेशानी  ,पुलिस ने किया उप डाकपाल को गिरफ्तार

★ विनोद आर्य
-----------------
9424437885

सागर। आईपीएल क्रिकेट के सट्टे में हर वर्ग का तबका जुड़ा है और बर्बादी की कहानी भी सामने आ रही है। ताजा मामला  सागर जिले में देखने मिला। जिले के बीना में पोस्ट आफिस के एक उप डाकपाल ने लोगो की मेहनत से जमा की गई बचत की राशि को आईपीएल के सट्टे में उड़ा दी। उपभोक्ता अपनी जमा राशि पाने पासबुक लिए डाकघर के चक्कर लगा रहे है। उपडाकपाल ने कई ग्राहकों से लाखों रुपया लिया और फर्जी पासबुक, एफडी थमा दी। जब  लोग  पैसा निकालने गए तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब ग्राहक दर दर भटक रहे है। इनमे कुछ ग्राहकों ने शादी के लिए पैसा जमा कर रखा था। उनकी हालत खराब है। पुलिस ने  उप डाकपाल पर मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने सट्टा खेला। जांच की राशि करोड़ो में हो सकती है। 




सुनहरे भविष्य के लिये जमा की राशि,अब भटक रहे है ग्राहक

सुनहरे भविष्य के सपने संजोकर पाई पाई की बचत करने वाले उपभोक्ताओं पर बीना पोस्ट ऑफिस मे कर्मचारी ने चपत लगा दी है।जिससे उपभोक्ता दर दर की ठोकरे खा रहे है।जमा राशि पाने परेशान है जिसे गबन करने वाले आरोपी ने आई पी एल सट्टे मे उडा दिया है।  पासबुक लिए  उपभोक्ता बेहद परेशान है इनके द्वारा पेट काटकर पाई पाई जोडकर जो जमा राशि जरूरत के लिए जमा की थी उसे धोखाधड़ी कर उप डाकपाल विशाल अहिरवार ने निकालकर आई पी एल का सट्टा खेल लिया है। इन उपभोक्ताओ की कहानी बडी ही मार्मिक है। ग्राहको की आंखों में आंसू है। 



कोरोना काल मे खोया पति,  पोस्टआफिस की जमा राशि थी आसरा

               ★वर्षा बाथरी 

कोरोना काल मे पति को खो चुकी वर्षा बाथरी की कहानी बेहद दर्द भरी है । वर्षा बताती है कि उनके पति की कोरोना काल मे मौत हो गई थी। ससुर का भी निधन हो जिस।  मेरे  पति ने बच्चो के सुनहरे भविष्य के सपनों को साकार करने 9 लाख रुपये  की एफडी पोस्ट आफिस मे की थी। अखबार से पता चला यहां गड़बड़ हुई। जिसे उप डाकपाल ने निकालकर गवन कर दिया। यहां कोई जवाब नही देता। आप बताओ में क्या करूँ?


चार बेटियाँ, शादी के लिए किया था पैसा जमा  बुजुर्ग किशोरीबाई ने

बीना पोस्ट आफिस के सटोरिया उपडाकपाल विशाल की करतूत ने  बुजुर्ग महिला किशोरीबाई की आंखो मे आंसू ला दिए। पोस्ट ऑफिस में मेहनत करके एक एक रुपये जोड़कर जमा करने किशोरीबाई कहती है कि  हमने पांच लाख रुपया जमा किया था। चार बेटियां है। अभी दो की शादी है। पोस्टआफिस में कोई बात ही नही करता है। जरूरत पर जमा राशि का अता पता नही है।अब  कहते है पासबुक फर्जी है। 


ऐसी दर्द भरी कहानियां पोस्ट आफिस के ग्राहकों की कम नही है। लोगो का  विश्वास हिल गया है। वही उम्र के अंतिम पडाव मे लाठी के सहारे चलने वाले बुजुर्ग परमानन्द साहू रिटायरमेंट के बाद पोस्ट आफिस मे जमा राशि पाने चक्कर काट रहे है।

आरोपी हुआ गिरफ्तार

करोड़ों रुपयों की जमा राशि को धोखाधड़ी करने वाला उप डाकपाल पुलिस गिरफ्त मे है जिसने सारा रुपया आई पी एल सट्टे मे उडा दिया पुलिस की पूछताछ में यह सामने आया है। बीना जीआरपी के प्रभारी अजय धुर्वे ने बताया कि कुछ लोगो ने आवेदन दिया था कि उन्होंने पोस्ट आफिस में रकम जमा की लेकिन वह मिल नही रही है। उनकी राशि जमा नही हुई। इसकी शुरुआती जांच में पता चला कि पीड़ितों की जमा राशि पोस्ट आफिस में नही है। इसमें उपडाकपाल विशाल अहिरवार का नाम आया। जिन्होंने विशाल के माध्यम से राशि जमा की। उन ग्राहकों को विशाल ने  पासबुक और खाते थमा थमा दिए।  विशाल ने यह राशि आईपीएल के सट्टे में उड़ा दी। पुलिस ने विशाल के खिलाफ  धोखाधड़ी का मामला  दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 



----------- -

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive