बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : प्रधानमंत्री केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत नौ बच्चे हुए शामिल


SAGAR : प्रधानमंत्री केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत नौ बच्चे हुए शामिल

सागर 30 मई 2022. 
आपके सपनों को पूरा करने के लिए जिला प्रशासन आपके साथ हमेशा खड़ा है । उक्त विचार कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय स्थित एनआईसी में आयोजित प्रधानमंत्री  केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के कार्यक्रम में व्यक्त किए। इस अवसर पर महिला बाल विकास विभाग के संयुक्त संचालक श्री बीएल प्रजापति, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती  रचना बुधोलिया सहित अन्य अधिकारी एवं योजना के तहत लाभान्वित नौ बच्चे हुए शामिल हुए।


  इस अवसर पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने कहा कि कोविड काल में अपने माता-पिता को खोने वाले बच्चे निराश न हो न ही हताश हो उनके साथ जिला प्रशासन हमेशा खड़ा है। उनकी जो भी समस्या होगी उसको हर संभव दूर करने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि राज्य एवं केंद्र सरकार
इनके लिए अनेक प्रकार की योजनाओं के माध्यम से लाभान्वित कर रही है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार इन बच्चों के को आयुष्मान कार्ड का भी लाभ दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आप पूरे साहस से अपना जीवन जियें आपके साथ जिला प्रशासन के साथ केंद्र एवं राज्य सरकार खड़ी है।

  उन्होंने समस्त बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना की पीएम केयर्स फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत 18 वर्ष की आयु सीमा से मासिक वित्तीय एवं 23 वर्ष की आयु होने पर 10 लाख रूपये की एकमुश्त राशि प्रदान करने के माध्यम से सहायता प्रदान की जाएगी। इस योजना के तहत बोर्डिंग एंड लॉजिंग की सहायता भी प्रदान की जा रही है। इसी प्रकार उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए भी शासन द्वारा सहायता प्रदान की जा रही है। योजना के तहत प्री स्कूली ,स्कूली शिक्षा के लिए भी सहायता दी जा रही है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive