बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : नाले /नाली सफाई अभियान अभियान 4 जून से★ अतिक्रमण एवं ट्रैफिक जाम होने पर संबंधित सफाई दरोगा/ पुलिसकर्मी पर होगी कार्यवाई :कलेक्टर ★ हाथ ठेले और सामग्री होगी जप्त ,लगातार होगी पेट्रोलिंग : एसपी

SAGAR : नाले /नाली सफाई अभियान अभियान 4 जून से

★ अतिक्रमण एवं ट्रैफिक जाम होने पर संबंधित सफाई दरोगा/ पुलिसकर्मी पर होगी कार्यवाई  :कलेक्टर 

★ हाथ ठेले और सामग्री होगी जप्त ,लगातार होगी पेट्रोलिंग : एसपी
               
                                      
सागर तीन जून 2022। सागर  में नाले नाली सफाई अभियान के तौर पर 4 जून से शुरू होगी एव अतिक्रमण एवं ट्रैफिक जाम होने पर संबंधित दरोगा पुलिस कर्मी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने वर्षा पूर्व सफाई अभियान एवं सुगम यातायात बनाने के लिए आयोजित बैठक में राजस्व पुलिस नगर निगम कि अधिकारियों को दिए।
 इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री तरुण नायक नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला अनुविभागीय अधिकारी एवं सिटी मजिस्ट्रेट श्रीमती सपना त्रिपाठी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विक्रम सिंह कुशवाहा तहसीलदार श्री रोहित वर्मा श्रीमती रितु सिंघई नगर पुलिस अधीक्षक श्री रविंद्र मिश्रा श्री राजेश सिंह राजपूत सहित समस्त थाना के थाना प्रभारी एवं एवं अन्य अधिकारी मौजूद थे ।
कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने स्पष्ट रूप से निर्देश दिए कि वर्षा के पूर्व शहर के समस्त नाले नालियों की सफाई शनिवार की प्रातः 7ः00 बजे से प्रारंभ करें।उन्होंने कहा कि इसके बाद यदि कहीं भी पानी निकासी में परेशानी या ट्रैफिक जाम की स्थिति होती है तो संबंधित सफाई दरोगा एवं पुलिसकर्मी पर कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।
कलेक्टर श्री आर्य ने कहा कि नाले एवं नालियों की सफाई अभियान लगातार  चलेगा उन्होंने कहा कि प्रथम दिन दिन तीन बत्ती से मस्जिद ,मस्जिद से राधा टॉकीज तिराहा  मस्जिद से कीर्ति स्तंभ एवं विजय टॉकीज चौराहा तक प्रारंभ करें । उस के दूसरे दिन बड़ा बाजार भगवान गंज मेडिकल कॉलेज रोड सहित अन्य स्थानों से नालियों एवं नालों की सफाई करें ।
उन्होंने कहा कि समस्त नाले एवं नाली खुली हो उस पर किसी भी प्रकार का व्यवसाय संचालन नहीं हो यह भी सुनिश्चित किया जाए । उन्होंने निर्देश दिए कि मस्जिद के चारों तरफ व्यापार करने वाली व्यवसाई पुरानी गल्ला मंडी में अपना व्यवसाय करें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें ।
श्री तरुण नायक ने स्पष्ट निर्देश दिए कि भी सड़क पर व्यवसाय करने वाली हाथ ठेले एवं सामग्री को तत्काल जप्त करें ।उन्होंने कहा कि बीच सड़क पर व्यवसाय ना हो इसके लिए जिला प्रशासन की राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, नगर निगम के अधिकारियों कर्मचारियों की संयुक्त टीम द्वारा  लगातार पेट्रोलिंग की जाए उन्होंने कहा कि इसके बाद भी यदि कहीं जाम की स्थिति एवं आवागमन अवरुद्ध होता है तो संबंधित टीम पर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक श्री नायक ने कहा कि शनिवार से प्रारंभ हो रही नाली नाली सफाई अभियान में पुलिस विभाग पूर्ण सहयोग करेगा ।

नगर निगम आयुक्त श्री चंद्रशेखर शुक्ला ने कहा कि शनिवार को प्रातः 7ः00 बजे से समस्त सफाई दरोगा अपने अपने क्षेत्र में नाले नाली सफाई अभियान प्रारंभ करेंगे उन्होंने कहा की आवश्यकता पड़ती है  तब वहां जेसीबी मशीन का भी उपयोग करें। उन्होंने कहा कि वर्षा  पूर्व संपूर्ण शहर की साफ सफाई सुनिश्चित की जाए एवं नालियों को खुला रखें जिसस उनकी सफाई प्रतिदिन हो सके और पानी निकासी आसानी से हो सके। नगर निगम आयुक्त श्री शुक्ला ने समस्त सड़कों की मरम्मत करने के भी संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।


                         



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive