बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

SAGAR : जैन परिवार से मारपीट का मामला, घोषी समाज के लोगो ने की निष्पक्ष जांच की मांग, दिया पुलिस को ज्ञापन

SAGAR : जैन परिवार से मारपीट का मामला, घोषी समाज के लोगो ने की निष्पक्ष जांच की मांग, दिया पुलिस को ज्ञापन

सागर। सागर के हेरिटेज होटल के बाहर हुए मारपीट के मामले में मस्तराम घोषी और परिजनों ने एसपी को ज्ञापन देकर मामले को झूठा बताते हुए निष्पक्षता से जांच करने की मांग की है। इस मामले में पुलिस ने घोषी परिवार के सदस्यों सहित छह लोगों के खिलाफ मसम्ला दर्ज करते हुए तीन को गिरफ्तार कर लिया है। कल बुधवार को जैन समाज के लोगो ने CA निखिल नायक और उनके परिवारजनों के साथ हुई मारपीट के मामले में ज्ञापन देकर कार्यवाई की मांग की थी। इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। 


आज इस मामले में भाजपा नेता मस्तराम घोषी और समाज के लोगो ने एक ज्ञापन एसपी के नाम दिया। ज्ञापन  कमल कुमार जैन.और निखिल नायक एवं कमल कुमार जैन के अन्य परिजन के खिलाफ दिया है। 
ज्ञापन के अनुसार मस्तराम घोषी के छोटे भाईयों एवं अनावेदक कमल जैन एवं उनकेपरिजनों के मध्य आवेदक के छोटे भाई की मोटर साईकिल को अनावेदक कमल जैन जिस कार में सवार थे उस कार के जैन का रिश्तें में दामांद है द्वारा
चालक जो कि कमल लापरवाही पूर्वक कार चलाकर टक्कर मार दी थी। उक्त
एक्सीडेंट की घटना पर से आवेदक के छोटे भाई द्वारा उलाहना दिये जाने पर कमल कुमार जैन एवं अन्य अनावेदकगण ने उसके साथ अभद्र व्यवहार कर गाली गलौच की थी। उसी बात पर से आवेदक के छोटे भाईयों एवं कमल जैन एवं उनके
परिजनों के मध्य विवाद हुआ था जिसमें उभयपक्ष को साधारणचोट आई थी। घटना में कमल कुमार जैन के साथ मौजूद महिलाओं को भी उभयपक्ष के मध्य चल रहे विवाद में बीच बचाव करने पर चोट आई थी।

मस्तराम के अनुसार मारपीट की घटना को  बढाचढ़ाकर महिलाओं के उक्त सामान्य घटना के साथ छेड़खानी एवं अभद्र व्यवहार करने की शिकायत थाने में दर्ज कराकर उनके विरूद्ध धारा 354,354क, ता.हि. का अपराध पंजीबद्ध करवाया गया है । जबकि सत्यता यह है कि आवेदक के छोटे भाईयों एवं अनावेदकगण के मध्य वाहन के एक्सीडेंट को लेकर विवाद हुआ था। 
मस्तराम घोषी ने कहा कि कमल कुमार जैन उक्त घटना में सक्रिय रूप से शामिल रहे थे और उनके द्वारा आवेदक के छोटे भाईयों के साथ मारपीट की थी ।कमल कुमार जैन विगत 2 सालों से मोतीनगर थाने में पंजीबद्ध एकअपराध में फरार हैं । उसने और उसके दामांद ने आवेदक व उसके भाईयों के साथ मारपीट की थी।
कमल जैन  राजनैतिक प्रभाव के चलते खुलेआम शहर में घूम रहा है एवं उसके द्वारा आवेदक के छोटे भाईयों के विरूद्ध मिथ्या तथ्यों के आधार पर उक्त झूठा प्रकरण पंजीबद्ध कराया गया है।
ज्ञापन में मांग की गई कि  किसी निष्पक्ष सक्षम वरिष्ठ अधिकारी से करवाकर सत्यता की जांच की जाए। थाना मोतीनगर में दर्ज अपराध कं. 525/22 की पुनः विवेचना किसी वरिष्ठ अधिकारी से कराई जाकर झूठी शिकायत दर्ज कराने वाले दोषी व्यक्तियों के विरुद्ध उचित दंडात्मक कार्यवाही की जाए। 




यह है मामला


जानकारी के मुताबिक मोतीनगर थाना क्षेत्र में स्थित कनेरादेव में हेरिटेज होटल में शास्त्री वार्ड निवासी श्रीमती परिधि जैन अपने पति चार्टेड अकाउंटेंट  निखिल नायक और मां के साथ बच्चों सहित मंगलवार को पारिवारिक कार्यक्रम मनाने जा रहे थे ।  कनेरादेव की पुलिया पर घोषी परिवार के कुछ लोगो द्वारा श्रीमती जैन और उनके परिवार के साथ अभद्रता की गई। इसके बाद जैन परिवार होटल में कार्यक्रम में पहुंच गया। कुछ देर बाद दो पहिया वाहन क्र. एमपी 15 एमपी 4040 एवं अन्य 3 वाहनों से आये।आधा दर्जन लोगों द्वारा होटल की पार्किंग में ही कार से उतरते समय जैन परिवार के सदस्यों के साथ मारपीट शुरू कर दी गई। मारपीट में परिधी जैन, अंकिता जैन, निखिल नायक को  चोटें आई। जिसकी सूचना मोतीनगर पुलिस को दी गई तो मौके पर ही पुलिसबल पहुंच गया। पुलिस ने फरियादिया की रिपोर्ट पर गोलू घोषी, नीरज घोषी, संतोष घोषी, राजू घोषी सहित अन्य सभी निवासी कनेरादेव के विरूद्ध भादंवि की धारा 354, 354 (क), 341, 294, 323, 506, 509, 147, 148, 149 के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में ले लिया है।  ASP विक्रम। सिंह ने बताया कि आरोपियो के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। 


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive