बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे केंद्र सरकार के 8 वर्ष : सांसद राजबहादुर सिंह

सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित रहे केंद्र सरकार के 8 वर्ष  : सांसद राजबहादुर सिंह


सागर। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के सफलता पूर्वक 8 वर्ष पूर्ण होने पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा पत्रकार वार्ता आयोजित की गई।
पत्रकारवार्ता में सागर सांसद  राजबहादुर सिंह  सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण कार्यक्रम समिति जिला संयोजक लक्ष्मण सिंह ,भाजपा जिला उपाध्यक्ष जगन्नाथ गुरैया भाजपा जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत जैन जिला सह मीडिया प्रभारी आलोक केशरवानी ,महिला मोर्चा जिला मीडिया प्रभारी जय श्री चढ़ार मुख्य रूप से उपस्थित रहीं।
पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए सांसद श्री राजबहादुर सिंह ने कहा कि यह हमारे लिए और पूरी भारतीय जनता पार्टी के लिए गर्व का विषय है कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री के रूप में अपने कार्यकाल के 8 वर्ष पूरे कर लिए हैं। बीते आठ वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने न केवल संकटों और चुनौतियों से देश को उबारा है, बल्कि उन्होंने सुशासन और पारदर्शिता के नए मानदंड स्थापित किए हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के ये आठ वर्ष गरीबों का जीवन बदलने वाले रहे हैं। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित इन आठ वर्षों में प्रधानमंत्री जी ने देश की राजनीति की संस्कृति बदल दी है और एक नई कार्य संस्कृति देश को दी है। 
साथ ही श्री राजबहादुर सिंह  ने कहा कि हमारे देश के ही एक प्रधानमंत्री यह कहते थे कि हम दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं, लेकिन हितग्राही तक सिर्फ 15 पैसा पहुंचता है। बहुत अफसोस की बात है कि देश में 55 सालों तक शासन करने वाली पार्टी मूकदर्शक बनकर इसे देखती रही और इस स्थिति को बदलने का कोई प्रयास नहीं किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कार्यभार संभालते ही जन-धन खाते खुलवाए, जिनका उस समय काफी मखौल उड़ाया गया। लेकिन आज यही जन-धन खाते पारदर्शिता और सुशासन के आधार बन गए हैं। हमारी सरकार जितना पैसा लोगों को भेजती है, उतना पैसा हितग्राही के खाते में पहुंच रहा है। दलालों और बिचौलियों का युग समाप्त हो गया है और योजनाओं का पूरा लाभ लोगों तक पहुंच रहा है। श्री राज बहादुर सिंग ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र के लिए जिम्मेदार बनाया और ये जनप्रतिनिधि आज क्षेत्र के विकास और समस्याओं से मुक्ति के लिए सक्रिय सहभागिता कर रहे हैं।

श्री राज बहादुर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने बीते आठ सालों में गरीबों का जीवन बदलने का काम किया है। यह गरीबों के लिए लागू की गई विभिन्न सरकारी योजनाओं का ही कमाल है कि देश में अत्यंत गरीबों की संख्या कम हो गई है। कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी, गृहमंत्री श्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी ने सेवा ही संगठन का नारा दिया। प्रधानमंत्री जी ने आह्वान किया कि कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा। प्रधानमंत्री और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के आह्वान पर पार्टी के हजारों कार्यकर्ता आगे आए और सरकारी एजेंसियों के साथ मिलकर सेवाकार्य में जुट गए। भोजन और राशन बांटने से लेकर प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई। प्रधानमंत्री जी ने देश के 80 करोड़ लोगों तक पांच किलो अनाज मुफ्त पहुंचाने के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना शुरू की। श्री सिंह ने कहा कि पहले किसी गरीब के घर में जब कोई व्यक्ति बीमार हो जाता था, तो घर में यह चर्चा शुरू हो जाती थी कि क्या बेचा जाए? लेकिन प्रधानमंत्री जी ने आयुष्मान भारत योजना के माध्यम से गरीबों को इस चिंता से मुक्त कर दिया है और उन्हें पांच लाख तक का उपचार मुफ्त मिल रहा है। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से गरीबों का जीवनस्तर ऊपर उठा है, तो उज्जवला योजना से माता-बहनों का जीवन आसान हुआ है। केंद्र सरकार की योजनाओं के फलस्वरूप रेहड़ी-पटरी पर धंधा करने वाले छोटे व्यापारियों के लिए नए अवसर खुले हैं।
श्री सिंह ने कहा कि कोरोना संकट के दौरान प्रधानमंत्री श्री मोदी ने देश का सफल नेतृत्व किया और देश को इस संकट से उबार लिया। श्री सिंह ने कहा कि उस भयावह समय में जब सारी दुनिया आशंकित और आतंकित थी, मोदी जी ने देश के वैज्ञानिकों का हौसला बढ़ाया और उन्हें यह अहसास दिलाया कि पूरा देश आपके साथ है। हमारे वैज्ञानिकों ने एक नहीं, बल्कि दो-दो वैक्सीन तैयार कर दी। प्रधानमंत्री जी ने यह वेक्सीन देश के लोगों को तो मुफ्त लगवाई ही, वसुधैव कुटुम्बकम को चरितार्थ करते हुए दुनिया कई देशों को भी वेक्सीन दी। इन देशों में यूएई और बांग्लादेश जैसे मुस्लिम देश भी शामिल हैं और उन्होंने इस मदद के लिए प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद दिया है। श्री सिंह ने कहा कि कोरोना की आपदा को अवसर में बदलने के लिए प्रधानमंत्री जी ने आत्मनिर्भर भारत, स्टार्ट अप की बात कही और आज देश तेजी से विभिन्न क्षेत्रों में आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ रहा है।
अधोसंरचना के विकास पर जोर
श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कार्यभार संभालते ही देश में अधोसंरचना के विकास पर जोर देना शुरू कर दिया था। यही कारण है कि खजुराहो हो या देश का कोई अन्य हिस्सा, हर जगह विश्वस्तरीय सड़कों का विकास हो रहा है। श्री सिंह ने कहा कि केन-बेतवा लिंक परियोजना को स्वीकृति देकर प्रधानमंत्री जी ने स्व. अटलजी के सपने को साकार करने का काम किया है, जिसके लिए मैं प्रधानमंत्री जी को धन्यवाद देता हूं। इस परियोजना से 60 लाख लोगों को पीने का पानी मिलेगा। 9 लाख हेक्टेयर से अधिक क्षेत्र में सिंचाई होगी। मध्यप्रदेश के 10 जिलों को इस परियोजना से लाभ होगा।  केंद्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिए 44605 करोड़ रूपए का प्रावधान बजट में किया है।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive