बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

शराबबंदी-आंदोलन को लेकर जन जागरुकता अभियान चलाएंगे : बृज बिहारी चौरसिया★ पत्रकार पकंज सोनी और शिवा पुरोहित बने प्रवक्ता

शराबबंदी-आंदोलन को लेकर जन जागरुकता अभियान चलाएंगे : बृज बिहारी चौरसिया

★ पत्रकार पकंज सोनी और शिवा पुरोहित बने प्रवक्ता


सागर।  मध्यप्रदेश की चुनी हुई सरकारें चाहे भाजपा की हो या काग्रेंस की, सामाजिक
बुराई शराब को जड़ से समाप्त करने में इनका दृष्टिकोण नकारात्मक है ऐसे में जनता को जागरूक होकर स्वयं शराब पीना बंद करना होगा । इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिये "शराबबंदी- आंदोलन" पुनः शुरू किया जा रहा है। यह बात आन्दोलन के संस्थापक-संयोजक एडवोकेट बृजबिहारी चौरसिया ने आज पत्रकार बार्ता में कही ।
उन्होनें कहा कि जहां शराब के कारण परिवार वर्वाद हो रहे है वही आज की युवा पीढ़ी मदहोश हो रही है विशेषकर महिलायें शराब के कारण पीड़ित और आहत हो रही है । उन्होनें कहा कि "शराबबंदी-आंदोलन" का पुर्नगठन किया गया है और यह आंदोलन समूचे प्रदेश में सर्वजन का आंदोलन होगा जिसका स्वरूप गैर राजनैतिक बैचारिक-आंदोलन होगा । इसके माध्यम से जनता को शराब की बुराईयों के बारें में जागरूक किया जायेगा ताकि आमजन शराब पीना बंद करें ।
पत्रकारों के समक्ष उन्होने स्पष्ट किया कि "शराबबंदी-आंदोलन" सरकार या किसी राजनैतिक पार्टी के खिलाफ नही होगा और न ही किसी भी तरह के धरना प्रदर्शन, ज्ञापन आदि इस आंदोलन के हिस्सा रहेगें । सिर्फ जन-जागरूकता के लक्ष्य को लेकर यह आंदोलन गतिशील होगा । उन्होने बताया कि "शराबबंदी आंदोलन" से जन-जन को जोड़ने के लिये मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभाओं में इसका संगठन तैयार किया जा रहा है। संगठन में संस्थापक-मंडल के अलावा संरक्षक-मंडल, प्रदेश स्तरीय केन्द्रीय कार्यसमिति, जिला-कार्यसमिति रहेगी एवं विधानसभा-कार्यसमिति
मुख्य रूप से इसकी क्रियाशील इकाई होगी जिसके अंतर्गत नगरीय क्षेत्र में नगर व वार्ड कार्यसमितियां और ग्रामीण क्षेत्र में ग्राम पंचायत व ग्राम कार्यसमितियां गठित की जा रही है । 

पत्रकार पकंज सोनी और शिवा पुरोहित बने प्रवक्ता

उन्होने बताया कि संस्थापक-मंडल ने पत्रकार पंकज सोनी और हिमांशु शिवा पुरोहित को शराबबंदी आंदोलन का प्रवक्ता नियुक्त किया है 1 उन्होने समाज के हर उस जागरूक नागरिक, धार्मिक, सामाजिक व राजनैतिक संगठनों से आव्हान् किया है कि सामाजिक-बुराई शराब के खिलाफ जन-जागरूकता के "शराबबंदी-आंदोलन" के सहभागी बनकर इसे सफल बनाये। इस मौके पर विदिशा  नीरज कुशवाहा, सुरखी से दिलीप पटेल आदि मौजूद थे। 

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive