बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बेतहाशा किराया वृद्धि के खिलाफ नगर निगम के किरायेदार व्यापारियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

बेतहाशा किराया वृद्धि के खिलाफ नगर निगम के किरायेदार व्यापारियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू
 
सागर। सागर नगर निगम के किरायेदारों का
बेतहाशा किराया वृद्धि को लेकर नए बाजार में  व्यापारियों का अनिश्चितकालीन धरना शुरू हो गया। सिंधी पंचायत अध्यक्ष भीष्म राजपूत सहित अनेक व्यापारियों ने धरना दिया। वही अनेक जनप्रतिनधियो ने धरना पर पहुचकर इसका समर्थन किया।
यापरियो के अनुसार नया बाजार व्यापारियों को दुकान का मलकाना हक एवं निगम के किरायेदार दुकानदारों को होने वाली समस्याओं ( बेहतहाषा किराया वृद्धि ) से व्यापारी परेशान है वैसे भी 2 साल कोरोना में व्यापारियों का धंधा नहीं चला । 


भीष्म राजपूत ने कहा कि व्यापारियों के साथ नगर निगम मन माना रुपया दादागिरी से वसूल रहा है । दुकाने तो हमारे बुजुर्गो ने अपने खून पसीने की कमाई से बनाई लेकिन अब नगर निगम के हम किरायेदार है न तो यहाँ महिला बाथरूम है न ही पेशाब घर न ही पानी निकासी के लिए नाली न पक्का रोड फिर भी व्यापारियों को परेशान किया जा रहा है । व्यापारियों ने किराया वृद्धि को लेकर कई बार इसकी शिकायत शासन एवं प्रशासन व नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ठाकुर से की जा चुकी है लेकिन व्यापारियों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पाया है। 


सिंधी समाज पंचायत अध्यक्ष भीष्म राजपूत के नेतृत्व में सैकड़ों दुकानदारों ने कमिश्नर व एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर नगर निगम द्वारा हो रही समस्यायें बताई थीं। राजपूत ने कहा कि नगर निगम द्वारा दुकानदारों के अनुबंध पत्र में स्पष्ट लिखा है की 3 साल में 10 प्रतिशत किराया वृद्धि होगी लेकिन 100 से 300 प्रतिशत किराया वृद्धि कर दादागिरी से नगर निगम के आला अधिकार डरा धमकाकर किराया जमा करने दबाव बना रहे है   उन्होनें बताया कि यदि उनकी समस्याओं का निवारण जल्द नहीं किया गया तो हम भूख हड़ताल भी करेंगे । और आंदोलन भी करेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी नगर निगम प्रशासन की होगी।


इस मौके पर  शिवसेना प्रमुख पप्पू तिवारी ने किराया वृद्धि पर आपत्ति जताते हुए कहा कि   2300 सौ दुकानदारों से 1000% किराया वृद्धि का दंश झेलना पड़ रहा है जबकि नया बाजार नगर निगम मार्केट में महिलाओं तक की प्रसाधन कोई व्यवस्था नहीं है सुरक्षा के नाम पर व्यापारियों से मारपीट भी की जाती है यहां तक कि सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे होने से चोरी घटनाएं भी होती है । 


शिखर चंद कोठिया ने कहा नगर निगम झूठ का पुलिंदा है जहां बेतहाशा किराया वृद्धि के नाम पर राजस्व अधिकारी जमकर अवैध वसूली कर रहे हैं जिसकी शिकायत कई बार व्यापारी कर चुके हैं कई आंदोलन भी कर चुके हैं लेकिन आज दिनांक तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई । पूर्व पार्षद चक्रेश सिंघई  ने आंदोलन का समर्थन कर कहा की हम तन मन धन से साथ है। पूर्व पार्षद अतुल नेमा ने किराया वृद्धि पर  कहा कि यह असवैधानिक है।  शहर युवा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल चौबे कहा कि कांग्रेस पहले से किराए  वृद्धि का विरोध करती आ रही है।  युवा नेता निखिल चौकसे ने भी व्यापारियों के समर्थन में किराया वृद्धि का विरोध किया । 
इस मौके पर  सचिन संगतानी सुरेश पंजवानी , मुख्तार भाई ,नईम भाई, बृजलाल, विजय खत्री शंकर मोटवानी प्रताप आहूजा अभिषेक पाठक ,निर्मल भोले ,समाजसेवी सुरेश मोहिनानी ,राकेश केसरवानी , सुनील मनवाणी ,नंदलाल , संदेश संजय छाबड़ा सुशील अपटानी ,प्रेम बास रानी सुशील बैरागी ,सचिन सैनी ,सनी शेवानी, नईम खान संतोष अरोड़ा ,नंदलाल पंजवानी एवं सैकड़ों व्यापारियों ने अपना खुलकर समर्थन दिया।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive