बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार का पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने किया सम्मान

लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार का पूर्व सैनिक कल्याण समिति ने किया सम्मान


सागर। पूर्व सैनिक कल्याण समिति सागर ने रविवार को सिविल लाइन स्थित एक होटल में कार्यक्रम आयोजित कर सेना में पैरा फोर्स में चयनित लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार चौहान का सम्मान किया। समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष  पूर्व कर्नल रामसिंह चौहान, गजराज सिंह, आरएस यादव, सेंट्रल स्कूल की हेड मिस्ट्रेस रेणु यादव तथा वीनू राणा अतिथि के रूप में मौजूद थे। 

कार्यक्रम की शुरूआत में कर्नल रामसिंह चौहान ने लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सेना से सेवानिवृत्त नायक विनोद कुमार चौहान और श्रीमती लीलावती के पुत्र नीतीश कुमार की स्कूली शिक्षा सागर में हुई इसके बाद उन्होंने इंजीनियरिंग की तैयारी की। इसी बीच उनकी इच्छा सेना की सेवा में जाने की हुई उन्होंने तैयारी की तथा क्लर्क के रूप में उनका सेना में चयन हुआ। इसके बाद उन्होंने विभागीय स्तर पर तैयारियां जारी रखते हुए पैरा फोर्स में  लेफ्टिनेंट के पद पर अपना चयन कराया। इसके बाद समिति की ओर से आरएस यादव, रेणु यादव, वीनू राणा, रामसिंह चौहान तथा कार्यक्रम में मौजूद सभी पूर्व सेनिकों ने पुष्पमालाओं से लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार और उनके माता-पिता का फूल मालाओं से स्वागत किया।

कार्यक्रम में लेफ्टिनेंट नीतीश कुमार ने अपने संबोधन में सागर की जनता और अपनी शिक्षा में सहयोग करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि सागर के महार  और  में जन्मे केन्द्रीय विद्यालय क्र 1 में कक्षा 1 से 12 तक की शिक्षा पूरी की इसके बाद सेना में नियुक्ति पाई। उनका चयन पैरासूट रेजीमेंट में हुआ है ।  उन्होंने युवाओं से आव्हान किया कि देश ने सब कुछ आपको दिया है। देश को देने का फर्ज भी निभाना चाहिए। सेना एक ऐसा क्षेत्र है जिसमे आप देश के लिए कुछ करते है। 

सेंट्रल स्कूल की शिक्षक रेणू यादव ने अपने संबोधन में नीतीश कुमार को मेद्यावी छात्र बताया उन्होंने कहा कि स्कूली जीवन में ही उन्होंने बेहतर प्रदर्शन कर अपने इरादे बता दिये थे। सेना में उच्च पद पर पहुंचकर उन्होंने सागर का गौरव बढ़ाया है। भविष्य में वे और ऊंचे पदों पर पहुंचकर सागर का नाम रोशन करें ऐसी मेरी शुभकामना है। कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन गजराज सिंह ने किया। इस मौके पर पूर्व सैन्य अधिकारियों ने पत्रकार सुदेश तिवारी , विनोद आर्य और पंकज सोनी का स्वागत किया। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive