बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने दीं अनेक सौगातें▪️खुरई नगरपालिका को दिया मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र

नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने दीं अनेक सौगातें

▪️खुरई नगरपालिका को दिया मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र


भोपाल। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने नगरीय क्षेत्रों व निकायों के विकास से  संबंधित कई जनकल्याणकारी घोषणाएं की हैं। 


मंत्री श्री सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने 31 दिसंबर,2020 तक के आवासीय कब्जेधारियों को मुख्यमंत्री भूआवास योजना से आवासीय पट्टे, सभी अवैध कालोनियों के नियमितीकरण, शहरी सड़कों के लिए 700 करोड़ , प्रदेश भर के नगरीय निकायों में विकास कार्यों के लिए 12000 करोड़ रुपए, शहरी आवास योजना के लिए 5000 करोड़ रुपए, दीनदयाल रसोई केंद्रों की संख्या बढ़ाने, नये बने प्रत्येक नगरीय निकाय के भवन के लिए 1करोड़ रु तथा 80 लाख अन्य व्यय के लिए, पार्षदों व महापौर के मानदेय को दोगुना करने की सौगातें दीं हैं।


खुरई नगरपालिका को दिया मुख्यमंत्री ने प्रशस्ति पत्र


भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने खुरई नगरपालिका को देश की पश्चिमी जोन में स्वसंवहनीय स्वच्छता वाले नगर की कैटेगरी में चौथा व मध्यप्रदेश में प्रथम स्थान मिलने पर प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
खुरई नगरपालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती नन्हींबाई अहिरवार, उपाध्यक्ष चौधरी राहुल जैन, सीएमओ दुर्गेश सिंह ठाकुर ने मुख्यमंत्री श्री चौहान से भोपाल में नगरीय निकाय जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में यह प्रशस्ति पत्र ग्रहण किया। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने इस उपलब्धि के लिए खुरई नगर के सभी नागरिकों को बधाई दी है।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में स्व संवहनीय नगर के वर्ग में राष्ट्रीय पुरस्कार मिला है। सर्वेक्षण में 50 हजार से एक लाख की जनसंख्या वाले वर्ग में खुरई को देश के पश्चिमी जोन में चौथी रैंक मिली है और मध्यप्रदेश में पहली रैंक मिली है, उसके लिये सम्मान व प्रशस्ति पत्र मुख्यमंत्री व नगरीय विकास एवं आवास मंत्री द्वारा दिया गया।



सागर मेयर सहित जनप्रतिनिधि पहुंचे सम्मेलन में

नगरीय निकायों के जनप्रतिनिधियों के सम्मेलन में सागर नगर निगम के महापौर श्रीमती संगीता तिवारी  एवं अध्यक्ष  वृंदावन अहिरवार, महापौर प्रतिनिधि सुशील तिवारी एवं सभी पार्षदो ने  हिस्सा लिया । इसके बाद सभी ने मंत्री भूपेंद्र सिंह से मुलाकात की।  




Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive