बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनेगाः मंत्री भूपेन्द्र सिंह▪️क्रिकेटर पीयूष चावला और नमन ओझा के उपस्थिति में खेला गया मंत्री ट्राफी का फाइनल मैच

खुरई में अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का क्रिकेट स्टेडियम बनेगाः मंत्री भूपेन्द्र सिंह

▪️क्रिकेटर पीयूष चावला और नमन ओझा के उपस्थिति में खेला गया मंत्री ट्राफी का फाइनल मैच

मालथौन। एमसीसी खेल स्टेडियम में मंत्री ट्राफी कास्कोबाल क्रिकेट टूर्नामेंट के रोमांचक मुकाबले में यंग स्टार क्रिकेट क्लब मालथौन ने शिवाजी वार्ड खुरई टीम को 16 रन से हराकर ट्राफी जीत ली और एक लाख रूपए की सम्मान राशि प्राप्त की। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि बहुत दिनों के बाद इतना अच्छा क्रिकेट देखने को मिला है। इस अवसर पर भारतीय टीम के अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पीयूष चावला, नमन ओझा तथा रणजी खिलाड़ी प्रतीक जैन भी उपस्थित थे। 

फायनल मैच के समापन पश्चात अपने संबोधन में मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि पूरी दुनिया में अपने देश का सम्मान बढ़ाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय खिलाड़ी पीयूष चावला और नमन ओझाा ने आज हमारे बीच उपस्थित रहकर सबका उत्साहवर्धन किया गया है। पिछली बार कोरोना के कारण यह ट्राफी नहीं हो पाई थी। इस बार खुरई विधानसभा क्षेत्र की 475 टीमों के लगभग 5 हजार युवाओं ने इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया है। हमने पिछले टूर्नामेंट में मालथौन में शानदार स्टेडियम बनाने का वायदा किया था। खुशी है कि आज ऐसे स्टेडियम में यह मैच खेले गए। भविष्य में इसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का स्वरूप दिया जाएगा। अब यहां फुटबाल मैच भी होंगे। अगली गर्मियों तक नाइट क्रिकेट की व्यवस्था भी कर दी जाएगी। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई में चार स्टेडियम बनाये गए हैं। एक स्टेडियम को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का बनाया जा रहा है। बांदरी में भी स्टेडियम का काम चल रहा है। बरोदिया और रजवांस में भी बनाएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के युवा शारीरिक रूप से फिट रहें और उन्हें सभी खेल सुविधाएं मिलें, इसका पूरा ध्यान रखा जा रहा है। मंत्री श्री सिंह ने डेढ़ माह तक बेहतर ढंग से सभी मैच सम्पन्न कराने के लिए लखन सिंह और आयोजक टीम को बधाई दी। 

     इस अवसर पर मंत्री प्रतिनिधि लखन सिंह ने कहा कि प्रदेश में मंत्री भूपेन्द्र भैया जैसे नेता बहुत कम हैं, जो युवाओं को शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल में बेहतर सुविधाएं दिलाने की सोच रखते हैं। वे पूरे खुरई विधानसभा क्षेत्र को अपना परिवार मानते हैं। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह के पुत्र अभिराज सिंह ने कहा कि इस बार बहुत शानदार टूर्नामेंट हुआ है। क्षेत्र के सभी युवाओं को शुभकामना है कि वे अपने कैरियर में आगे बढ़ें। जिसके अंदर हार न मानने का जज्बा होता है, वही सफल कहलाता है। अभिराज सिंह ने कहा कि मेरे पिता जितनी हमारे लिए चिंता करते है, उतनी क्षेत्र की जनता के लिए भी करते हैं। अभिराज सिंह ने अटल जी की कविता सुनाकर जमकर तालियां बटोरी। 


पीयूष चावला ने काटा जन्मदिन का केक

     अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर नमन ओझा ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के विकास और खेल सुविधाएं देखकर वे चकित हैं। उन्होंने इतना बेहतर टूर्नामेंट सम्पन्न कराने के लिए आयोजकों को बधाई दी। अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेटर पीयूष चावला ने कहा कि जन्मदिन तो हर साल आते हैं, लेकिन आज जैसे शानदार टूर्नामेंट के समय अपने जन्म दिन पर मालथौन में उपस्थित रहने का मजा ही कुछ और है। 


मंत्री ट्राफी का यह नवमा टूर्नामेंट है और मैं शुभकामनाएं देता हूं कि अगले 90 साल तक चले। मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह सहित टूनामेंट के आयोजकों ने केक काटकर पीयूष चावला का जन्मदिन मनाया। 

     मंत्री ट्राफी कास्को बाल क्रिकेट टूनामेंट की विजेता टीम यंग स्टार क्रिकेट क्लब मालथौन को ट्राफी के साथ एक लाख रूपए तथा उप विजेता शिवाजी वार्ड खुरई को 51 हजार रूपए प्रदान कर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही मैन आफ द सीरीज रहे खुरई के संदीप चंदेल तथा मैन आफ द मैच रहे मालथौन के समीर खान को 21 हजार रूप्ए की प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। मालथौन के वेस्ट बालर दीपक यादव, पथरिया बामन के बेस्ट बल्लेबाज बलवंत जाट और टीम के बेहतर प्रदर्शन के लिए महूना जाट टीम के चन्द्रभान को ग्यारह हजार की प्रोत्साहन राशि दी गई। 



_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive