बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सम्मेदशिखर जी की पवित्रता को ऑंच नहीं आने देंगे - शिवराज सिंह चौहान▪️जैन जन प्रतिनिधियों के साथ जैन समाज ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात▪️ 21 दिसंबर को बंद का आव्हान▪️श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने का प्रयास दुर्भाग्यपूर्ण : सिंथिल पड़ेले

सम्मेदशिखर जी की पवित्रता को ऑंच नहीं आने देंगे - शिवराज सिंह चौहान

▪️जैन जन प्रतिनिधियों के साथ जैन समाज  ने की मुख्यमंत्री से मुलाक़ात

▪️  21 दिसंबर को बंद का आव्हान

▪️श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने का प्रयास दुर्भाग्यपूर्ण :   सिंथिल पड़ेले 


सागर । मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से आज उद्योग मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा , पूर्व मंत्री जयंत मलैया , पारस जैन सुरेन्द्र पटवा , विधायक शैलेंद्र जैन , अनिल जैन ने जैन समाज के प्रमुख पदाधिकारियों के साथ मुलाक़ात की । मुख्यमंत्री को जैन तीर्थ सम्मेदशिखर की अस्मिता को खंडित करने की मंशा से विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थ स्थल को पर्यटक स्थल बनाने के प्रस्ताव से उपजे जैन समाज के आक्रोश से अवगत कराया गया । सभी ने संयुक्त रूप से ज्ञापन सौंपते हुए मुख्यमंत्री से तत्काल हस्तक्षेप करने की माँग की प्रतिनिधि मंडल ने कहा कि सम्मेद शिखरजी जैन मतावलंवियों का सबसे बड़ा आस्था एवं विश्वास का केंद्र है,यहां पर 24 तीर्थकरों में से 20 तीर्थंकरों को मोक्ष प्राप्त हुआ है ।

विधायक शैलेंद्र जैन ने मुख्यमंत्री जी को यह सुझाव दिया कि माननीय प्रधानमंत्री जी से चर्चा के पूर्व झारखंड के मुख्यमंत्री जी को विश्वास में लिया जाए और उनसे चर्चा की है तत्पश्चात माननीय प्रधानमंत्री जी से चर्चा करेंगे तो काफी सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे।
। इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश की संपूर्ण जैन समाज को प्रतिनिधि मंडल के माध्यम से आश्वासन दिया कि सम्मेदशिखर तीर्थ की पवित्रता को ऑंच नहीं आने दी जाएगी । इसके लिए सर्वप्रथम झारखंड के मुख्यमंत्री को विश्वास में लेते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस प्रस्ताव को ख़ारिज करने हेतु चर्चा करेंगे । उन्होंने कहा कि मैं भी मन से वचन से जैन हूँ । आचार्य विद्यासागर जी महाराज सदैव मेरी आस्था के सदैव के केन्द्र रहे हैं । 
इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधायक लीना संजय जैन,रवींद्र जैन पत्रकार,  जस्टिस एन के जैन,जस्टिस अभय गोयल, डीजीपी पवन जैन,आयुक्त शोभित जैन,मनोज जैन बाघा,सुनील जैन, सहित 25 मंदिरों के अध्यक्ष उपस्थित थे।

कमलनाथ ने  प्रधानमंत्री मोदी और झारखंड के मुख्यमंत्री  हेमंत सोरेन को  लिखा पत्र


 
मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री  कमलनाथ  ने देश के प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी को पत्र लिखकर जैन समाज की भावनाओं और उनकी मांग के अनुरूप जैन तीर्थक्षेत्र सम्मेद शिखर जी को पर्यटक स्थल घोषित नहीं करने का आग्रह किया है।


          
 कमलनाथ ने झारखंड के मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन जी को भी को पत्र लिखकर जैन समाज की भावनाओं और उनकी मांग के अनुरूप जैन तीर्थक्षेत्र सम्मेद शिखर जी को पर्यटक स्थल घोषित नहीं करने का आग्रह किया है।
            


श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने का प्रयास दुर्भाग्यपूर्ण :  डा. सिंथिल पड़ेले ,महामंत्री जैन युवा महासभा 

जैन श्री सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थल बनाने का प्रस्ताव झारखण्ड सरकार द्वारा पारित कर केंद्र सरकार को भेजा गया जिससे समूची जैन समाज में भारी आक्रोश व्याप्त है और समूचे विश्व में निवासरत जैन समाज लोग अहिंसा पूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन कर श्री सम्मेद शिखर जी को पर्यटन स्थान बनाने के निर्णय का विरोध कर रहें
इसी तार्तम्भ्य में जैन युवा महासभा सागर द्वारा पत्रकार वार्ता आयोजित की गई जिसमें अध्यक्ष अनुराग जैन शैंकी,महामंत्री डा. सिंथिल पडेले, मिडिया प्रभारी श्रीकांत जैन,मोनू जैन उपस्थित रहें।
पत्रकारवार्ता को संबोधित करते हुए जैन युवा महासभा महामंत्री सिंथिल पड़ेले ने कहा कि श्री सम्मेद शिखर को पर्यटन स्थल घोषित करने का प्रयास दुर्भाग्यपूर्ण हैं जिसकी हम कड़े शब्दो में निंदा करते हैं 
शाश्वत तीर्थ श्री सम्मेद शिखर जी जहां की पवित्र भूमि से जैन धर्म के 20 तीर्थंकर परमात्माओ के पवित्र निर्माण की यह पवित्र भूमि हैं यह पवित्र तीर्थ स्थल समूचे जैन समुदाय की आस्था और श्रद्धा का केंद्र है इस देव भूमि की पवित्रता एवं सुचिता बनी रहे इसलिए सरकार इस पवित्र क्षेत्र को तीर्थाटन ही रहने दे और पर्यटन स्थल बनाने का निर्णय वापस लें।
_______
खबर पढ़ने क्लिक करे,ब्लू लाईन


_______

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए जैन युवा महासभा अध्यक्ष अनुराग जैन कहा की श्री सम्मेद शिखर जी को झारखंड सरकार द्वारा पर्यटन स्थल बनाने के निर्णय के विरोध में दिनांक 21.12.2022 को सागर बंद रहेगा विरोध स्वरूप निकाली जाने वाली रैली दोपहर 1:00 कटरा गौराबाई दिगंबर जैन मंदिर के प्रांगण में श्री 108 राष्ट्रीय गौरव गणाचार्य विराग सागर जी महाराज के आशीर्वाद के उपरांत प्रारंभ होगी जो कटरा ,तीन बत्ती ,बड़ा बाजार ,मोती नगर थाना ,राहतगढ़ बस स्टैंड ,विजय टॉकीज होते हुए पुन कटरा पहुंचेगी तदोपरांत आचार्य श्री के मंगल वचन सुनकर कार्यक्रम का समापन होगा जिसमें श्री जैन ने सागर के सभी व्यवसायियों से एक दिन प्रतिष्ठान बंद रखकर झारखड सरकार के इस निर्णय का विरोध करने की अपील की हैं।

सम्मेद शिखरजी को पर्यटन क्षेत्र घोषित करने का विरोध

मुनि सेवा समिति के सदस्य मुकेश जैन ढाना ने बताया कि इस मौन जुलूस में सागर शहर, मकरोनिया और सागर जिले के सभी प्रमुख कस्बों में जो लोग रहते हैं वह अपना व्यापार बंद कर शामिल होकर अपना विरोध प्रदर्शन करेंगे। मौन जुलूस में लगभग 20 से 25 हजार महिला पुरुषों की उपस्थिति रहने की संभावना है। जुलूस के समापन पर नमकमंडी में महामहिम राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन जिला कलेक्टर को सौंपा जाएगा। मौन जुलूस मैं सभी संस्थाओं के सदस्य, पदाधिकारी, सभी 6 दिगंबर जैन सोशल ग्रुप, सागर जैन संस्था, संजोग समिति, जैन मिलन सागर की सभी शाखाएं, दिगंबर जैन पंचायत सभा के सभी सदस्य और पदाधिकारी, महिला मंडल, बालिका मंडल और हर घर के जैन समाज के महिला पुरुष दोपहर 12 बजे नमक मंडी कटरा बाजार प्रांगण में उपस्थित हो और सकल दिगंबर जैन समाज के सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों ने इस मौन जुलूस में शामिल होकर कार्यक्रम को सफल बनाएं जाने की अपील की है।


_____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
  NEW फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे





ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट



______________________________


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive