बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी का खुरई में तीन दिवसीय कथा आयोजन 6 सितम्बर से▪️खुरई में निकली भव्य कलश यात्रा

बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं  धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी का खुरई में तीन दिवसीय कथा आयोजन 6 सितम्बर से

▪️खुरई में निकली भव्य कलश यात्रा


तीनबत्ती न्यूज : 05 सितम्बर,2023
खुरई। खुरई में मंगलवार सुबह बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर पं श्री धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी की तीन दिवसीय श्री हनुमंत कथा आयोजन के पहले दिन नगर में भव्य कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा में मुख्य रूप से नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह की धर्मपत्नी श्रीमति सरोज सिंह ने मां बीजासेन देवी मंदिर में प्रवेश कर मां विधिवत् पूजन अर्चन किया इसके बाद यात्रा में शामिल हुईं महिलाओं माताओं बहनों के साथ समस्त कलशों का विधिविधान से पूजन कर यात्रा का शुभारंभ किया। कलश यात्रा किला स्थित मां बीजासेन देवी मंदिर से प्रारंभ होकर नगर के गुरुनानक वार्ड, गुरुद्वारा रोड, दीनदयाल उपाध्याय वार्ड, पठार, शिवाजी चौक से होकर विभिन्न मार्गो से होती हुई वापस किला में आकर संपन्न हुई। 



यात्रा में माताओं,बहनों, बेटियों सहित बुजुर्गों ने भी उत्साह दिखाते हुए बागेश्वर पीठाधीश्वर पं धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी महाराज के जयकारे लगाए। यात्रा में डी-जे और बुंदेली परंपरा अनुसार ढ़ोल, नगाड़े, गाजे बाजों के साथ दुल दुल घोड़ी का नृत्य भी आकर्षण का केंद्र रहा साथ ही साथ यात्रा में शामिल हुईं सभी माताओं बहनों ने जमकर नाच गाना भी किया। इस मौके पर प्रमुख रूप से सागर महापौर श्रीमती संगीता तिवारी, महापौर प्रतिनिधि श्री सुशील तिवारी, भाजपा उपाध्यक्ष नवीन भट्ट, सहित नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कथास्थल का निरीक्षण किया और व्यवस्थाएं सुनिश्चित कीं

नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कल शाम कथास्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। व्यवस्था हेतु बनाई गई विभिन्न टीमों के सदस्यों को कथास्थल पर ही संबोधित कर मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई के कार्यकर्ताओं और गणमान्य नागरिकों और प्रशासन की समवेत शक्ति से यहां विशाल आयोजन सफलतापूर्वक होते रहे हैं। पूजज्य बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर की कथा का आयोजन ऐसा है जिसमें प्रदेश,देश और विदेशों तक से श्रद्धालु आते हैं। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि सभी इस बात का ध्यान रखें कि हमारे अनुशासित और व्यवस्थित आयोजन से खुरई की प्रतिष्ठा जुड़ी है । हमारे सर्वोत्तम व्यवहार का संदेश दूर दूर तक जाएगा।

अच्छी वर्षा के लिए आयोजन 

 मंत्री श्री सिंह ने बताया कि यह आयोजन प्रदेश और देश में अच्छी बारिश की कामना सिद्धि हेतु हो रहा है जिसमें किसानों, व्यापारियों और समस्त प्राणियों की खुशहाली समृद्धि का मनोरथ है। हमारी प्रार्थनाएं व्यर्थ नहीं जाएंगी और  बारिश की संभावना को देखते हुए वाटर प्रूफ पंडालों  की व्यवस्था की गई है जो ब्लाक्स में विभाजित होंगे। सभी के सेवादारों और प्रभारियों की जिम्मेदारी निश्चित की गई है। प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों तथा नगरपालिका सहित सभी विभागों के स्टाफ को कथा आयोजन की विभिन्न व्यवस्थाओं में लगाया गया है। परिसर में पेयजल और निस्तार की व्यवस्थाओं को सुनिश्चित किया गया है। कथा स्थल के निकट दूकानदारों को व्यवस्थित रूप से दूकानें आवंटित की गई हैं। मंत्री श्री सिंह ने विधानसभा क्षेत्र खुरई सहित सभी श्रद्धालुओं से कथाश्रवण हेतु आयोजन में उपस्थित होकर पुण्य अर्जित करने का निवेदन किया है।

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive