बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बांदरी तहसील का शुभारंभ किया मंत्री भूपेंद्र सिंह ने: ▪️ फ्री वाई-फाई सेवा भी शुरू

बांदरी तहसील का शुभारंभ किया 
मंत्री भूपेंद्र सिंह ने: 
▪️बांदरी में फ्री वाई-फाई सेवा भी शुरू

बांदरी। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने यहां के बसस्टैंड प्रांगण में आयोजित भव्य समारोह में आज बांदरी नगर परिषद के 2750 परिवारों को भूस्वामित्व अधिकार के निःशुल्क आवासीय पट्टों का वितरण करके भूखंड का मालिक बना दिया। मंत्री श्री सिंह ने आज नव गठित बांदरी तहसील का शुभारंभ करते हुए 9.16 करोड़ की लागत से तहसील भवन सह आवासीय परिसर के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया साथ ही बांदरी नगर में फ्री वाई-फाई सेवा का शुभारंभ किया।

 मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने समारोह में उपस्थित विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने आज आपको भूखंड का मालिक बनवाया है,इस भूखंड पर एक साल के भीतर आवास बनवा कर आपके अपने घर का सपना भी अपनी भाजपा की सरकार ही पूरा करेगी।  मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आज से बांदरी तहसील का कामकाज शुरू हो जाएगा। बांदरी तहसील का भवन सबसे अच्छा और सुविधाओं से लैस हो इसके लिए 9.16 करोड़ की लागत से कार्यालय का भवन और अधिकारी कर्मचारियों के आवासों का निर्माण भी आज शुरू हो गया। आगे बांदरी में एसडीएम कार्यालय भी स्वीकृत कराएंगे। उन्होंने कहा कि तहसील और नगर परिषद बन जाने से बांदरी क्षेत्र की जनता को अब मालथौन,खुरई जाने की परेशानी से मुक्ति मिल गई है।

     मंत्री श्री सिंह ने बांदरी में आज से फ्री वाई-फाई सुविधा की शुभकामनाएं देते हुए छात्र छात्राओं और युवाओं से कहा कि यह युग इंटरनेट और वाई फाई का है। अच्छी शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, कृषि जैसे सभी क्षेत्रों में इंटरनेट के उपयोग से उपयोगी जानकारियां सुलभ होती हैं। इसीलिए फ्री वाई फाई सेवा उपलब्ध कराई गई है। अब आप सभी कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल चलाओ और अपने जीवन को रचनात्मक और सृजनात्मक बनाओ। खुरई विधानसभा क्षेत्र के 43 मेधावी बच्चों को मुफ्त स्कूटर दिए गए थे। 
मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने बांदरी में एक और गौशाला स्वीकृत करते हुए सीएमओ को निर्देश दिए कि एसडीएम से 20 एकड़ उपयुक्त भूमि चिन्हित कर आवंटित कराएं और एक महीने में भूमि की फेंसिंग कर गौशाला तैयार करें। पूर्व से संचालित गौशाला में राजेंद्र जैन के आग्रह पर मंत्री श्री सिंह ने भूसा आदि रखने के लिए शेड और बाउंड्री वॉल का निर्माण कार्य स्वीकृत किया। मंत्री श्री सिंह ने एसडीओपी को निर्देश दिए कि क्षेत्र में गौकशी की शिकायत मिली है जिसको बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। एक भी गोवंश, मवेशी कसाईयों के हाथ नहीं लगे यह सुनिश्चित करें। गौकशी की एक भी घटना होने पर अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

     मंत्री श्री सिंह ने रानी अवंतीबाई लोधी पार्क में 50 लाख की लागत से कीर्ति स्तंभ का निर्माण कार्य स्वीकृत किया। बांदरी में सुराज कालोनी बनाने की भी घोषणा मंत्री श्री सिंह ने की। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खुरई और मालथौन में पं दीनदयाल रसोई के माध्यम से 5 रु थाली की भोजन व्यवस्था आरंभ हो चुकी है, शीघ्र ही बांदरी में भी यह व्यवस्था आरंभ की जाएगी।  

     मंत्री श्री सिंह ने बताया कि 6,7,8 सितंबर को खुरई में बागेश्वरधाम पीठाधीश्वर श्री धीरेन्द्रकृष्ण शास्त्री जी महाराज की श्री हनुमंत कथा का आयोजन किया जा रहा है जिसमें आप सभी सादर आमंत्रित हैं। मंत्री श्री सिंह ने मूड़री में हनुमान जी का मंदिर और सामुदायिक भवन तथा मोहली में मंदिर व चबूतरा निर्माण कार्य स्वीकृत किए। सीएमओ बांदरी को निर्देश दिए कि जैन मंदिर के चारों तरफ की साफ सफाई करा कर सीसी रोड और पेवर्स लगा कर क्षेत्र को सुंदर बना दें।

  उन्होंने बताया कि बांदरी में विद्युत व्यवस्था की सप्लाई के लिए 80 पोल, 6 नये ट्रांसफार्मर, 4 किमी की नई विद्युत लाइन, डेढ़ किमी की 11 केवी लाइन की व्यवस्था कराई है। इससे बांदरी, पिथौली, नेतना और आगासिर्स की विद्युत वितरण व्यवस्था सुधरेगी।

ये रहे उपस्थित

      कार्यक्रम में मंडल अध्यक्ष पप्पू मुक्कदम, बंटी राजपूत पिठौरिया, सनत रोहित, सुधा विश्वनाथ सिंह, मुकेश जैन, अनुपम जैन, लेखराज ठाकुर, मुकेश पाल, सचिन पाल, गौतम सिंह कैशव अहिरवार, राजकुमार अहिरवार, वीरेन्द्र अहिरवार, सोमेश यादव, कृपाल लोधी , नीरज लोधी, जनक लोधी, संदीप जैन, अरविन्द्र यादव, राजेन्द्र जैन, मुन्ना लाल जैन, प्रदीप यादव, खुमान पटैल, नरेश जैन, रामराज लोधी, राजेन्द्र सिंह लोधी, लल्लू पाल, संतोष पटैल, देशराज सिंह, विश्वनाथ सिंह ठाकुर, नारायण ठाकुर, मोहनलाल अहिरवार, देशराज सिंह, काशीराम आदिवासी, अमर सिंह, जगभान सिंह राजपूत, रानू शर्मा, समर सिंह, दुरग सिंह, कल्यान सिंह, गोंविद अहिरवार, दम्मू आदिवासी, लोकेन्द्र राजपूत, प्रियंका आदिवासी, राजेश पाठक, पुष्पेंद्र यादव, रामकिशन अहिरवार, सुरेन्द्र सिंह, राव राजा राजपूत, नीलेश शराफ, रमेश अहिरवार, राहुल अहिरवार, भगवत लोधी, रागराज लोधी, सुम्मेर लोधी, गजेन्द्र सिंह लोधी सहित बड़ी संख्या में छात्र छात्राओं, महिलाओं, लौहगढ़िया समाज के सदस्यों, भाजपा कार्यकर्ताओं व गणमान्य नागरिकों ने हिस्सा लिया।


Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive