बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

एस्ट्रो टर्फ हॉकी मैदान पर अभ्यास : सागर की हॉकी टीम को मिली बड़ी सफलता▪️,दमोह, गुना को हराकर फ़ाइनल खेली सागर टीम ने भोपाल को हराया

एस्ट्रो टर्फ हॉकी मैदान पर अभ्यास : सागर की हॉकी टीम को मिली बड़ी सफलता
▪️,दमोह, गुना को हराकर फ़ाइनल खेली सागर टीम ने भोपाल को हराया

तीनबत्ती न्यूज: 05 सितम्बर,2023
सागर : सागर के खिलाड़ियों को स्मार्ट सिटी द्वारा एक बहुत बड़ी सौगात खेल परिसर मैदान में एस्ट्रो टर्फ  हॉकी मैदान की दी गई है। यह बात हॉकी फीडर सेंटर सागर के खिलाड़ी मोहम्मद नफीस खान ने खेल परिसर मैदान में आयोजित सागर हॉकी गोल्ड कप टूर्नामेंट के फ़ाइनल मैच में भोपाल से जीतने के बाद कही।
 उन्होंने कहा की हमारे शहर में टर्फ जैसी सुविधाओं के अभाव में चट मैदान में हमें हॉकी खेलना पड़ती थी जिससे सागर में हॉकी खेल पिछड़ गया था आज एस्ट्रो  टर्फ मैदान मिलने से सागर में बहुत अच्छी हॉकी प्रेक्टिस हो रही है जिससे हमें यह फायदा मिला की आज इस पहले टूर्नामेंट में हमनें जीत हासिल की है। पहला मैच हमनें 9 गोल से दमोह से जीता फिर दूसरा मैच 5 गोल से गुना से जीतकर फ़ाइनल में पहुंचे। आज फ़ाइनल मैच में हमारी टीम ने भोपाल जैसी मजबूत हॉकी टीम को हराकर विजेता का ख़िताब हासिल किया है। ये हमारे सागर की बड़ी उपलब्धि है। हम बहुत भाग्यशाली हैं जो हमें स्मार्ट सिटी के आने से टर्फ मिला है, हमारे फीडर सेंटर के बच्चे हॉकी में पिछड़ गए थे अब उन्हें खेलने के लिए बेहतर सुविधाएं मिल रहीं हैं।  हम इस अनमोल सौगात एस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान को सम्हाल कर रखेंगे और सागर से नेशनल खिलाड़ी निकले इसका पूरा जोर लगाकर प्रयास करेंगे। 


एक अन्य खिलाड़ी समीर खान ने कहा की पहले हम चट ग्राउंड पर खेलते थे जिससे बहुत अच्छी प्रेक्टिस नहीं हो पाती थी जबकि दमोह, भोपाल आदि अन्य शहरों में हॉकी के टर्फ मैदानों पर खिलाड़ी प्रेक्टिस करते थे। सागर स्मार्ट सिटी द्वारा दिए गए इस टर्फ मैदान पर हमारी बहुत अच्छी प्रेक्टिस हो रही है इसके लिए हम धन्यवाद देंगे। हम सभी का खेल एम्प्रूव हुआ है पहले की अपेक्षा काफ़ी सुधार आया है। अब सागर की हॉकी को प्रसिद्धि और मिलेगी। हम इस बहुत ही अच्छे टूर्नामेंट में आज विजेता बने हैं।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive