बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

खुरई के विकास के लिए अभी बहुत काम करना बाकी: मंत्री भूपेंद्र सिंह▪️ छह ग्रामों में नुक्कड़ सभाएं लीं, जनसंपर्क किया

खुरई के विकास के लिए अभी बहुत काम करना बाकी: मंत्री भूपेंद्र सिंह

▪️ छह ग्रामों में नुक्कड़ सभाएं लीं, जनसंपर्क किया

खुरई। खुरई की जनता के लिए यह चुनाव सिर्फ हार-जीत का चुनाव नहीं है, बल्कि यह जीत का रिकार्ड बनाने का चुनाव है। हमें अपने खुरई विधानसभा क्षेत्र में अभी बहुत से बड़े विकास के काम करना है। तो जीत का रिकार्ड इतना बड़ा होना चाहिए कि दिल्ली और भोपाल तक संदेश जाए। यह बात भाजपा प्रत्याशी व मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने छह ग्रामों में नुक्कड़ सभाओं के दौरान कही है। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई के निकट ग्राम खैरा से अपना जनसंपर्क शुरू किया। उन्होंने ग्राम गंभीरिया बुजुर्ग, सिंगपुर, नारधा, गोलनी और बेरखेड़ी ग्रामों में हजारों ग्रामीणजनों से भेंट की। उन्होंने सभी स्थानों पर हैंड माइक से नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और संबोधन के बाद अपने हमेशा के रुटीन की तरह सभी की समस्याएं और चर्चाएं सुनीं। मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के जनसंपर्क के दौरान उनसे मिलने पूरे के पूरे गांव के लोग उमड़ रहे हैं और सभी का समवेत स्वर है कि आपके लिए हम लोग वोट मांग रहे हैं आप तो बस विकास के कामों पर ध्यान दीजिए। उनके पहुंचने पर सभी ग्राम भगवा रंग और विचारों से सराबोर नजर आते हैं। पूरे विधानसभा क्षेत्र में चर्चित हो चुके नारे 'अपने तो बस एकई भैया, भूपेंद्र भैया भूपेंद्र भैया' से सभी छहों ग्रामों का गगनभेदी उद्घोष मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के पहुंचते ही शुरू हो जाता है। अपने संबोधन में मंत्री श्री सिंह चुनाव प्रचार के बजाए भाजपा सरकार की योजनाओं और विकास की छोटी से छोटी जानकारी और उसका महत्व बताते हैं। उनका मानना है कि चुनाव तो औपचारिकता है, यह समय का सदुपयोग है जिसमें अधिक से अधिक लोगों से मिलने और उनकी बात सुनने का अवसर मिलता है। 
मंत्री श्री सिंह ने कहा कि यह एक सर्वमान्य तथ्य है कि प्रदेश में सर्वाधिक विकास खुरई का हुआ है। गरीब कल्याण की योजनाएं, किसानों और महिलाओं तक पहुंची हैं जिनके कारण आया परिवर्तन यहां के लोगों के चेहरों पर पढ़ा जा सकता है। पिछले सात सालों में बदल चुकी खुरई को सबने प्रत्यक्ष देखा और महसूस किया है। यहां के कुल एक लाख मकानों में से 55 हजार मकान पीएम आवास के तहत पक्के बन चुके हैं। शेष 45 हजार मकान भी पीएम आवास के तहत बनवाए जाना है। बीना नदी परियोजना और उल्दन बांध परियोजनाओं से होने वाली 94 हजार हेक्टेयर में सिंचाई को मूर्त रूप लेते अगले साल के इसी सीजन में हमें देखना है। इन्हीं बांधों का फिल्टर्ड पानी 800 करोड़ रुपए की लागत से क्षेत्र के हर एक मकान में पहुंचते हम देखेंगे। बीना रिफाइनरी में पेट्रोकेमिकल्स कांप्लेक्स के निर्माण के साथ खुरई क्षेत्र में हजारों उद्योग इकाइयों का विस्तार होते अगले दो तीन सालों में हमें देखना है। खुरई में मेडिकल कॉलेज और विश्वविद्यालय खोलने के संकल्प को इन्हीं पांच सालों में जमीन पर उतारना है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि इन सभी कार्यों से खुरई में जो समृद्धि आएगी वह खुरई विधानसभा क्षेत्र का हर नागरिक देख पा रहा है, लेकिन व्यक्तिगत स्वार्थों में लिप्त कुछ कांग्रेसियों को यह सब दिखाई नहीं देगा। यह सब देखने के लिए उन कांग्रेसियों को अपना दृष्टिकोण सकारात्मक करना होगा। 

मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि भाजपा देश की इकलौती पार्टी है जो देश को राष्ट्रवादी नजरिए से देखती है। भाजपा सरकार ने देश में पांच बड़े काम किए हैं जो कांग्रेस ने अपने 60 सालों के राज में नहीं किए थे। अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर का निर्माण, कश्मीर से धारा 370 समाप्त करके आतंकवाद खत्म किया, देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म करना, पाकिस्तान के भीतर घुस कर सर्जिकल स्ट्राइक करके शहीदों का बदला लेना, वायुसेना के वीर अभिनंदन को 24 घंटे में पाकिस्तान से छुड़वाना। 

मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 12 नवंबर के बाद दो दीपावली और हम सब मिलकर मनाएंगे। 17 को कमल के फूल के साथ समृध्दि घर लाएंगे। 22 जनवरी को प्रभुश्री राम की अयोध्या में भव्य मंदिर स्थापना के दिन भी हम दीपावली मनाएंगे। 

खैरा में जनसंपर्क के दौरान महापौर प्रतिनिधि डॉ. सुशील तिवारी, उपेंद्र सिंह राजपूत सिंगपुर, प्रमोद व्यास, रामनिवास माहेश्वरी, ने भी नुक्कड़ सभा को संबोधित किया। यहां ओमप्रकाश माहेश्वरी, रामनिवास कक्का, मुकेश महाराज, जितेंद्र धनौरा, मोतीलाल लोधी, हुकुम सिंह राजपूत, हरि सिंह, हिम्मत सिंह, खूब सिंह, जसवंत सिंह, गोपाल सिंह, जगत सिंह, जगदीश लोधी, राम प्रवेश राजपूत, हीरालाल अहिरवार, जनपद अध्यक्ष जमना अहिरवार, बद्रीप्रसाद चढ़ार, संतोष चढ़ार, ग्यारसी आदिवासी, गंगा आदिवासी आदि उपस्थित रहे। 

गंभीरिया बुजुर्ग में जनसंपर्क के दौरान रामनिवास महेश्वरी, प्रमोद व्यास, जमुना प्रसाद अहिरवार, राहुल चौधरी, महेश पटवा, रामसेवक राजपूत, ऋषि व्यास, हुकम सिंह राजपूत, महेश खेड़ा, भारत सिंह राजपूत, हीरालाल अहिरवार, अभिषेक अहिरवार, समर सिंह राजपूत, मनोज कुशवाहा, गोपाल सिंह राजपूत, जितेंद्र सिंह राजपूत, विजय सिंह राजपूत, संतोष सिंह राजपूत, तुलसीराम अहिरवार, महेंद्र लोधी, किशोरी कुशवाहा, घनश्याम लोधी, मुलायम सिंह राजपूत, शिवराज सिंह राजपूत, भाग भाई पटेल, ब्रजकिशोर दुबे, योगेंद्र कृष्णा, बालमुकुंद पाराशर, रामसेवक मिश्रा, रामेश्वर मिश्रा, मंगल आदिवासी, जनक रानी, फूल रानी, रूपरानी, जयहिंद रानी, सुधा रानी, राधा रानी, राम रानी समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।

सिंगपुर में जनसंपर्क के दौरान सुनील गठौला, बालमुकुंद, केशव प्रसाद तिवारी, मनोज जैन, रमेश सिंह राजपूत, भगवान सिंह राजपूत, बहादुर सिंह राजपूत, भारत सिंह राजपूत, करणसिंह राजपूत, धानसिंह राजपूत, मलखान सिंह राजपूत, पूर्व जनपद सदस्य रामचंद्र अहिरवार, पूर्व जनपद सदस्य बालकिशन चढ़ार, सरपंच उत्तम अहिरवार, शिवहरि चढ़ार, अभय चढ़ार, विश्राम अहिरवार, गौरी अहिरवार, पूरन अहिरवार, दीनदयाल चढ़ार, रमेश विश्वकर्मा, भगवान दास अहिरवार, सीताराम ठाकुर, वीरेंद्र सिंह ठाकुर, रघुवीर सिंह ठाकुर, मनीराम सेन, डॉ. संतोष कुमार जैन आदि शामिल रहे।

नारधा में जनसंपर्क के दौरान इमरत सिंह रघुवंशी, रामस्वरूप पाठक, रमेश सिंह रघुवंशी, भारत सिंह रघुवंशी, रतन सिंह राजपूत, रघुराज सिंह, चुन्नीलाल रैकवार, डॉ. रामा कुशवाहा, नारायण सिंह यादव, भगवान दास यादव, राजेश अहिरवार, सौरभ सैनी, शिवराज सैनी, देवेंद्र सैनी, हल्कई अहिरवार, मुन्ना अहिरवार, रामदास अहिरवार, नौनी आदिवासी, धरमू आदिवासी, रामचरण अहिरवार, भैयालाल अहिरवार आदि उपस्थित रहे। 


____________________________

एडिटर: विनोद आर्य
________
+91 94244 37885

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम की खबरे पढ़ने
   सोशल मीडिया प्लेटफार्म से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें

वेबसाईट

इंस्टाग्राम

यूट्यूब लिंक

______________________________



Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive