बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

बुंदेलखंड पैकेज में भ्रष्टाचार कर धोखा दिया: सागर में स्मार्ट सिटी के नाम पर बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ : पूर्व मंत्री प्रदीप जैन

बुंदेलखंड पैकेज में भ्रष्टाचार कर धोखा दिया:  सागर में स्मार्ट सिटी के नाम पर बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ : पूर्व मंत्री प्रदीप जैन


तीनबत्ती न्यूज :4 नवंबर,2023
सागर : मां के साथ धोखा करने वाला सबसे बड़ा भ्रष्टाचारी होता है चाहे वह गौ माता की बात हो चाहे नर्मदा माता की बात हो या हमारी बुंदेली धरती माता को धोखा देने की बात हो। बुंदेलखंड की धरती भी हम बुंदेलाें के लिए मां के समान है। इस मां की सेवा के लिए कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए की सरकार ने बुंदेलखंड पैकेज के रूप में मध्यप्रदेश के लिए आवंटित 3600 करोड रुपए आवंटित किए थे। इस राशि से पूरे बुंदेलखंड में रोजगार और विकास का नया सृजन होना था। लेकिन मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने इसमें भ्रष्टाचार कर बुंदेली धरती मां को धोखा देने का काम किया है। 

यह बात भारत सरकार के पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रदीप जैन आदित्य ने आज सागर में पत्रकारों से चर्चा के दौरान कही।  मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता डॉ संदीप सबलोक द्वारा यहां आयोजित पत्रकार में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राजकुमार पचौरी पूर्व निगम अध्यक्ष त्रिलोकीनाथ कटारे पूर्व विधायक सुनील जैन शहर कांग्रेस प्रवक्ता आशीष ज्योतिषी तथा अवधेश तोमर भी उपस्थित थे।
                पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि सागर जिला भय और आतंक का पर्याय बन गया है सागर में एक तरफ भ्रष्टाचार तो दूसरी तरफ भय और आतंक का इतना जबरदस्त प्रकोप है कि यहां तिरंगा झंडा लगाने वाले को भी जेल भेज दिया जाता है उसके घर दुकान तक को तोड़ दिया जाता है। यह राजनीतिक गुंडागर्दी की चरम अवस्था है। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि शिवराज सिंह और भाजपा 18 सालों से सत्ता में है लेकिन उन्होंने कभी भी बुंदेलखंड की सुध नहीं ली। बुंदेलखंड में आज ऐसा कोई दिन नहीं जाता कि गौ माता सड़क पर कुचलकर नहीं मर रही हो। मुख्यमंत्री एक तरफ तो नर्मदा को अपनी मां कहकर इसमें गंदे नालों को मिलने से रोकने की बात करते हैं वही नर्मदा मैया की छाती को अवैध खनन कर जेसीबी से छलनी किया जा रहा है। 
श्री प्रदीप जैन आदित्य ने आगे कहा कि जो व्यक्ति मां को धोखा दे सकता है, आयुष्मान कार्ड के नाम पर मरे हुए लोगों का पैसा खा सकता है, मां की कोख से जन्म लेने वाले बच्चों की गर्भवती मां के पोषण आहार में स्कूटरों के नंबर पर टनों अनाज की ढुलाई कर घोटाला कर सकता है, मरे हुए लोगों के नाम पर प्रधानमंत्री आवास योजना के मकान दिखा सकता है, महाकाल लोक के निर्माण में भ्रष्टाचार कर भगवान को भी धोखा दे सकता हो ऐसा व्यक्ति दया और माफी के लायक नहीं हो सकता है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य ने आरोप लगाया कि सागर में स्मार्ट सिटी के नाम पर बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है इसके लिए केंद्र सरकार से मिली करीब 1600 करोड रुपए की राशि को तालाब सौंदर्य करण और सड़कों के निर्माण में दिखाकर करोड़ों रुपए का भ्रष्टाचार और दुरुपयोग किया गया है उन्होंने डॉ हरिसिंह गौर को याद करते हुए कहा कि इस पवित्र माटी में भी योजनाओं में जिस तरह का बंदरवाट और भ्रष्टाचार हुआ है वह कल्पना से परे है।
श्री प्रदीप जैन आदित्य ने बुंदेलखंड पैकेज में हुए भ्रष्टाचार पर चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस की नेतृत्व वाली तत्कालीन केंद्र सरकार द्वारा आवंटित किए गए 3800 करोड रुपए में से 2200 करोड रुपए के भ्रष्टाचार और गबन की शिकायतें सामने आई थी। जिन पर कमलनाथ जी की 15 महीने की कांग्रेस सरकार ने ईओडब्ल्यू में जांच के आदेश भी दिए गए थे। लेकिन शिवराज सिंह ने सरकार में आते ही उस जांच को बंद कर दिया। इससे साफ जाहिर होता है कि बुंदेलखंड पैकेज में भ्रष्टाचार पर जिन 200 अधिकारियों पर कार्यवाही होना थी उसे बंद कर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का काम किया गया है। लेकिन कांग्रेस की सरकार आने पर इन भ्रष्टाचारियों को जेल के सींखचों के पीछे पहुंचाने का काम किया जाएगा।
श्री प्रदीप जैन आदित्य ने चर्चा में कहा की जो देश दुनिया भर में हैप्पीनेस में 130 वें नंबर पर है उसके प्रदेश में ऐसा आनंद मंत्रालय बना है जहां दलित के चेहरे पर पेशाब की जाती है, बलात्कार की शिकार बहन बेटियां न्याय की गुहार लगाती है, किसानों को नकली खाद और बीज मिलता है, तथा झंडा लगाने वालों के मकान पर जेसीबी चलाई जाती है। जहां इलाज के अभाव में दम छोड़ चुके मर्दों के नाम पर आयुष्मान कार्ड की राशि निकालकर दबा ली जाती है। ऐसा कोई दिन नहीं जाता जिसमे प्रदेश की जनता को दुखों का सामना न करना पड़ता हो उन्होंने कहा की हालत यह है कि प्रदेश पर जो कर्ज है उसमें मां की कोख से जन्म लेने वाला हर बच्चा भी 50 हजार रु के कर्ज के साथ पैदा हो रहा है। मुख्यमंत्री ने चार लाख करोड रुपए का कर्ज इस प्रदेश के लिए लिया है जिसका ब्याज चुकाने के लिए भी सरकार के पास पैसा नहीं है। ऐसे में बेशर्मी की हद को पार कर उनकी पार्टी आनंद मंत्रालय के द्वारा आनंद मनाने का काम कर रही है।
पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री प्रदीप जैन आदित्य ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेकर लेते हुए कहा कि उनकी पार्टी के सांसद जैन तीर्थ क्षेत्र गिरनार जी और शिखर जी तथा जैन मुनियों के खिलाफ बयानबाजी करते हुए न केवल जैन समाज बल्कि समूचे अल्पसंख्यकों को भयभीत और आतंकित करने का काम कर रहे हैं। आज देशभर का जैन समुदाय अपनी सनातनी परंपरा और तीर्थ क्षेत्र को भाजपा और इसकी सरकार से बढ़ाने की कोशिश में लगा हुआ है।
श्री प्रदीप जैन आदित्य मीडिया के माध्यम से सागर की जनता से अपील करते हुए कहा है कि सागर के विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा मिलने के बाद इसकी क्षतिपूर्ति के रूप में 500 करोड रुपए की राशि हजम कर जाने वाली, सागर से पुलिस ट्रेनिंग कॉलेज की गरिमा को छीनने वाली, राज्य स्तरीय और महिला विश्वविद्यालय का झूठा वादा करने वाली, रोजगार के नाम पर युवाओं को धोखा देने वाली विकास के नाम पर भ्रष्टाचार करने वाली मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का अभियान सागर में कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन को भारी बहुमत से जीताकर शुरू करें।

                       
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive