बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सासंद/विधायक ने किया फसल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, सौ फीसदी मुआवजे की मांग

 सासंद/विधायक ने किया फसल प्रभावित  क्षेत्रों का दौरा, सौ फीसदी मुआवजे की मांग
सागर । एमपी में अतिवर्षा से फसल बर्बाद हो चुकी है । किसानों की हालत खराब है । इसका जायजा लेने  सांसद राजबहादुर सिंह  और विधायक उमाकांत शर्मा  ने  सिरोज विधानसभा के  ग्रामों का दौरा किया। इन क्षेत्रों में  आतिवृष्टि से  सोयाबीन व उड़द की फसलें पूर्णता खराब हो गयी। 
     सांसद ने सोयाबीन की फसल का जायजा लिया जिसमें देखा सोयाबीन के पेड़ में फलियां ही नही है और लगी भी है तो वह अंदर ही सड़ गयी मौके पर मौजूद तहसीलदार व एस डी एम से चर्चा की एवं उनसे सही सटीक सर्वे कराने की बात कही।
         इस दौरान ग्रामवसियो द्वारा सांसद को आवेदन दिया जिसमें उन्होंने कहा की 12 सितंबर  को  आयी बाढ़ के कारण जिन हितग्राहियों के घर गिर गए थे उनको पी एम आवास मंजूर किये जायें वही फसलों का मुआवजा पूरा पूरा मिले।
           इस दौरान सांसद राज बहादुर सिंह ने बताया हमने अभी दिल्ली में प्रधानमंत्री से अतिव्रष्टि से फसलों के खराब होने की समस्या के बारे में चर्चा की तो उन्होंने बताया कि हमने केंद्रीय दल सर्वे के लिए मध्यप्रदेश भेजा है।भाजपा हमेशा किसानों और गरीबो के साथ रही है । लेकिन एमपी में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार और उसके मनत्री किसानों का दुखदर्द बांटने नजी निकले और न ही सर्वे आदि कराया । उन्होंने कहा कि किसानों के लिए हम लड़ाई लड़ते रहेंगे।इस समय किसानों पर एक संकट की  घड़ी आन पड़ी है आज अगर मध्यप्रदेश में शिवराजसिंह चौहान मुख्यमंत्री होते तो शायद अभी तक अतिव्रष्टि से खराब हुई फसलों की क्षति पूर्ति के पैंसा हितग्राहियों के खातों में आ जाता ।
सिरोंज विधायक उमाकांत शर्मा ने कहा कि सरकार अपना कर्तव्य निबाहे।अन्यथा भाजपा कमलनाथ सरकार की ईंट से ईंट बजा देगी ।उन्होंने कहा कि फसल बीमा की राशि और मुआवजा हमारा हक है ।आप घबराये न संकट की घड़ी में हम सब आपके साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हुए है।
इस दौरान बरिष्ठ नेता व मंडल अध्यक्ष एवं कार्यकतँासहित कई लोग मौजूद थे।
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive