बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ के जिला व्यापार उद्योग केन्द के महाप्रबंधको को कारण बताओ नोटिस जारी किए कमिश्नर ने

सागर, छतरपुर, टीकमगढ़  के जिला व्यापार उद्योग केन्द के महाप्रबंधको को कारण बताओ नोटिस जारी किए कमिश्नर ने

सागर  ।सागर संभाग के कमिश्नर आंनद शर्मा ने विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा की । इसमे उद्योग विभाग की समीक्षा में मुख्यमंत्री युवा उद्यमी, स्वरोजगार योजना एवं आर्थिक कल्याण योजनाओं की प्रगति संतोषजनक न पाए जाने सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ जिले के जिला व्यापार उद्योग केन्द के महाप्रबंधको को पर कारण बताओ नोटिस जारी करने केनिर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को स्बावलंबी बनाने कारगर प्रयास किए जाएं। उनका कौषल उन्नयन किया जाए। विभिन्न स्वरोजगार योजनाओं में उनके प्रकरण बनाकर स्वीकृत किए जाएं। षिविरों के माध्यम से विकलांगों के लिए उनकी आवष्यकता अनुसार उपकरण उपलब्ध कराने एवं ऋण वितरण की कार्यवाही सुनिष्चित की जाए। । इस अवसर पर नगरीय प्रषासन, प्रदूषण नियंत्रण, उद्योग विभाग, सामाजिक न्याय विभाग, श्रम विभाग के संभागीय अधिकारी मौजूद थे।
ई नगरपालिका की स्थिति को लेकर cmo को नोटिस
उन्होंने निर्देष दिए कि सीएम हेल्पलाईन की षिकायतों के निराकरण में जो नगरीय निकाय बी ग्रेड में है उनको तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी किए जाए। उन्होंने कहा कि ई-नगर पालिका की स्थिति संतोषजनक न होने पर भी मुख्य नगर पलिका आधिकारियों को भी कारण बताओं नोटिस जारी किए जाए। स्वचालित भवन निर्माण स्वीकृति के आवेदनों तथा प्रधानमंत्री आवास पर भी चर्चा की।
प्रदूषण नियंत्रण विभाग की समीक्षा करते हुए प्रदूषण का 150 से 180 इंडेक्स रहने पर खुषी जाहिर करते हुए कहा कि यह संभाग के नागरिकों को जागरूक रहने का ही नतीजा है कि दीपावली के दिन भी प्रदूषण का इंडेक्स 180 पर स्थिर रहा। 
उन्हांेने सागर में संचालित घरौंदा संस्था का विगत दिवस निरीक्षण करने पर पाया कि वहां रहने वाले मानसिक दिव्यांगों के लिए चिकित्सा सेवा की आवष्यकता है। कमिष्नर ने सीएमएचओ सागर को निर्देषित किया कि सप्ताह में एक दिवस दवाईयों के साथ चिकित्सक की सेवाएं उपलब्ध कराएं
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive