बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

मुख्यमंत्री कमलनाथ बिजावर में मोनिया महोत्सव में शामिल हुए, बिजावर अब विकास में पिछड़ा नहीं रहेगा: मुख्यमंत्री कमलनाथ

मुख्यमंत्री  कमलनाथ बिजावर में मोनिया महोत्सव में शामिल हुए,

बिजावर अब विकास में पिछड़ा नहीं रहेगा: मुख्यमंत्री  कमलनाथ
सागर। मुख्यमंत्री  कमलनाथ ने कहा है कि बिजावर क्षेत्र अब पिछड़ा नहीं रहेगा। विकास के मामले में बिजावर हमेशा से उपेक्षा का शिकार रहा है। वे स्वयं यहां आकर स्थिति से अवगत होना चाहते थे, ताकि यहां विकास के सभी जरूरी कार्य हो सकें। मुख्यमंत्री छतरपुर जिले के बिजावर तहसील के जानकी निवास, मेला ग्राउण्ड में आयोजित द्वितीय मोनिया महोत्सव में लोगों को संबोधित कर रहे थे।
इस अवसर पर वाणिज्यिक कर एवं जिले के प्रभारी मंत्री  बृजेन्द्र सिंह राठौर, नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह और कुटीर एवं ग्रामोद्योग तथा नवीन एवं नवकरणीय ऊर्जा मंत्री  हर्ष यादव, बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बब्लू भैया, छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी, महाराजपुर विधायक नीरज दीक्षित, बड़ामलहरा विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी, भिण्ड विधायक संजीव सिंह कुशवाह, गुनौर विधायक शिवदयाल बागरी, चित्रकूट विधायक नीलांशु चतुर्वेदी, पूर्व मंत्री रामकृष्ण कुसमरिया, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती अनुरागी, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मनोज त्रिवेदी, जगदीश शुक्ला और अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।
बिजावर मोनिया महोत्सव में मौजूद विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले 10 माह में प्रदेश सरकार ने प्रदेश की उन्नति के लिए अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। प्रदेश के युवाओं को अधिक से अधिक रोजगार मिले, इस दिशा में कार्य किया जा रहा है। प्रदेश में लगने वाले उद्योगों में 70 प्रतिशत रोजगार यहां के युवाओं को देने का प्रावधान किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी जनवरी माह में वे छतरपुर दौरे पर आएंगे और दो माह में बिजावर क्षेत्र के लिए किए गए कार्यों का हिसाब दंेगे। क्षेत्रीय विधायक की विकास संबंधी विभिन्न मांगों पर मुख्यमंत्री ने कहा कि वे घोषणा नहीं करते, बल्कि वचन देते हैं और पूरा करते हैं। ।
जिले के प्रभारी मंत्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा कि नदियों के जल को रोककर सिंचाई की सुविधा और पेयजल की उपलब्धता बढ़ाई जाएगी, जिससे पयालन रूकेगा और क्षेत्र में खुशहाली आएगी। प्रभारी मंत्री ने कहा है कि इंदौर में मैग्नीफिशेंट मध्यप्रदेश का आयोजन किया गया था, जिससे प्रदेश में निवेश का वातावरण बना है और उद्योगपति मध्यप्रदेश में आ रहे हैं।
नगरीय विकास एवं आवास मंत्री  जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि बिजावर स्टेडियम के लिए 2 करोड़ की राशि स्वीकृत की जाएगी। तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए 1 करोड़ 35 लाख रूपए और नवीन बस स्टैण्ड भी स्वीकृत किया जाएगा। ईशानगर को नगर परिषद् बनाने के प्रस्ताव पर भी कार्यवाही की जाएगी।
ग्रामोद्योग मंत्री श्री हर्ष यादव ने कहा कि बुंदेलखण्ड की धरती खनिज संपदा से भरपूर है, परंतु यहां के रहने वाले लोग विकास से कोसों दूर हैं। उन्होंने प्रदेश की सरकार इस दिशा में निरंतर विकास के कार्य कर रही है। विद्युत उपभोक्ताओं को 100 रूपये में 100 यूनिट बिजली दी जा रही है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन दोगुनी कर 600 रूपए प्रतिमाह की गई है, जिसका लाभ निःशक्त, निराश्रित, वृद्ध महिलाओं को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने वर्षों से उपेक्षित पिछड़ा वर्ग के लिए 14 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रावधान किया है।
कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक श्री राजेश शुक्ला ने बिजावर क्षेत्र के विभिन्न समस्याओं और मांगों के संबंध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया। जिस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वस्त किया। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री को क्षेत्रीय विधायक द्वारा जटाशंकर धाम का छायाचित्र और जगदीश शुक्ला द्वारा हनुमान जी का स्मृति चिन्ह मुख्यमंत्री को भेंट किया गया। कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री कार द्वारा क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला के निवास पर पहंुचे और कार्यकर्ताओं से सौजन्य भेंट की।  
        कार्यक्रम के पहले मुख्यमंत्री का बिजावर हेलीपैड आगमन पर जनप्रतिनिधियों, स्थानीय नेताओं और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों ने पुष्प गुच्छ और मालाओं से स्वागत किया।  
मुख्यमंत्री ने मोनिया दलों का उत्साहवर्द्धन कियाबिजावर में आयोजित मोनिया महोत्सव के अवसर पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मोनिया दलों के बीच पहुंचकर उनका उत्साहवर्द्धन किया। 
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive