मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

मंगलवार, 26 मई 2020

नवागत कलेक्टर दीपक सिंह ने कार्यभार संभाला , कोरोना नियंत्रण पहली प्रथामिकता


नवागत कलेक्टर  दीपक सिंह ने कार्यभार संभाला , कोरोना नियंत्रण  पहली प्रथामिकता

सागर।  जिले के नवागत कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मंगलवार को प कलेक्टर कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है। श्री सिंह ने स्थानांतरित कलेक्टर श्रीमती प्रीति मैथिल नायक से कार्यभार ग्रहण किया। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर आदित्य शर्मा, ट्रेजरी अधिकारी  अभय राज शर्मा उपस्थित थे।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह भारतीय प्रषासनिक सेवा 2007 बैच के अधिकारी हैं। इसके पहले आप स्मार्ट सिटी परियोजना भोपाल के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के रूप में पदस्थ थे। आप जिला धार और बुरहानपुर के कलेक्टर के रूप में भी कुषलतापूर्वक अपने दायित्वों का निर्वहन कर चुके है।                         

पढ़े : सागर में निकले  11 नए कोरोना मरीज ,संख्या बढ़कर 97 ,आधे हॉट स्पॉट सदर के

कोरोना के नियंत्रण के लिये हर स्तर पर गंभीरता से कार्य करना होगा: कलेक्टर दीपक  सिंह
सागर ।  नवागत कलेक्टर  दीपक सिंह ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोविड नियंत्रण से संबंधित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने सागर जिले में कोरोना की स्थिति के बारे में अधिकारियों से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि कोरोना के नियंत्रण व रोकथाम के लिये हमें हर स्तर पर गंभीरता से कार्य करना होगा। किसी भी स्तर पर थोडी सी चूक कार्य को ज्यादा प्रभावित कर सकती है। उन्होंने फ्लू क्लीनिक में परीक्षण के दौरान विषेष ध्यान देने की जरूरत बताई। जिससे कि प्रारंभिक स्तर पर ही संदिग्धों का चिन्हिकंन हो सके।  
बैठक में कलेक्टर ने कहा कि क्वारेंटाईन सेंटर में सेनेटाईजेषन, साफ सफाई, पानी, भोजन व्यवस्था आदि के बेहतर इंतजाम हो, जिससे कि लोग सुविधाजन तरीके से रह सकें। जिस मरीज की पॉजिटिव रिपोर्ट आती है। उसकी हिस्ट्री अच्छी तरह ट्रेक की जाये ताकि स्त्रोत का पता चल सके।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी  इच्छित गणपाले, नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री प्रवीण भूरिया, छावनी परिषद के सीईओ श्री राजीव कुमार, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री एमएस सागर, सिविल सर्जन डा. व्ही के तोमर, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री राहुल सिंह राजपूत, सिटी मजिस्ट्रट श्री पवन वारिय, संयुक्त कलेक्टर श्रीमती अजली शाह, एसडीएम सागर श्री संतोष चंदेल, बाल विकास अधिकारी श्री भरत सिंह राजपूत, आरटीओ श्री प्रदीप शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।
बैठक के प्रारंभ में कलेक्टर ने कोविड़-19 के नियंत्रण के संबंध में अधिकारियों से उनके दायित्वों के संबंध में जानकारी ली कि किस अधिकारी को कौनसा दायित्व सौंपा गया है। बैठक में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा अबतक की गई कार्यवाही और उपलब्ध चिकित्सकीय सुविधाओं के बारे में कलेक्टर को अवगत कराया। सिटी मजिस्ट्रेट श्री पवन वारिया ने बताया कि उनके कार्य क्षेत्र में 18 कंटेनमेंट क्षेत्र है। कंटेनमेंट क्षेत्रों में पूरी तरह आना जाना प्रतिबंधित किया गया है। इन क्षेत्रों में दूध, फल, सब्जी की होम डिलेवरी की सुविधा दी गई है।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive