SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 29 मई 2020

सागर: खुलेंगे फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन होंगे तब्दील एम्बुलेंस में, बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

सागर: खुलेंगे  फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन  होंगे तब्दील एम्बुलेंस में, बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

#COVID19_SAGAR

सागर ।(तीनबत्ती न्यूज़)। 
सागर जिले में तेजी से फेल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर प्रशासन ने कई कदम उठाए  है। अभी तक 165 पाजिटिव मरीज मिल चुके है। कलेक्टर  दीपक सिंह ने स्वास्थ विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर कोरोना की स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना मरीजों को अच्छे से अच्छा ईलाज हो जिससे वे शीघ्र स्वस्थ्य हो। संक्रमण रोकने के लिये सभी आवष्यक कदम उठाये जायें। उन्होंने विकासखण्ड स्तर पर फीवर क्लीनिक प्रारंभ करने के निर्देष दिये। क्लीनिक में सभी आवष्यक व्यवस्थाएं हो ताकि मरीजों की प्रारंभिक स्तर पर भी स्वास्थ्य जांच हो सके। कलेक्टर ने शहरी क्षेत्रों में भी 50 हजार से 1 लाख की आबादी पर फीवर क्लीनिक प्रारंभ करने के निर्देष दिये।

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165
फीवर क्लीनिक पर जाकर कोई भी व्यक्ति जिसे सर्दी, जुकाम, फ्लू आदि के लक्षण दिखाई देते हैं, अपना स्वास्थ्य परीक्षण करा सकेगा। फीवर क्लीनिक में उसके स्वास्थ्य की जाँच कर लक्षणों के आधार पर उसे कोविड केयर सेंटर आदि में भेजा जा सकेगा। उन्होंने चलित वाहनों के माध्यम से कोरोना सेम्पिल कलेक्षन करने के लिये कहा।
बैठक में कलेक्टर ने कोरोना से मृत्यु के एक-एक प्रकरण में डिटेल एनालिसिस रिपोर्ट देने को कहा। उन्होंने निजी अस्पताल प्रारंभ किये जाने के निर्देष भी दिये। ये निजी अस्पताल गैर कोरोना मरीजों का ईलाज कर सकेंगे। यदि इन्हें कोई मरीज संदिग्ध लगता है तो उसे मेडीकल कॉलेज या अन्य शासकीय चिकित्सालय को रेफर कर सकेंगे। बैठक में नगर निगम आयुक्त श्री आरपी अहिरवार, जिला पंचातय सीईओ  इच्छित गढ़पाले, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, बीएमसी के डीन डा. जीएस पटेल, संयुक्त कलेक्टर श्री आदित्य शर्मा मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी श्री आईएस ठाकुर, सिविल सर्जन डा. व्ही के तोमर, डा. मनीष जैन, आरआरटी के नोडल अधिकारी श्री रत्नेष भदोरिया एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

पढ़े : सागर में डेढ़ साल की मासूम ने जीती कोरोना की जंग,मां की ममता ने कोरोना वायरस को हराया

राजसात वाहनों को एम्बुलेंस में तब्दील कर अस्पतालों को दिये जाएंगे

कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने आबकारी विभाग की कार्यवाही में राजसात हुये वाहनों को एम्बुलेंस के रूप में उपयोग करने के निर्देष दिये है। उन्होंने कहा कि जिन अस्पातालों एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में जहां एम्बुलेंस की कमी या आवष्यकता है। वाहनों को एम्बुलेंस में तब्दील कराकर अस्पतालों को उपलब्ध कराया जायेगा। जिससे अस्पतालों की कार्य क्षमता में वृद्वि होगी। कलेक्टर श्री सिंह इस संबंध में नगर निगम के आयुक्त  आरपी अहिरवार और अपर कलेक्टर श्री अखिलेष जैन को निर्देष दिये है। उन्होंने नगर निगम आयुक्त से कहा कि नगर निगम की वर्कषाप या अन्य कहीं के फ्रेबीकेटर से राजसात वाहनों को एम्बुलेंस में शीघ्र तब्दील करवाकर अस्पताल को उपलब्ध करायें, ताकि अस्पतालों में मरीजों को लाने-ले जाने हेतु वाहन उपलब्ध रहे।        

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z

                                
वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम से बीएमओ से सम्पर्क करें
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आईएस ठाकुर से कहा कि स्वास्थ्य विभाग में वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम को चालू करवायें। जिससे कि बीएमओ को जिला मुख्यालय पर न बुलाना पड़े। स्वास्थ्य सेवाओं के संबंध में जो भी  निर्देष देना हो वे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दे। आने-जाने में लगने वाले समय बचे। कलेक्टर ने सीएमएचओ कार्यालय के डीपीएम को निर्देष दिये कि वीडियो कांफ्रेंसिंग सिस्टम ठीक करवायें। स्वास्थ्य के संबंध में भेजे जाने वाले डाटा की अद्यतन स्थिति से प्रतिदिन अवगत करायें।                

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive