मध्यप्रदेश में लगभग 135 लाख मैट्रिक टन किया जाएगा गेंहू उपार्जित -खाद्य, नागरिक आपूर्ति प्रमुख सचिव श्री किदवई

रविवार, 24 मई 2020

MP 12 वी परीक्षा : विस्थापित परीक्षार्थी जिस जिले में ,वही दे सकेंगे परीक्षा,28 मई तक बदलवा ले जिला

MP 12 वी परीक्षा : विस्थापित परीक्षार्थी जिस जिले में ,वही दे सकेंगे परीक्षा,28 मई तक बदलवा ले जिला

भोपाल। (तीनबत्ती न्यूज़)। कोरोना आपदा का विधार्थियों के ऊपर ज्यादा असर पड़ा है। इस समय एमपी बोर्ड की 12 वी की परीक्षा के बचे हुए पेपर  होने हैं। लॉक डाऊंन के दौरान बहुत से परीक्षार्थी दूसरे जिलों में चले गए। इन विस्थापितों के लिए भी माध्यमिक शिक्षा मंडल ने तरीका ढूढा है। अब ऐसे परीक्षार्थी जिस जिले में है वही परीक्षा दे सकेंगे। 
माध्यमिक शिक्षा मंडल के सचिव मुकेश सुचारी  के अनुसार माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित हायर सेकण्डरी, हायर सेकण्डरी व्यावसायिक, हायर सेकण्डरी (अंधमूक बधिर) की शेष परीक्षायें दिनांक 09 जून से आयोजित की गई हैं। विभिन्न माध्यमों से प्राप्त जानकारी अनुसार लॉकडॉऊन अथवा अन्य कारणों से कतिपय परीक्षार्थी अपने निवास के वर्तमान स्थान से अन्य स्थानों पर विस्थापित हुये हैं।

पढ़े : कोरोना हॉट स्पॉट केंट -सदर में टोटल लॉक डाऊन 31 मई तक,कलेक्टर और एसपी ने किया निरीक्षण

ऐसे परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित न हों, इस उद्देश्य से माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा निर्णय लिया गया है कि विस्थापित परीक्षार्थी विशेषपरिस्थितियों में वर्तमान में जिस भी जिले में निवासरत हैं वहीं से परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।
ऐसे परीक्षार्थी जो शेष परीक्षायें अन्य किसी जिले से देना चाहते हैं वे दिनांक 25.05.2020
सांय 4.00 बजे से 28.5.2020 तक ऑनलाईन आवेदन एम.पी. ऑनलाईन कियोस्क/पोर्टल/मण्डल के मोबाईल ऐप के माध्यम से प्रस्तुत कर सकते हैं।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


 ऑनलाईन आवेदन की सुविधा जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय, जिले की समन्वयक संस्था, मण्डल के संभागीय कार्यालयों के माध्यम से भी उपलब्ध रहेगी। परीक्षार्थियों को जिला परिवर्तन करने की स्थिति में नवीन चयनित जिले के जिलामुख्यालय पर परीक्षा केन्द्र आवंटित किया जायेगा। जिले के भीतर केन्द्र परिवर्तन मान्य नहीं होगा।

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive