SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

गुरुवार, 28 मई 2020

फॉर हर फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दिए सांसद को 10 हजार सैनेटरी पैड , होगा निशुल्क वितरण

फॉर हर फाउंडेशन ने महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए दिए सांसद को 10 हजार सैनेटरी पैड , होगा निशुल्क वितरण



सागर। 28 मई अंतर्राष्ट्रीय माहवारी स्वच्छता दिवस पर फॉर हर फाउंडेशन द्वारा महिलाओं को सशक्त करने हेतु सागर के सांसद राजबहादुर सिंह को 10 हजार सैनेटरी पैड िन:शुल्क िवतरण हेतु दिए गए। इस अवसर पर  सांसद ने कहा कि आज भी समाज माहवारी के प्रति न जागरूक है न सजगता है। अभी हमें इस विषय और क्षेत्र में और कार्य करने होंगे। उन्होंने फॉर हर फाउंडेशन के इस काम के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सहयोग हेतु कहा।
कार्यक्रम की मुख्य वक्ता फॉर हर फाउंडेशन की सदस्य डॉ. भावना यादव ने कहा कि फॉर हर फाउंडेशन के संस्थापक अनुपम तिवारी एवं देवल व्यास के प्रयास से महिलाओं की स्वच्छता, शिक्षा और सम्मान हेतु संस्था  अिस्तत्व में आई ।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे


ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5Z


संस्था  विगत वर्षों से लगातार न केवल मप्र वरन उप्र, झारखंड, गुजरात आदि प्रदेशों में नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर, नि:शुल्क पैड वितरण कार्यक्रम तथा नि:शुल्क वेडिंग मशीन देने का कार्य संस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में जहां देश विभिन्न समस्याओं से ग्रसित है। ऐसे समय में महिलाओं की महत्वपूर्ण आवश्यकता और स्वच्छता भी प्रभावित हो रही है। वास्तव में स्त्री है तो कल है क्योंकि नारी शक्ति है सृजन की शक्ति। 

पढ़े : मंत्री गोविन्द राजपूत के  समर्थक सागर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष कमलेश बघेल  पार्टी से बर्खास्त

नारी ही है जो मानव सृजन में प्रकृति के साथ मिलकर एक नए युग और नये जीवन की शुरूआत करती है। यही प्राकृतिक और सामाजिक रूकावटें कहीं न कहीं स्त्री को बाधित भी कर रही है। इन्हीं प्राकृतिक बाधाओं को दूर करने हेतु आज 10 हजार सैनेटरी नैपकिन संस्था द्वारा दिए जा रहे हैं साथ ही संस्था ने आज "संगच्छत्वं' प्रोजेक्ट का शुभारंभ भी किया है जिसका अर्थ है यदि कोई फॉर हर फाउंडेशन को 10 रूपये देता है तो फाउंडेशन अपनी तरफ से 10 रूपये लगाकर कुल 20 रुपए मूल्य के 10 पैड गरीब बालिका या महिला को देगी अर्थात " आओ मिलकर साथ चलें हम, एक नई शुरूआत करें हम'। उन्होंने कहा आज विचार संस्था ने इस अिभयान में 11 हजार रुपये देकर अपना हाथ महिला सशक्तिकरण हेतु बढ़ाया है जिसके फलस्वरूप "फार हर फ़ाउंडेशन"  विचार संस्था को निःशुल्क वितरण के लिए 11000 पेड देगी। 

पढ़े : सागर में कोरोना पाजिटिव के 27 नए मरीज मिले, संख्या बढ़कर 141,सर्वाधिक सदर के

 इसी  श्रंखला में फार हर फ़ाउंडेशन" के  संस्थापक अनुपम तिवारी जोकि एन.एस.एस. के पूर्व स्वयंसेवकभी रह चुके हैं ने एन.एस.एस. के राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश अंशुमालि शर्मा को गरीब किशोरियों / महिलाओं  के बीच वितरण हेतु 10000 सेनीटरी पैड्स सौंपे|  इस अवसर पर उन्होने कहा कि एन.एस.एस. से ही उन्हें समाज सेवा कि प्रेरणा मिली इसीलिए कोरोना के इस संकट काल में जब गरीबों के भोजन एवं दवा आदि का ध्यान बहुत लोग रखते हैं परंतु किशोरियों/ महिलाओं  की माहवारी स्वच्छता का ध्यान रखना मुश्किल होता है | महिलायें भी आर्थिक तंगी  के समय अपनी जरूरतों को मार कर कार्य चलाती हैं ऐसे में महिलाओं के स्वास्थ पर विपरीत प्रभाव पड़ता है | राज्य संपर्क अधिकारी उत्तर प्रदेश अंशुमालि शर्मा  ने कहा कि शीघ्र ही गावों का चयन कर एन.एस.एस. के  स्वयंसेवक फार हर फ़ाउंडेशन के साथ जाकर जरूरतमंदों के बीच इनका वितरण करेंगे |

---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive