SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

शुक्रवार, 29 मई 2020

अब क्वारेन्टीन हो सकेंगे, होटल /लॉज में,सदर में सख्ती,होम डिलीवरी जरूरी सामानों की ,आपदा प्रबंधन समूह की बैठक

अब क्वारेन्टीन हो सकेंगे, होटल /लॉज में,सदर में सख्ती,होम डिलीवरी जरूरी सामानों की , सागर आपदा प्रबंधन समूह की  बैठक 

#COVID19_SAGAR

सागर ।  कोरोना वायरस की रोकथाम एवं नियंत्रण मददेनजर शुक्रवार को आपदा प्रबंधन समूह की बैठक कलेक्टोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर  दीपक सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। समूह के सदस्यों से कोरोना नियंत्रण के लिये किये जा रहे उपायों के संबंध में सुझाव और फीडबैक प्राप्त किया गया।
बैठक में यह विषय सामने आने पर कि बीना में कुछ डाक्टर बिना अनुमति अनुपस्थित है। इससे स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हो रही है। कलेक्टर ने कहा कि यदि कोई चिकित्सक या पैरामेडीकल स्टॉफ बिना अवकाष स्वीकृति के अनुपस्थित है ।तो वह तत्काल ज्वाईन करें अन्यथा उसके विरूद्व एफआईआर दर्ज की जायेगी।

पढ़े : सागर: खुलेंगे  फीवर क्लीनिक,राजसात वाहन  होंगे तब्दील एम्बुलेंस में,
बीएमओ से करेंगे वीडियो कांफ्रेंसिंग

बैठक में सदस्यों द्वारा सदर क्षेत्र में संक्रमण रोकने के लिये और ज्यादा सख्ती की किये जाने परन्तु आवष्यक वस्तुओं की उपलब्धता बनाए रखने की बात कही गई। सदर क्षेत्र में दवाई, दूध की होम डिलेवरी की व्यवस्था उपलब्ध कराने के संबंध में निर्देष दिये गए है। इसी प्रकार खाद्यान के संबंध में भी होम डिलेवरी कराने के लिये कहा गया है। जो व्यक्ति पॉजिटिव निकलता है तो उसके फर्स्ट कांटेक्ट को होम की वजाय 14 दिन संस्थागत कोरेनटाईन करने का सुझाव आया। सदस्यों की ओर कहा गया कि कोरनटाईन स्थानों पर सभी मूलभूत सुविधाएं अच्छे स्तर की हो। 

पढ़े : सागर में 24 नएकोरोना पॉजिटिव मरीज मिले ,संख्या बढ़कर हुई 165
बैठक में नगर निगम कमिष्नर ने बताया कि इस पर भी विचार किया जा रहा है कि जो व्यक्ति अफोर्ड कर सकते हैं उनको कोरोनटाइन के लिये ऐसे होटल और लॉज में व्यवस्था की जा सकती है। ऐसे होटल लॉज चिन्हित किये जा रहे हैं।बैठक के प्रारंभ में बुन्देलखण्ड मेडीकल कॉलेज के डीन डा. जीएस पटेल ने मेडीकल कॉलेज में कोरोना मरीजों के उपचार हेतु की गई व्यवस्थाओं, वैंटीलेटर, आईसीयू, उपलब्ध पलग आदि के संबंध में अवगत कराया।  उन्होंने बताया कि 200 तक सेंपल की जांच की रिपोर्ट 24 से 48 घण्टे में दे देते हैं। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आईएस ठाकुर ने उपलब्ध चिकित्सा व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट क्षेत्र में स्वास्थ्य टीम बनाकर घर-घर सर्वें किया जाता है।       

इस अवसर पर सांसद  राजबहादुर सिंह, विधायक  प्रदीप लारिया, शैलेन्द्र जैन, महेश राय,  तरवर सिंह लोधी, महापौर  अभय दरे, भजपा अध्यक्ष  गौरव सिरोठिया,  प्रभुदयाल पटेल,  सुधीर यादव, श्रीमती रेखा चौधरी,  संदीप सबलोक, पुलिस अधीक्षक  अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त  आरपी अहिरवार, अपर कलेक्टर  अखिलेष जैन, छावनी परिषद के सीईओ  राजीव कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट  पवन वारिया, बीएमसी डीन डा. जीएस पटेल, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डा. आईएस ठाकुर, आरटीओ  प्रदीप शर्मा, जिला आदि मौजूद थे।

 ---------------------------- 


तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive