आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्‌ । लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्‌ ॥ श्री रामनवमी की हार्दिक शुभकामनाएं

मंगलवार, 1 सितंबर 2020

कोविड-19 के इलाज हेतु आवश्यक रेम्डिसिविर इंजेक्शन पहुँचे मेडिकल कॉलेज

कोविड-19 के इलाज हेतु आवश्यक रेम्डिसिविर इंजेक्शन पहुँचे मेडिकल कॉलेज

सागर। कमिश्नर  जेके जैन द्वारा शुरू की गई पहल पर रोटरी क्लब सागर फिनिक्स ने कोविड-19 को समाप्त करने के लिए एक मुहिम शुरू की है। रोटरी क्लब ने इनीशिएटिव लेते हुए इस मुहिम में शहर के कई संस्थानों को जोड़ा। संभागायुक्त ने बताया कि हमारा उद्देश्य गरीब मरीजों को समय पर रेम्डिसिविर इंजेक्शन उपलब्ध कराना है जिससे उनका बेहतर इलाज हो सके। सामाजिक संस्थाओं और लोगों की मदद से ऐसे व्यक्तियों की मदद की जा सकती है। इस पूरी प्रक्रिया में 6 इंजेक्शन का एक डोज मरीज को हर दूसरे दिन दिया जाता है। 1 दिन छोड़कर जब इंजेक्शन लगता है तो वायरस लोड धीरे-धीरे कम होता जाता है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट

संभागायुक्त श्री जेके जैन की अपील पर सागर के लोग जुड़े और इस मुहिम को आगे बढ़ाया। रोटरी क्लब सागर के सदस्य मुकेश साहू , अभिषेक जैन, अध्यक्ष नमन समैया, धर्मवीर साहू, सचिव आयुषी अग्रवाल, डॉ श्रेया ठाकुर, विचार संस्था के संस्थापक श्री कपिल मलैया आदि के द्वारा यह इंजेक्शन मेडिकल कॉलेज को दिए गए। रोटेरियंस ने बताया कि आगे भी रोटरी क्लब और सभी सहयोगी संस्थानों की कोशिश होगी कि, अगर किसी भी चीज की जरूरत पड़ती है तो वे एक पैर पर खड़े मिलेंगे। इसी क्रम में रोटरी क्लब के द्वारा पल्स ऑक्सीमीटर भी उपलब्ध कराया जाएगा। पल्स अक्सर मीटर,  कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए आवश्यक उपकरण है। इसकी सहायता से शरीर में ऑक्सीजन के लेवल के बारे में पता लगाया जाता है। शहर की विभिन्न संस्थाओं और दानदाताओं को जोड़कर संस्था की कोशिश कम से कम 500 पल्स ऑक्सीमीटर मेडिकल कॉलेज को डोनेट करने की है। पल्स ऑक्सीमीटर की मदद से जो मरीज एच डी यू, सारी वार्ड और आईसीयू में भर्ती मरीजों को समय-समय पर यह पता चलता रहेगा कि उनका ऑक्सीजन लेवल कितना है। इस प्रकार सभी मिलकर प्रयास करेंगे तो सागर में ज्यादा से ज्यादा मरीजों की जान बचाई जा सकती है। 


---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


SAGAR : ऑक्सीजन की प्रति घंटे के हिसाब से कीमत तय ,लो फ्लो ऑक्सीजन प्रति घंटे डेढ़ सौ एवं हाईफ्लो ऑक्सीजन व्हिथ वेंटीलेटर 300 रुपये

Archive