SAGAR : 8000 से अधिक व्यक्तियों ने कोरोना से जीती जंग ,आत्मबल और मनोबल बनाए रखें

सोमवार, 31 अगस्त 2020

सागर: दिव्यांग दम्पत्ति ने कलेक्ट्रेट परिसर में की आत्मदाह की कोशिश, नही मिली थी दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन राशि

सागर: दिव्यांग दम्पत्ति ने कलेक्ट्रेट परिसर में की आत्मदाह की कोशिश,  नही मिली थी दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन राशि


सागर। (तीनबत्ती न्यूज़ ) । सागर कलेक्टर परिसर के बाहर  उस समय अफरातफरी मच गई जब एक दिव्यांग दंपति ने की केरोसिन डालकर  आत्मदाह  करने की कोशिश की । यह दम्पति  पिछले 7 माह से दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन राहत राशि लेने के लिए भटक रहे थे। कलेक्टर से लेकर नगर निगम के बार-बार चक्कर लगाने के बाबजूद प्रसासन द्वारा कोई मदद न होने के चलते उन्होंने यह घातक कदम उठाया है। इस घटना के बाद अब निगम प्रशासन उसके कागजो की तलाश कर रहा है। 
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार दोनो ने सिर पर केरोसिन डालकर आत्महत्या करने की कोशीश की है.।  मौके पर मौजूद कर्मचारियी और लोगों की सतर्कता के चलते  घटना नही हो सकी है। 

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
कोरोना पॉजिटिव मन्त्री गोपाल भार्गव को  कवारेन्टीन समय मे याद आये भजन और उनको सुनाया भी

सागर  के  विट्ठलनगर निवासी नेत्रहीन भागीरथ अहिरवार ने  एक नेत्रहीन  से शादी की थी। भागीरथ के अनुसार उसके लिए निगम प्रशासन से दिव्यांग विवाह प्रोत्साहन के सम्बंध में पता चला। दो लाख की इस राशि के लिए आवेदन किया। पूर्व कलेक्टर प्रीति मैथिल को भी बताया था। निगम भी कई दफा गया। लेकिन कोई सुनवाई नही हुई। निगम ने मना कर दिया तो यह कदम उठाना पड़ा। उधर भागीरथ इस कृत्य से दुखी भी नजर आया। 

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB

वेबसाईट


इस मामले में  अपर कलेक्टर अखिलेश जैन ने  बताया कि यह मामला नगर निगम से समन्धित है अतः दम्पत्ति को नगर निगम ऑफिस पहुंचा दिया है ।
निगम उपायुक्त प्रणव कमल खरे से पूंछने पर बताया कि दम्पत्ति का मामला मेरे संज्ञान में आया है मैं जल्द ही मामले की पूरी जानकारी जुटाकर दिव्यांग की हर सम्भव मदद करने की कोशिश  करूँगा। 

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें


SAGAR: जिला अस्पताल में 10 दिन में तैयार हो जाएगा ऑक्सीजन प्लांट , 100 बिस्तरों को रोज मिलेगी ऑक्सीजन

Archive