बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

ऑनलाईन शिक्षा से वंचित छात्र के दिव्यांग पिता को कलेक्टर ने दिया र्स्माट फोन

ऑनलाईन शिक्षा से वंचित छात्र के दिव्यांग पिता को कलेक्टर ने दिया र्स्माट फोन

सागर ।  शासन की ऑनलाईन षिक्षा योजना को बढावा देने के लिये प्रांरभ की गई डिजीलेप योजना को उस समय चार चांद लग जब कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने ऑनलाईन शिक्षा  से वंचित छात्र राजवीर राजपूत के दत्तक दिव्यांग पिता  जगदीश राय को कार्यालय में बुलाकर स्मार्ट फोन प्रदान किया।
कलेक्टर श्री दीपक सिंह ने बताया कि खुरई तहसील निवासी ग्राम तलापार के जगदीष पिता चंदन सिंह राय ने बच्चों की पढ़ाई हुते आर्थिक सहायता की मांग की थी जिसका परीक्षण करने पर पाया कि आखों से दिव्यांग जगदीष राय ने श्रीमती मीना राजपूत के पुत्र राजवीर राजपूत को ऑनलाईन पढ़ाई हेतु स्मार्ट फोन की आवष्यकता है। जिसको देखते हुये कलेक्टर श्री सिंह ने तत्परता से ऑनलाईन पढ़ाई को बढ़ावा देने के उद्देष्य से शुक्रवार को दिव्यांग श्री जगदीष राय एवं मीना राजपूत को कलेक्टर कार्यालय बुलाकर स्मार्ट फोन के साथ 1000 रू. की राषि प्रदान की।

तीनबत्ती न्यूज़.कॉम
स्टेट बैंक का  फील्ड आफीसर और चपरासी 10 हजार की रिश्वत  लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त पुलिस सागर की कार्यवाही  -

दिव्यांग जगदीष राय बताते है। कि पुत्र राजवीर राजपूत के पिता का बचपन में निधन हो जाने के बाद उनके देखभाल हेतु मैने श्रीमती मीना राजपूत से चर्चा की कि मैं आपके पुत्र की पढ़ाई के साथ-साथ देखभाल करना चाहता हॅू जिस पर श्रीमती मीना राजपूत तैयार हो गई और मैने प्राथमकि शाला तलापार के षिक्षक श्री जयनारायण समाधिया से बात कर राजवीर को बढ़ाने की जानकारी ली तो श्री समाधिया ने पुत्र राजवीर का एडमीषन कर लिया। आज राजवीर खुरई स्थित पं. केसी शर्मा उत्कृष्ट विद्यालय में कक्षा 11 वीं में कृषि विषय से अध्ययनरत है और अब कलेक्टर द्वारा प्रदाय किया स्मार्ट फोन से ऑनलाईन पढाई कर सकेगा।

---------------------------- 



तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885

-----------------------------

Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive