जंय श्री गणेशाय नमः

मंगलवार, 3 नवंबर 2020

सुरखी उपचुनाव :71.97 प्रतिशत हुआ मतदान, गोविंद राजपूत और पारुल साहू ने जताया आभार

सुरखी उपचुनाव :71.97 प्रतिशत हुआ मतदान, गोविंद राजपूत और पारुल साहू ने जताया आभार

★ 74.81प्रतिशत पुरूष और 68.59 प्रतिशत महिलाओं  ने किया मतदान ,कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच  शांतिपूर्ण रहा मतदान' ,पहली बार मतदाता बने युवाओ में दिखा उत्साह

सागर ।  सागर जिले के सुरखी विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं ने आज मतदान रूपी लोकतंत्र के महायज्ञ  में 71.97 प्रतिशत मतदान के साथ अपने मतों की आहुति दी। निर्वाचन क्षेत्र के कुल 2 लाख 5 हजार 810 मतदाताओं में से  एक लाख  48 हजार 116 मतदाताओं के वोट ईवीएम में दर्ज हुए । इनमें 83,721(74.81ः)पुरुष और 64,395(68.59ः)महिलाओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया ।   वर्ष 2018 के पिछले विधानसभा आम निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत 75.48 रहा था । तब 77.37 प्रतिशत पुरूष  और 73.21 प्रतिशत महिलाओं ने वोट डाले थे ।
मंगलवार को हुए सफल मतदान के पीछे जिला प्रशासन  और पुलिस द्वारा पिछले 45 दिनों से की जा रही कड़ी मेहनत का परिणाम शांतिपूर्ण चुनाव के रूप में सामने आया । सुरखी विधानसभा क्षेत्र के समस्त 297 मतदान केंद्रों पर सुबह 7बजे से हल्की गुलाबी ठण्ड के बीच मतदाता पहुंचने लगे थे ।बाद में यह सिलसिला शाम तक चला ।इन मतदाताओं ने निर्भीक होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया।एक ओर जहाँ अस्सी-नब्बे वर्ष के बुजुर्ग मतदाताओं में अपने मतदान और लोकतंत्र का हिस्सा बनने का जोश दिखा, वहीं दूसरी ओर युवा मतदाताओं ने भी पूरे जुनून के साथ ही मतदान किया।

फिजिकल डिस्टेंसिंग के साथ लंबी कतार में अपनी बारी का किया इंतजार

 मतदान के दिन सबेरे  की ठंड  मतदाताओं के उत्साह को कम नही कर पाई बल्कि  मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी क़तार देखने को मिली। मतदान के प्रति यह उत्साह वाक़ई देखने लायक था। सभी मतदान केंद्रों पर कोविड-19  गाइडलाइंस  का पूरा पूरा ध्यान रखा गया ।  अनुसार फिजिकल डिस्टेंसिंग के   साथ ही मतदाता को मास्क, ग्लव्ज, सेनेटाइजर भी उपलब्ध कराये गये।मतदान कर्मियों ने पीपीई किट पहन कर मतदान प्रक्रिया संपन्न करवाई ।

सफल रही कलेक्टर और एसपी  की व्यूह रचना

कलेक्टर श्री दीपक सिंह एवं पुलिस अधीक्षक श्री अतुल सिंह के मार्गदर्शन में की गई तैयारियों एवं व्यूह रचना ने अपना रंग दिखाया तथा मतदान को सफल बनाया। सुरखी विधानसभा क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से  मतदान संपन्न हुआ एवं कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तथा जिला निर्वाचन अधिकारी के मार्गदर्शन में निर्वाचन अमले ने अपनी भूमिका निभाते हुए पूरी मतदान प्रक्रिया को नियमानुसार सम्पन्न करवाया।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम

के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे



ट्वीटर  फॉलो करें

@weYljxbV9kkvq5ZB



वेबसाईट



15 उम्मीदवारों का भविष्य ईवीएम में दर्ज
10 नवम्बर को होगा फैसला


सुरखी विधानसभा उप निर्वाचन में मैदान पर उतरे 15 प्रत्याशियों का चुनावी भविष्य मतदान के साथ ही ईवीएम में दर्ज हो गया, जिसका परिणाम 10 नवंबर को मतगणना के दिन सामने आएगा। उल्लेखनीय है कि बहुजन समाज पार्टी के गोपाल प्रसाद अहिरवार, भारतीय जनता पार्टी से  गोविन्द सिंह राजपूत, इंडियन नेशनल कांग्रेस से श्रीमती पारुल साहू केसरी, बहुजन महा पार्टी से श्री अली मंयूरी, शिवसेना से श्री गोविंद सिंह, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी से श्री तुलसी राम पाल, गोंडवाना गणतंत्र पार्टी से श्री धर्मेन्द्र राजपूत, बहुजन मुक्ति पार्टी से श्री पुरुषोत्तम अहिरवार, समाजवादी पार्टी से शिशुपाल यादव एवं निर्दलीय जमाल कुरेशी, श्री तुलसीराम ठाकुर,श्री मुकेश कुमार अहिरवार, शिवराज कुशवाहा, श्री सिद्दीक़ी हसन एवं श्री सेफुउद्दीन, इस प्रकार कुल 15 प्रत्याशियों ने जनता के समक्ष अपनी दावेदारी पेश की है।

केवल एक केंद्र-177 में बदली गई वीवीपैट


सुरखी के 297 मतदान केंद्रों पर सम्पन्न हुए उपचुनाव में केवल एक मतदान केन्द्रब क्रमांक 177 में वीवीपैट मशीन बदली गई।
सेक्टर अधिकारियों द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार मॉकपोल के दौरान मतदान केंद्र क्रमांक 7, 148, 154-ए, 248 में वीवीपैट बदली गई एवं मतदान केंद्र क्रमांक 137 में कंट्रोल यूनिट बदली गई।

सुरखी में फर्जी मतदान नही हुआ

 सुरखी  विधानसभा उपचुनाव के लिए  फर्जी मतदान होने की सूचना निराधार एवं असत्य है । इस सम्बंध में  प्राप्त जानकारी के अनुसार सुरखी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र क्रमांक 257 एवं 258 के समीप   दो व्यक्ति घूमते हुए पाए गए । उनसे पूछताछ करने पर उनके पास वोटर आईडी या अन्य पहचान पत्र नही मिला । उनके द्वारा मतदान नही किया गया । इस प्रकार फर्जी मतदान होने की बात पूरी तरह गलत साबित हुई है ।     
                            
सुरखी में मतदान के आखिरी घंटे में कोरोना संक्रमित एवं अधिक तापमान वालों ने किया मतदान

सुरखी  विधानसभा उपचुनाव के लिए आज हुए मतदान में  कोरोना संक्रमित एवं  अधिक तापमान या सर्दी खांसी बुखार से पीड़ित व्यक्तियों का  आखिरी  एक घंटे  5 से 6 बजे के बीच मतदान कराया गया  । भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कोविड गाइडलाइन का पालन कराने के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री दीपक सिंह द्वारा सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सभी 297 मतदान केंद्रों के मतदान दलों को कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु  सामग्री उपलब्ध कराई गई थी । जिसके तहत मतदान की आखरी घंटे में मतदान कराया  गया ।

पूर्व मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गोविंद राजपूत ने जताया आभार

पूर्व मंत्री और भाजपा प्रत्याशी गोविंद राजपूत ने आभार जताते हुए कहा कि  मैं हृदय से आभारी हूं कि सुर्खी की जनता ने उपचुनाव को अवसर के रूप में देखते हुए विकासवादी पार्टी भाजपा को समर्थन के साथ मुझे अपना अपार स्नेह और आशीर्वाद दिया ।मुझे पूरा भरोसा था कि 25 वर्षों से सुख दुख के साथी परिवार के संबंध क्षणिक लोगों के बहकाने या बरगलाने से कमजोर नहीं हो सकते ।जनता जनार्दन ने भरपूर आशीर्वाद देकर साबित कर दिया है ।
अब मैं चुनाव के बाद वचन देता हूं कि मैंने दल ही नहीं दिल भी बदल लिया है जनता के भरोसे पर कभी आंच नहीं आने दूंगा ।एक सेवक के तौर पर आपके स्नेह का सिर हमेशा ऊंचा रखूंगा।जनता की जो अपेक्षाएं मुझसे हैं उन्हें 10 गुणा करके फलीभूत करने हमेशा रात दिन प्रयास करूंगा। इसके लिए मैं वचनबद्ध हूं और संकल्पित भी ।जो लोग मुझ पर भरोसा करने में संकोच भी कर गए ऐसे लोगों से भी आग्रह है कि वक्त सुर्खी के चहुमुखी विकास का है वह भी लक्ष्य के स्वर्णिम भविष्य की ओर कदम से कदम मिलाकर साथ चलें उनका भी स्वागत है।

पारूल साहू केशरी ने संगठन और जनता के प्रति किया आभार व्यक्त 

सुरखी विधानसभा उपचुनाव कांग्रेस प्रत्याशी पारूल साहू  तथा उपचुनाव प्रभारी पूर्व मंत्री लखन घनघोरियॉ, विधायक संजय शर्मा सहप्रभारी बृजबिहारी पटेल ने सुरखी की ईमानदार खुद्दार जनता का तथा जिला कांग्रेस कमेटी सागर ग्रामीण एवं शहर के समस्त आनुषांगिक प्रकोष्ठो प्रभागो के पदाधिकारीयो कार्यकर्ताओ सेवादल ,महिला कांग्रेस युवक कांग्रेस एनएसयूआई के सभी संग साथियो सहयोगियो का,नगर के सभी पत्रकारो मीडिया कर्मियों, सोशल मीडिया के मित्रसाथियो भाइयों का उपचुनाव मे प्रत्यक्ष परोक्ष सहयोग के लिए हृदयाभार । आप सभी के अपार सहयोग से कांग्रेस भारी मतो से सुरखी सीट जीत रही है ।सभी को धन्यवाद। 


 ---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive