जंय श्री गणेशाय नमः

रविवार, 1 नवंबर 2020

साप्ताहिक भविष्यफल दिनांक दो से 8 नवंबर तक के सप्ताह का @पंडित अनिल पांडेय

 
साप्ताहिक  भविष्यफल
दिनांक दो  से 8 नवंबर तक के सप्ताह का 

@पंडित अनिल पांडेय

जैसा कि मैं पूर्व के साप्ताहिक भविष्यफल में बता चुका हूं कि यह भविष्यफल लग्न कुंडली पर आधारित है। परंतु अगर लग्न बहुत कम डिग्री का हो या बहुत ज्यादा डिग्री का हो तो फिर चंद्र राशि भविष्यफल देखना चाहिए। 
आज के साप्ताहिक भविष्यफल में सबसे पहले हम आपको इस सप्ताह के व्रत एवं त्यौहार के बारे में बताएंगे ।। इसके उपरांत सर्वार्थ सिद्धि योग एवं भद्रा के बारे में  बताएंगे । इन दोनों के बाद विशेष ग्रहों विचरण एवं राशियों पर प्रभाव के बारे में जानकारी देंगें। । सप्ताह के बारे में जानकारी पूर्ण होने के उपरांत, हम आपको राशि वार राशिफल बताएंगे। राशिफल बताने के उपरांत कमेंट बॉक्स या ई-मेल में आप लोगों द्वारा पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया जाएगा ।
इस सप्ताह 4 नवंबर को करवा चौथ का व्रत है ।इसी दिन चंद्रोदय व्यापिनी चतुर्थी भी है। कार्तिक कृष्ण पक्ष की चतुर्थी को करवा चौथ का व्रत होता है ।इस दिन स्त्रियां अपने पति के स्वास्थ्य आयु और उनके मंगल की कामना के लिए  व्रत रखती हैं। इसी दिन गणेश चतुर्थी का व्रत भी है। 6 तारीख को स्कंद षष्टी का व्रत है तथा 8 तारीख को अहोई अष्टमी व्रत है । अहोई अष्टमी का व्रत स्त्रियां पुत्र प्राप्ति के लिए और पुत्र की मंगल कामना के लिए रखती हैं। यह व्रत निर्जला होता है।
2 नवंबर  को 10:48 रात से रात के अंत तक , 4 नवंबर को सूर्योदय से 2: 30 बजे रात तक, तथा 5 नवंबर को 3:40 रात से तारीख 6 के 4:20 रात अंत तक सर्वार्थ सिद्धि योग है इस योग में किए गए कार्यों में सफलता मिलती है।
3 नवंबर को 11:45 दिन से 12:31 रात तक तथा 6 नवंबर 2:22 रात से 7 तारीख के 2:10 दिन  तक भद्रा काल है ।भद्रा काल में कोई भी शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं।
इस सप्ताह शुक्र ग्रह कन्या राशि में भ्रमण करेंगें।। उनका यह भ्रमण अपनी नीच राशि में है । जिसके का कारण उनकी शक्ति में कमी आएगी ।परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण मेष मिथुन कर्क कन्या तुला धनु मकर और कुंभ राशि वालों के लिए यह गमन फलदाई होगा।
इसी प्रकार सप्ताह में सूर्य  तुला राशि में भ्रमण करेंगें।। उनका यह भ्रमण अपनी नीच राशि में है जिसके का कारण उनके शक्ति में कमी आएगी ।परंतु नीच भंग राजयोग बनने के कारण बृष, मिथुन , कन्या , वृष्चिक , धनु , और मीन राशि वालों के लिए यह  फलदाई होगा।
इस प्रकार मिथुन कन्या और धनु राशि वालों के लिए यह सप्ताह दो नीच भंग राजयोग के कारण अच्छा होगा।
अब हम आते हैं अपने मूल बिंदु साप्ताहिक राशिफल की तरफ।

मेष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मेष राशि वालों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। जिसमें से 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है  । बिहार प्रान्त के मेष राशि के जातक जिनका इलेक्शन 7 और 8 तारीख को है वे निश्चित रूप से जीतेंगे । शत्रु कमजोर होंगे और परास्त भी होंगे । भाग्य बहुत अच्छा रहेगा। शासन में आप का दबदबा रहेगा ।मेष  राशि के जातक जो ठेकेदारी या सप्लाई  का काम करते हैं ,उनके लिए ,बिल पास कराने हेतु 7 और 8 तारीख बहुत अच्छी है। पति या पत्नी से आपके संबंध खराब हो सकते हैं । उनसे वार्तालाप करने में सावधानी बरतें। पूरे सप्ताह भगवान भास्कर को तांबे के पात्र में जल एवं थोड़ा चावल डालकर जल अर्पण करें।

वृष राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह अच्छा है। 2, 3 एवं 4 तारीख की दोपहर तक का समय बहुत अच्छा है। शत्रुओं से सावधान रहें । वे आघात करने का प्रयास कर सकते हैं । इस सप्ताह आपका भाग्य एकाएक आपको फल दिलाएगा  । राज्य से आप को निरंतर मदद मिलेगी । माता के प्रति सावधान रहें । वह बीमार हो सकती हैं । उनका ख्याल रखें ।पुत्र भी बीमार हो सकता है । उसका भी ध्यान रखें ।किसी अच्छे ब्राह्मणों से आपको शुक्र ग्रह की पूजा करवानी चाहिए।

मिथुन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल।
मिथुन राशि के जातकों के लिए 2, 3 और 4 तारीख की दोपहर तक का समय अच्छा नहीं है । 4 तारीख के दोपहर के बाद से पांच और छे तारीख बहुत अच्छी है तथा 7 एवं 8 तारीख भी ठीक है। मिथुन राशि के जातक जो बिहार में इलेक्शन लड़ रहे हैं उनके लिए 7 तारीख का दिन बहुत अच्छा है । वे यह  इलेक्शन आसानी से जीत सकते हैं । पति पत्नी से आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे। जनता में स्त्रियों का आपको बहुत अच्छा सहयोग मिलेगा । माताजी का विशेष ध्यान रखें ।पुत्र से आपको कुछ मामूली विवाद हो सकता है । अपने अधिकारी से सतर्क रहें ।खर्चों में वृद्धि होगी । काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कर्क राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कर्क राशि के जातकों के लिए दो तीन एवं चार के दोपहर तक का समय सामान्य है । 4 तारीख के दोपहर के बाद से पांच एवं छे ठीक नहीं है  । 7 एवं 8 तारीख उत्तम है। कर्क राशि के राजनीतिज्ञों को इलेक्शन लड़ रहे हैं उनको इस सप्ताह विशेष रूप से सतर्क रहना चाहिए । बिहार और मध्य प्रदेश में 3 , एवं 7 तारीख को इलेक्शन लड़ रहे जातकों के लिए सावधान रहने का समय है है। । पत्नी या पति के गर्दन में दर्द हो सकता है। भगवान सूर्य को जल अर्पण करें।

सिंह राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

सिंह राशि के जातकों के लिए 2 ,3 एवं चार की दोपहर तक का समय अच्छा है । चार की दोपहर के बाद से पांच एवं छे तारीख भी ठीक है। सात एवं 8 तारीख ठीक नहीं है। इस सप्ताह पैसा कम आएगा ।पराक्रम में कमी होगी ।भाग्य सामान्य है । पुत्र से सुख मिलेगा । दुश्मन बनेंगे ।पति पत्नी का संबंध ठीक रहेगा । आप अधिकारियों पर दबाव बनाने की कोशिश करेंगे जो कि उचित नहीं है ।काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।

कन्या राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह 

अच्छा है ।विशेष रुप से चार की दोपहर से 5 और 6 तारीख ज्यादा अच्छी है।  7 एवं 8 तारीख भी अच्छी है। 2 ,3 एवं 4 तारीख की दोपहर तक आपका भाग्य आपका  साथ देगा । 4 तारीख की दोपहर के बाद से 5 और 6 तारीख को शासन में लंबित काम आपके हो जाएंगे ।अतः आप को चाहिए कि आपके जो भी काम शासन स्तर पर लंबित हैं उनको करवाने का प्रयास करें।  7 एवं 8 तारीख को धन प्राप्ति का योग । 3 तारीख को मध्य प्रदेश में तथा तीन और 7 तारीख को बिहार में होने वाले इलेक्शन में जो जनप्रतिनिधि खड़े हैं उनको फायदा मिलेगा । स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है ।पति-पत्नी के संबंधों में खराबी आ सकती है। पुत्रों से संबंध ठीक रहेंगे ।पूरे सप्ताह गाय को रोटी खिलाएं।

तुला राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

तुला राशि के जातकों के लिए 2 ,3 एवं 4 की दोपहर तक का समय ठीक नहीं है। चार की दोपहर के बाद से पांच एवं छे ठीक है। सात एवं 8 तारीख अति उत्तम है। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें ।धन के आने में कमी आएगी ।पराक्रम में  वृद्धि होगी । जनता में संबंध अच्छे रहेंगे ।शत्रु परास्त होंगे ।पूरे सप्ताह पंछियों को दाना दें।

वृश्चिक राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए 2 ,3 एवं 4 की दोपहर तक का समय ठीक है। चार की दोपहर के बाद से पांच एवं छे तारीख ठीक नहीं है ।7और 8 तारीख सामान्य है ।पत्नी के स्वास्थ्य में खराबी आ सकती है। धन की प्राप्ति सामान्य रूप से ही होगी ।पराक्रम बढ़ेगा । घर से निकलते समय आवश्यक रूप से माता पिता का आशीर्वाद लें। अगर माता-पिता साथ में नहीं रहते हैं तो दूरभाष पर उनसे आशीर्वाद प्राप्त करें और अगर वह स्वर्गवासी हो गए हैं तो उनके चित्र को प्रणाम कर ही घर से बाहर निकले।

धनु राशि का साप्ताहिक राशिफल

धनु राशि के जातकों के लिए दो तीन एवं चार के दोपहर तक का समय ठीक नहीं है । चार की दोपहर के बाद से पांच एवं छे ठीक है । 7 और 8 पुनः ठीक नहीं है ।  अधिकारियों से आपके संबंध बहुत अच्छे रहेंगे । स्वास्थ्य आपका ठीक रहेगा । पति पत्नी के संबंध में ठीक रहेंगे । धन के एकाएक आने का योग है ।आपको राहु ग्रह की शांति का उपाय करवाना चाहिए।
अगर आप चंद्र राशि राशिफल देखते हैं तो आपके ऊपर साढ़ेसाती चल रही है अगर कष्ट बढ़ रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती के शांति का उपाय करवाएं।

मकर राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल
मकर राशि के जातकों के लिए दो तीन एवं चार के दोपहर तक का समय ठीक है। चार की दोपहर के बाद से पांच एवं छे खराब है । 7 , और 8 तारीख बहुत अच्छी है ।आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव रहेगा। किसी अच्छे प्रयोजन में धन खर्च का योग है। राज्य से संबंध ठीक नहीं रहेंगे । भाग्य साथ  देगा । जिसके कारण बहुत सारी परेशानियां समाप्त हो जाएंगे। शनिवार को दक्षिण मुखी हनुमान जी के मंदिर  जाकर हनुमान चालीसा का 7 बार जाप करें।
चंद्रा से चंद्र राशि राशिफल देखने वालों के लिए साढ़ेसाती चल रही है ।अतः यदि कष्ट की मात्रा बढ़ रही हो तो साढ़ेसाती की शांति का उपाय किसी योग्य ब्राह्मण से कराएं।

कुंभ राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

कुंभ राशि के जातकों के लिए 2 3 एवं 4 तारीख अच्छी है । 5 एवं 6 भी ठीक है ।7 एवं 8 तारीख अच्छी नहीं है। खर्चे में इस सप्ताह कमी आएगी । व्यापार में लाभ होगा ।भाग्य से कोई विशेष लाभ नहीं होगा ।आपको कोई भी लाभ प्राप्त करने के लिए कठोर परिश्रम करना पड़ेगा।  वाहन चलाने में सावधानी बरतें। पूरे सप्ताह गाय को रोटी खिलाएं।
चंद्र राशि कुंडली देखने वालों के लिए साढ़ेसाती चल रही है अगर कष्ट बढ़ रहे हो तो किसी योग्य ब्राह्मण से साढ़ेसाती की शांति हेतु उपाए करवाएं।

मीन राशि के जातकों का साप्ताहिक राशिफल

मीन राशि के जातकों के लिए 2 ,3 एवं 4 तारीख अच्छी है ।5 एवं 6 बहुत अच्छी है।  7 , एवं 8 तारीख भी ठीक है । पति या पत्नी को कष्ट होने की संभावना है ।वाहन चलाते समय सावधानी बरतें ।शासन में आपका संबंध अच्छा रहेगा । अधिकारी आप से मित्रवत व्यवहार करेंगे । धन की आवक होगी ।भाग्य से लाभ मिल सकता है। पीपल के पेड़ कि शनिवार के दिन परिक्रमा कर आटे का दीपक जलाएं।

पटना से श्री सुनील कुमार ने पूछा है कि पंडित जी आप जो साप्ताहिक राशिफल के साथ में उपाय बताते हैं उनका क्या असर होता है।
दर्शकों साप्ताहिक राशिफल में जो उपाय बताए जाते हैं वह इस सप्ताह में आपके ऊपर सबसे ज्यादा असर डालने वाले ग्रह की शांति हेतु बताया जाता है ।परंतु इसका अर्थ यह नहीं है कि यह उपाय करने के उपरांत आपको कोई कष्ट नहीं होगा। हां यह अवश्य है कि आप के कष्टों में कमी आएगी ।

मैं एक बार पुनः कहूंगा कि ज्योतिष  एक ऐसा माध्यम है जिससे आप आगे आने वाले खतरों से आगाह हो सकते हैं । अगर प्रयत्न करें तो वे खतरे टल भी सकते हैं या  कम  हो सकते हैं । भाग्य के साथ आपका कर्म भी महत्वपूर्ण है । कर्म हमारे बस में है अतः हमें उसमें कोई कमी नहीं करना चाहिए।
जय मां शारदा।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive