गुरुवार, 19 नवंबर 2020

ईरानी डेरे पर दबिश देने गई भोपाल -सागर पुलिस पर हमला, लोगों ने मिर्ची पाउडर और लाठी-डंडों से हमला किया, पुलिस ने की हवाई फायरिंग

ईरानी डेरे पर दबिश देने गई भोपाल -सागर पुलिस पर हमला, लोगों ने मिर्ची पाउडर और लाठी-डंडों से हमला किया, पुलिस ने की  हवाई फायरिंग 
★ सागर के सराफा व्यापारी को खुरई में सीबीआई आफिसर बनकर  करीब सात लाख रुपये का सोना लूटा था। 

भोपाल/सागर।(तीनबत्ती न्यूज़ ) ।  राजधानी भोपाल  के करोंद इलाके में ईरानी डेरा पर धोखाधड़ी के आरोपियों को गिरफ्तार  करने गई भोपाल और सागर पुलिस की संयुक्त टीम पर ईरानियों ने पत्थरों और मिर्ची पाउडर से हमला कर दिया। उन्होंने पुलिस पत्थर फेंके और जमकर हंगामा किया। हालात बिगड़े तो पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी। इस हंगामे में 12 पुलिस वाले घायल बताए जा रहे हैं। आरोपी बदमाश दूसरे शहरों में जाकर घटना को अंजाम देते थे। 

आज गुरुवार को  सागर से खुरई पुलिस ने धोखाधड़ी के तीन आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी थी। खुरई पुलिस ने भोपाल के निशातपुरा और छोला पुलिस की मदद ली थी। 
पुलिस जैसे ही आरोपियों को पकड़ने लगी वैसे ही पुलिस पर ​कुछ महिलाएं टूट पड़ी और पुलिस से आरोपियों को छुड़ाने लगी। बीच बचाव और अपनी जान बचाने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करने पड़ी।घटना के बाद मौके पर पुलिसबल तैनात है। आरोपियों की पहचान की जा रही है।

तीनबत्ती न्यूज़. कॉम
के फेसबुक पेज  और ट्वीटर से जुड़ने  लाईक / फॉलो करे

ट्वीटर  फॉलो करें
@weYljxbV9kkvq5ZB


वेबसाईट

पुलिस ने बताया कि करोंद में अमन कॉलोनी के ईरानी डेरे के दो कुख्यात बदमाश दिवाली से पहले 9-10 नवंबर को सागर के खुरई गए थे। वहां पर सागर के सराफा व्यापारी रमेश सोनी व्यापार करने  गए थे। आरोपियों ने अपने आपको को सीबीआई ऑफीसर बताकर  सोने के करीब सात लाख के जेवर ले गए थे। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद भी है। सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि ये बदमाश भोपाल के ईरानी डेरे के रहने वाले हैं। खुरई पुलिस बदमाशों की तलाश में भोपाल आई।
पुलिस ने दोनों संदेही को हिरासत में ले लिया। बदमाशों को ले जाते ईरानी समुदाय के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसी बीच कुछ लोगों ने आगे बढ़कर पुलिस पर मिर्च पाउडर झोंक दिया। और पथराव होने लगा। हालात बिगड़े तो पुलिस ने हवाई फायरिंग शुरू कर दी। पथराव में 12 पुलिस वालों को चोटें आई हैं।
डीआईजी इरशाद वली ने बताया कि इस मामले में खुरई से पुलिस टीम धोखाधड़ी 420 के आरोपी को पकड़ने के लिए आई थी। आरोपी को गिरफ्त में लेने के लिए पुलिस करोंद पहुंची तो वहां पर ईरानी समुदाय ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया है। पुलिस ने 4-5 राउंड फायरिंग की है, किसी के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है। 
उधर  घटना पर थाना निशातपुरा पुलिस द्वारा एक दर्जन लोगों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 1042/2020 धारा 147, 148, 149, 353, 332, 336, 323, 324, 506 भादवि का प्रकरण दर्ज किया गया है एवं आरोपियों की तलाश की जा रही है।

---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें


नौरादेही अभ्यारण : प्रभावित लोगों का शत-प्रतिशत होगा विस्थापन : कलेक्टर

Archive