बंसल क्लासेस,सागर +916232102606. +919340574756

कांग्रेस ने खराब कर दिये डेढ़ साल, जिसकी भरपाई तीन साल में करना है : भूपेन्द्र सिंह

कांग्रेस ने खराब कर दिये डेढ़ साल, जिसकी भरपाई तीन साल में करना है :  भूपेन्द्र सिंह

सागर। मध्यप्रदेश शासन के नगरीय प्रशासन एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने जो पिछले डेढ़ साल खराब किए हैं, उसकी भरपाई हमें अगले तीन सालों में करना है। इसलिए बांदरी और मालथौन क्षेत्र के सभी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर विकास के लिए दुगनी रफ्तार से काम करना होंगे।
रविवार 15 नवम्बर को मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने बांदरी और मालथौन में आयोजित दीपावली मिलन समारोह में उपस्थितजनों को दीपावली पर्व के साथ ही मध्यप्रदेश में बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनने पर बधाई दी। उन्होंने संबोधित करते हुए कहा कि अब यह सुनिश्चित है कि अगले तीन साल पूरे बहुमत के साथ भाजपा की सरकार चलेगी। पिछले डेढ़ साल कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने खराब कर दिये। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा शुरू की गई गरीबों के हित की अनेक योजनाओं को बंद कर दिया गया। इसलिए अब अगले तीन सालों में हमें दुगनी मेहनत करके कमलनाथ के समय खराब हुए डेढ़ सालों की भरपाई करना है। कमलनाथ की सरकार ने जनकल्याण की जिन योजनाओं को बंद कर दिया था, अभी पिछले सात माह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उन्हें फिर से शुरू किया है। इसके साथ ही कोरोना काल में सभी को राहत पहुंचाने के लिए अनेक नई योजनाओं को भी शुरू किया है।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र के प्रत्येक भाजपा कार्यकर्ता की यह जिम्मेदारी है, कि सरकार की सभी योजनाओं का लाभ गरीब जनता को दिलायें। अब एक बार फिर हम सबको मिलकर क्षेत्र के विकास के लिए काम करना है। उन्होंने कहा कि पिछले कार्यकाल में खुरई विधानसभा क्षेत्र में विकास के जो कार्य किये गए हैं, वह आप सबने देखे हैं, और पिछले कार्यकाल के पहले क्षेत्र की क्या स्थिति थी, वह भी देखी है।
मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल, सिंचाई योजनायें, वन भूमि का अधिग्रहण, बांदरी और मालथौन में शासकीय महाविद्यालय, बस स्टेण्ड निर्माण, नगर पंचायत का दर्जा जैसी अनेक सौगातें आपके सामने है। आने वाले समय में दोनों जगह नगर पंचायत के अपने सरकारी भवन होंगे। यह भी प्रयास किया जा रहा है कि बांदरी को शीध्र ही तहसील का दर्जा मिले। बांदरी में पेयजल समस्या का स्थाई निदान करने के लिए भोपाल से अधिकारियों की टीम भेजी गई थी। जिसके सर्वे अनुसार सेमरा से बांध बनाकर बांदरी में पेयजल सप्लाई की योजना पर कार्यवाई भी शुरू हो गई है। मालथौन में पेयजल समस्या का स्थाई निदान करने यहां के तालाब का गहरीकरण करा के इसका पानी सिर्फ पेयजल सप्लाई के लिए उपयोग किया जायेगा उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बांदरी नगर पंचायत क्षेत्र में 1238 और मालथौन नगर पंचायत क्षेत्र में 1639 पात्र परिवारों को ढाई-ढाई लाख रुपये दिये जायेंगे। क्षेत्र में सभी जरूरतमंद परिवारों को पक्के पट्टे दिये जायेंगे। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं स्वसहायता समूह बनाकर उन्हें स्वरोजगार की व्यवस्था कराई जायेगी। मंत्री श्री सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों को निर्देश दिये की स्ट्रीट वेंडर योजना का अधिकतम लोगों को लाभ दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। बांदरी और मालथौन के दीपावली मिलन समारोह कार्यक्रम में क्षेत्र के भाजपा नेता, कार्यकर्ता और बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थें।


---------------------------- 





तीनबत्ती न्यूज़. कॉम ★ 94244 37885


-----------------------------
Share:

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें

Archive